टी-20 विश्वकप 2016 में हिस्सा लेने के लिए भारत जाने से मना कर सकते है पाकिस्तानी खिलाड़ी: जहीर अब्बास - Sportzwiki
क्रिकेट

टी-20 विश्वकप 2016 में हिस्सा लेने के लिए भारत जाने से मना कर सकते है पाकिस्तानी खिलाड़ी: जहीर अब्बास

  • पाकिस्तान के खिलाफ द्विपक्षीय क्रिकेट श्रृंखला बहाल करने के विरोध में मुंबई में बीसीसीआई मुख्यालय पर शिवसेना के कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन पर आईसीसी अध्यक्ष जहीर अब्बास ने सोमवार को कहा कि उन्हें अगले साल भारत में होने वाली विश्व टी20 चैंपियनशिप के दौरान पाकिस्तान खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर चिंता है।

     

     

    बीसीसीआई अध्यक्ष शशांक मनोहर और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख शहरयार खान के बीच बहु प्रतीक्षित बातचीत आज शिवसेना के विरोध के कारण टाल दी गयी जो दिसंबर में यूएई में संभावित भारत-पाक श्रृंखला को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। पूर्व टेस्ट कप्तान अब्बास ने एक समाचार चैनल से कहा, ‘पाकिस्तान और भारत की क्रिकेट अधिकारियों को इस पर काम करना चाहिए अन्यथा मुझे डर है कि पाकिस्तानी खिलाड़ी भी सुरक्षा कारणों से आगामी विश्व टी20 कप के लिये भारत दौरा करने से इन्कार कर सकते हैं।’

     

    उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि जब भारत में विश्व टी20 का आयोजन किया जाएगा तो माहौल कैसा होगा लेकिन यदि ऐसी ही स्थिति रहती है तो निश्चित तौर पर हमारे खिलाड़ियों पर अतिरिक्त दबाव रहेगा।’

    टी20 विश्व कप अगले साल मार्च-अप्रैल में होगा। पीसीबी का तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल, अध्यक्ष शहरयार खान, कार्यकारी समिति के चेयरमैन नजम सेठी और मुख्य संचालन अधिकारी सुभान अहमद अभी भारत पाक क्रिकेट रिश्तों पर बीसीसीआई से बात करने के लिये भारत दौरे पर हैं।

    इससे पहले जहीर ने पाकिस्तानी मीडिया से कहा कि राजनीति और खेल को अलग-अलग रखा जाना चाहिए और ये दोनों टीमें दिसंबर में तटस्थ स्थान पर खेल सकती है। इससे दोनों टीमों के बीच तनाव कम करने में मदद मिलेगी।

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top