युनिस के लिए इस टेस्ट में कुछ ख़ास करेगी पाकिस्तान: मिस्बाह-उल-हक – Sportzwiki
क्रिकेट

युनिस के लिए इस टेस्ट में कुछ ख़ास करेगी पाकिस्तान: मिस्बाह-उल-हक

  • पाकिस्तान जब श्रीलंका के खिलाफ चल रहे तीन टेस्ट मैचों की मौजूदा सीरीज के दूसरे मैच में गुरवार को मैदान में उतरेगा तो वह अपने वरिष्ठ बल्लेबाज यूनिस खान को सौवें टेस्ट में जीत का तोहफा देना चाहेगा. इससे पहले पाकिस्तान के चार खिलाड़ियों, जावेद मियांदाद (124), इंजमाम उल हक (119), वसीम अकरम (104) और सलीम मलिक (103) ने ही 100 टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ियों के क्लब में अपना नाम दर्ज कराया है.

    बारिश से प्रभावित गाले टेस्ट को 10 विकेट के बड़े अंतर से जीतने वाली मेजबान टीम के हौसले बुलंद है और वह दूसरे टेस्ट में जीत दर्ज कर सीरीज में निर्णायक बढ़त बनाने के साथ ही यूनिस के सौवें टेस्ट को यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते.

     

    पाकिस्तान के कप्तान मिसबाह उल हक ने बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा ‘‘यूनिस पाकिस्तानी बल्लेबाजी की रीढ़ है और बहुत विशेष सदस्य हैं. किसी भी क्रिकेटर के लिए 100 टेस्ट खेलना बहुत बड़ी उपलब्धि होती है. उनके रहने से टीम में काफी सकारात्मक उर्जा का संचार होता है. हम उन्हें सौवें टेस्ट में खूब रन बनाने कर इसे यादगार बनाने के लिए शुभकामना देते हैं और मैच जीत कर उनका सम्मान करना चाहते हैं.’’

     

    यूनिस ने 99 टेस्ट मैचों की 176 पारियों में 53.71 के बेहतरीन औसत से 8,594 रन बनाये हैं जिसमें 29 शतक और इतने ही अर्धशतक शामिल हैं. वह पाकिस्तानी खिलाड़ियों में सबसे अधिक रन बनाने वालों में मियांदाद (8,832) और इंजमाम (8,829) से पीछे हैं. शतक के मामले में वह दिग्गज आस्टेलियाई सर डॉन ब्रैडमान की बराबरी पर हैं. पाकिस्तानी क्रिकेटरों में उनके सबसे अधिक शतक हैं.

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Most Popular

    Top