कल गुरुवार 21 सितम्बर को भारत और आस्ट्रेलियाई टीम के बीच खेले गये दुसरे वनडे मैच का शुभारंभ कोलकता के ईडन गार्डन मैदान में काफी खास रहा. 

इस दुसरे वनडे मैच का खास शुभारंभ हम इसलिए कह रहे है, क्योंकि भारतीय क्रिकेट के दो महान खिलाड़ियों ने इस मैच का शुभारंभ घंटा बजाकर किया.

सहवाग और झूलन ने किया मैच का शुभारंभ

भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार तेज गेंदबाज झुलन गोस्वामी ने गुरुवार को ईडन गार्डेस में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच का शुभारंभ ईडन गार्डन में लगाये गये घंटे को बजाकर किया.

लॉर्ड्स स्टेडियम की तर्ज पर लगाया गया है घंटा 

ईडन गार्डन के मैदान में यह घंटा पिछले साल सितंबर में क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले इंग्लैंड के ऐतिहासिक मैदान लॉर्ड्स स्टेडियम की तर्ज पर लगाया गया है.

मगर फिर भी खाली रहा ईडन गार्डन 

वैसे तो बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस दुसरे वने मैच के लिए काफी खास इन्तेजाम किये हुए थे. लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली के ये इन्तेजाम नाकाफी ही साबित हुए, क्योंकि स्टेडियम में ज्यादा दर्शक मैच देखने नहीं आये.

जीएसटी भी एक वजह 

ईडन गार्डन के ऐतहासिक स्टेडियम में दर्शको की संख्या कम रहने की वजह कही ना कही सरकार द्वारा हाल ही में लगाया गया गुड सर्विस टैक्स (जीएसटी) भी था.

दरअसल गुड सर्विस टैक्स (जीएसटी) लागु होने के कारण टिकटों की बिक्री कम हुई, क्योंकि टिकट पर 28 प्रतिशत की भारी भरकम जीएसटी लागू है, जिसके कारण 500 रुपये टिकट की कीमत बढ़कर 650 रुपये, 1000 रुपये की 1300 और 1500 रुपये की कीमत 1900 रूपयें की गई है.

65 से 70 प्रतिशत ही बिक पाये टिकट

बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (सीएबी) के एक अधिकारी ने अपने एक बयान में मिडिया को बताया, कि इस दुसरे वनडे मैच के लिए 32000 टिकट बेचे जाने थे, लेकिन सिर्फ 65 से 70 प्रतिशत ही टिकट बिक पाये.

बाकि बचे टिकट बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के स्टाफ को दिये गये थे, लेकिन बंगाल के स्टाफ वाली कई कुर्सिया भी खाली ही दिखी. बंगाल के अधिकारी ने टिकट ना बीके जाने के लिए कोलकाता में पिछले दो दिनों से हो रही बारिश को भी जिम्मेदार बताया, हालाँकि इन सब के बीच तीसरे वनडे मैच जो इंदौर में खेला जाना है, उसके सारे टिकट बिक चुके है.

  • SHARE

    Related Articles

    आस्ट्रेलियन ओपन : बेड्रिच प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

    मेलबर्न, 20 जनवरी; चेक गणराज्य के थॉमस बेड्रिच शनिवार को अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोटरो को हराते हुए साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन...

    आईएसएल-4 : दिल्ली के खिलाफ जमशेदपुर को रहना होगा सावधान

    जमशेदपुर, 20 जनवरी; जमशेदपुर एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में अपने पदार्पण का भरपूर आनंद ले रही है। इस टीम ने...

    आस्ट्रेलियन ओपन : चुंग ने ज्वेरेव को चौंकाया, अंतिम-16 में पहुंचे

    मेलबर्न, 20 जनवरी; दक्षिण कोरिया के हेयोन चुंग ने शनिवार को चौथी सीड जर्मनी के एलेक्सजेंडर ज्वेरेव को हराते हुए साल के पहले ग्रैंड स्लैम...

    इस पूर्व क्रिकेटर ने कोहली से लेकर अश्विन को बताया टीम इण्डिया का तुरुप...

    भारतीय क्रिकेट टीम मौजूदा समय में साउथ अफ्रीका के दौरे पर है,जहां पर मेजबान टीम के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा...

    TOP 5: रॉयल रम्बल के पांच ऐसे शानदार रिकॉर्ड जो इस बार टूट सकते...

    इस बार की रोयल रम्बल 28 जनवरी को होने वाली है जिसमे कई बड़े मुकाबले देखने को मिलेंगे. इस आर्टिकल में जानिये उन रिकार्ड्स...