अगले साल युएई में शुरू हो सकती है पाकिस्तान सुपर लीग - Sportzwiki
क्रिकेट

अगले साल युएई में शुरू हो सकती है पाकिस्तान सुपर लीग

  • पाकिस्तान क्रिकेट पिछले काफी सालों से मुसीबत से जूझ रहा है, लेकिन पिछले महीने जिम्बाब्वे के पाकिस्तान दौरे के बाद एक उम्मीद जगी है पाकिस्तान क्रिकेट में और अब पीसीबी एक नयी लिग शुरू करने का विचार कर रही है.

    पाकिस्तानी बोर्ड का कहना है की अगले साल यूएई में 5 टीमों के बीच लिग शुरू करने का विचार है. इसके लिए पीसीबी रेप्यूकोम कंपनी की मदत चाहता है.

    पीसीबी रेप्यूकोम की मदत से इस लिग में कितने टीम हिस्सा लेगी और ये लीग कब होगी ये तय करेगी और इससे पीसीबी को बडी स्पोंसरशिप मिलने की उम्मीद है.

    रेप्यूकोम कंपनी विश्व की बडी बडी टीमों की क्लाइंट है, जिनमे सिटले सिहॉक्स, मेलबर्न एफसी, न्यू योर्क यानके, बोस्टन रेड सोक्स, लॉस एंजलिस लेकर्स, एफसी बार्सीलोना, एफसी बायर्न मुनचेन, मेनचेस्टर सिटी, मेनचेस्टर युनायटेड, रियल मेद्रीड, एसी मिलान, आर्सनल, फेरारी, मैक्लेरन, रेड बुल रेसिंग, मेजर लीग बेसबॉल, इंग्लैंड क्रिकेट, युरोपीयन टूर इंटरनेशनल, पीजीए टूर, नेसकार, और वोल्वो ओशेन.

    और ये कंपनी कई स्पर्धाओ को भी स्पोंसर करती है जैसे, एदिदास, अॉस्ट्रेलियन टेनिस, बुन्डेसलिगा, इंग्लिश प्रेमियर लिग, अॉस्ट्रेलिया रग्बी और अॉस्ट्रेलिया फुटबॉल.

    ये लिग की आईडिया पिछले दों सालों से रद्द हुआ है. काफी विवादों की वजह से ये लीग हो नहीं पायी है लेकिन अब पीसीबी चैयरमैन शहरयार खान इसे करने की पुरी कोशिश में है.

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top