क्रिकेट में आज का दिन सुरेश रैना के नाम रहा। उन्होंने आज टी-20 मैचों में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। सैयद मुश्‍ताक अली टी20 में भारतीय टीम से बाहर चल रहे बल्लेबाज सुरैश रैना ने बंगाल के खिलाफ चौके-छक्कों की बरसात कर दी। उन्होंने अपनी पारी में नाबाद 126 रन बनाए।

बंगाल के खिलाफ खेलते हुए सुरेश रैना शुरुआती टाइम में ही बल्लेबाजी करने के लिए उतर गए थे और फिर तो उन्होंने बंगाल के सभी गेंदबाजों को धो डाला। अपनी इस शानदार शतकीय पारी के दौरान रैना ने 13 चौके और 7 छक्के भी लगाए। उत्तर प्रदेश की कप्तानी करते हुए रैना ने मात्र 49 गेंदों में अपना शतक पूरा कर लिया।

इस शतकीय पारी के साथ ही रैना सैयद मुस्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में सबसे ज्यादा व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए। रैना के लाजवाब पारी की वजह से उत्तर प्रदेश की टीम बंगाल को 72 रनों से हराने में कामयाब रही।

रैना ने टी-20 में पूरे किए 7000 रन

रैना ने इस पारी के दौरान एक नहीं बल्कि कई सारे रिकॉर्ड बनाए। इस पारी को खेलते वक्त सुरेश रैना अपने टी-20 करियर में कुल 7000 से ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए। रैना से पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भी टी-20 में 7000 से ज्यादा रन बना चुके हैं। इसके अलावा विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद टी-20 क्रिकेट में चार शतक मारने वाले रैना तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।

रैना के शतक पर गांगुली ने खूब बचाई ताली

रैना के चौके-छक्के और शतक पूरा करने पर पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली भी मैदान पर खूब तालियां बजाते हुए देखे गए।बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष सौरव गांगुली भी स्टेडियम में अपनी टीम बंगाल को सपोर्ट करने पहुंचे थे। सौरव गांगुली रैना की पारी को देखकर काफी खुश नजर आए, रैना के शतक पूरा होते ही उन्होंने ताली बजाकर अपनी खुशी का इजहार किया।

चेन्नई सुपरकिंग्स के सुपर खिलाड़ी हैं रैना

suresh-raina-

इस बार आईपीएल में भी रैना को उनकी पुरानी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स ने बिना किसी झिझक के रिटेन कर लिया है। चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए रैना ने एक बार नहीं बल्कि कई बार शानदार बल्लेबाजी करते हुए मैच जीताएं हैं। इसके अलावा बल्लेबाजी ही नहीं बल्कि रैना ने गेंदबाजी और फिल्डिंग से भी मैच का रूख कई बार पल्टा हैं और अपनी टीम को जीत दिलाई है।

पंजाब के खिलाफ 2014 के सेमीफाइनल में उन्होंने 25 गेंदों में 87 रन की पारी खेली थी। सुरेश रैना की आज की पारी इस बात का संकेत हैं कि वो आईपीएल में एक बार फिर से धमाल मचाने वाले हैं।

 

  • SHARE

    Related Articles

    अफ्रीका दौरे पर लगातार फेल होने के बावजूद इस वजह से रोहित शर्मा को...

    भारतीय टीम वर्तमान समय में साउथ अफ्रीका के दौरें में है जहां भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका टीम के बीच बुधवार 21 फरवरी को...

    STATS: सेंचुरियन में खूब चला मनीष पाण्डेय, धोनी और क्लासें का बल्ला मैच में...

    आज बुधवार, 21 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला गया. दोनों देशों...

    किसने क्या कहा : हेनरिक क्लासें के आगे फीकी पड़ी धोनी की पारी तो...

    आज बुधवार, 21 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला गया. दोनों देशों...

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली हार पचा नहीं पा रहे विराट कोहली, सीधे तौर...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज दूसरा टी-20 खेला जा रहा है. इस तरफ जहाँ इस मैच को जीत कर भारत सीरीज में...

    SAvIND: मैन ऑफ मैच लेते हुए क्लासेन ने कहा पूरा हुआ मेरे बचपन का...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जा रहा है. जहाँ साउथ अफ्रीका इस मैच को जीत कर...