पाकिस्तानी टीम को मिली भारत में टी-20 विश्वकप में खेलने की अनुमति – Sportzwiki
क्रिकेट

पाकिस्तानी टीम को मिली भारत में टी-20 विश्वकप में खेलने की अनुमति

  • पाकिस्तान सरकार ने आज अपनी क्रिकेट टीम को अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारत जाने की अनुमति दे दी. लेकिन टीम के लिए सुरक्षा के खास इंतजाम करने का अनुरोध किया है. इस मसले पर काफी समय से चली आ रही अटकलबाजी को विराम देते हुए, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान ने कहा कि सरकार ने आठ मार्च से शुरु हो रहे टूर्नामेंट के लिए भारत जाने की अनुमति दे दी है.

    शहरयार ने एक विज्ञप्ति में कहा ,‘‘ मुझे खुशी है कि हमारी सरकार ने टीम को भारत जाने की अनुमति दे दी है. हमने आईसीसी से पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए भारत में सुरक्षा के खास इंतजाम करने को कहा है.”

    पीसीबी ने कहा था कि आईसीसी टूर्नामेंट के लिए टीम तभी भारत जायेगी जब उसे सरकार से मंजूरी मिल जायेगी. उन्होंने यह भी कहा था कि टूर्नामेंट से नाम वापस लेने पर उसे आईसीसी को भारी जुर्माना भरना होगा. 

    पाकिस्तान को टी20 विश्व कप में 16 मार्च को एक क्वालीफायर से खेलना है, जबकि भारत से उसका सामना 19 मार्च को धर्मशाला में होगा. टूर्नामेंट के दौरान सैकड़ों पाकिस्तानियों के भारत जाने की उम्मीद है. पीसीबी अध्यक्ष ने आईसीसी से उनका सुरक्षा इंतजाम करने के लिए कहा है. उन्होंने कहा ,‘‘ हमें उम्मीद है कि भारत में टी20 विश्व कप देखने जाने वालों के लिए वीजा और अन्य इंतजाम किये जायेंगे.” 

    इससे पहले बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने आश्वासन दिया था, कि पाकिस्तान समेत सभी प्रतिभागी टीमों की सुरक्षा के फुलप्रूफ उपाय किये जायेंगे.

    उन्होंने कहा था ,‘‘ बीसीसीआई विश्व कप की बेहतरीन मेजबानी करेगा और हर टीम की सुरक्षा के सर्वश्रेष्ठ उपाय किये जायेंगे. हमने पहले भी कई विश्व कप और अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी की है और मुझे नहीं लगता कि किसी टीम को यहां असुरक्षित महसूस नहीं करना चाहिए.” 

    पीसीबी ने पहले संकेत दिया था कि यदि सरकार अनुमति नहीं देती तो उनकी टीम भारत नहीं जायेगी. 

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Most Popular

    Top