भारतीय कप्तान धोनी के साथ ऑस्ट्रेलियाई कम्पनी ने किया 20 करोड़ की धोखाधड़ी – Sportzwiki
क्रिकेट

भारतीय कप्तान धोनी के साथ ऑस्ट्रेलियाई कम्पनी ने किया 20 करोड़ की धोखाधड़ी

  • भारतीय सीमित ओवरों के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है, कि आज भी खराब फॉर्म के बाद भी उनके प्रसंशको की संख्या में कोई कमी नहीं आई है, और यही कारण है कि टेस्ट क्रिकेट से सन्यास ले चुके भारतीय कप्तान धोनी के पास आज भी विज्ञापन की लम्बी लाइन लगी हुई है. धोनी कई कम्पनियों के विज्ञापन से काफी ज्यादा कमाई करते है.

    2013 में ऑस्ट्रेलिया दौरे के समय ही भारतीय कप्तान ने स्पार्टन स्पोर्ट्स से 13 करोड़ रुपये से ज्यादा का प्रायोजन करार किया था. इस करार से भारतीय कप्तान कों एक साल में लगभग 20 करोड़ की मोटी कमाई होने वाली थी. इसी कम्पनी का बल्ला वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल भी मैदान पर प्रयोग में लाते है.

    भारतीय कप्तान ने बल्ले की उपयोग और  स्पार्टन स्पोर्ट्स कों रिप्रजेंट करने के लिए एक साल में लगभग 20 करोड़ पाने वाले थे, लेकिन भारतीय कप्तान की यह डील काफी नुकसान वाली हो गयी है, कम्पनी पैसों का भुगतान सही समय पर नहीं कर रही है.

    धोनी की प्रबंधन कंपनी रीति स्पोर्ट्स कों कानुनी सहायता प्रदान करने वाली कम्पनी के हवाले से यह खबर सामने आई है, कि “कुणाल शर्मा की स्पोर्ट्स कंपनी ने करार के बाद से अब तक केवल चार किस्तों का ही भुगतान किया है जो दिसंबर 2013 में हुई थी. इसका ताजा भुगतान मार्च 2016 में किया गया था. रिती स्पोर्ट्स के मालिक अरुण पांडे से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सब कुछ ठीक नहीं है और उम्मीद है, कि यह मामला जल्द ही सुलझ जाएगा. कुणाल शर्मा से लगातार फोन और संदेशों के जरिए बात करने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया.”

     

    sw

    Most Popular

    Top