पर्ल ग्रुप पोंज़ी घोटाला : युवराज, भज्जी, ब्रेट ली से हो सकती है पूछताछ – Sportzwiki
क्रिकेट

पर्ल ग्रुप पोंज़ी घोटाला : युवराज, भज्जी, ब्रेट ली से हो सकती है पूछताछ

  • 45 हजार करोड के पर्ल ग्रुप की जांच तेज होने के साथ ही कई फिल्मी सितारों और क्रिकेटरों पर शिकंजा कसा जा सकता है . घोटाले की जांच कर रही  इडी और सीबीआई ने 1 ऐसे सूचि तैयार की है, जिससे कई बड़ी हस्तियों को पर्ल ग्रुप से फायदा मिला है . सीबीआई के नजदीकी सूत्रों की माने को जल्द ही इन सब बड़ी हस्तियों से पूछताछ की जा सकती है , जिसमे युवराज सिंह, हरभजन सिंह और ब्रेट ली जैसे कई बड़े नाम है.

    सूत्रों की माने तो पर्ल ग्रुप ने क्रिकेट युवराज सिंह और हरभजन सिंह को मोहाली मे प्लॉट तोहफे में दिया है, साथ ही क्रिकेटर ब्रेट ली जो की क्रिकेट से संन्यास ले चुके है, उन्हें पर्ल ग्रुप ने ऑस्ट्रेलिया में होटल खरीदने और होटल व्यवसाय़ को आगे बढ़ाने के लिए अपना ब्रैंड एंबेसडर नियुक्त किया .

    पर्ल ग्रुप की क्रिकेट में भी रूचि रही ,यह ग्रुप आईपीएल की एक मुख्य टीम का प्रायोजक भी रह रहा है, और प्रो कबड्डी लीग में भी इस ग्रुप ने निवेश किया .

    अब तक जिन  क्रिकेटरो और राजनेताओ के नाम सूचि में शामिल है, उनकी इस ग्रुप से होने वाले फायदे की समीक्षा की जायेगी, मौके पड़ने पर सूचि में शामिल लोगो से पूछताछ कर के  उनके बयान भी दर्ज किये जा सकते है .

    सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पर्ल ग्रुप पर मामला दर्ज किया गया, जिसकी जांच में पता चला, कि पर्ल ग्रुप लोगो को प्लाट देने के नाम पर 45 हज़ार करोड़ हड़प लिया. 

    निवेशको को यह लालच  देकर प्लाट दिये जाते थे, कि लोग पर्ल ग्रुप में अपना पैसे निवेश करके दुगना पैसे कमा सकते है . इस लालच में  लोगो ने पर्ल ग्रुप में निवेश किया , जाँच में पता चला कि पर्ल ग्रुप ने 1 ही प्लाट को कई लोगो को बेचा और मोटा मुनाफा कमाया. 

    पर्ल घोटाले में पर्ल ग्रुप के चेयरमैन निर्मल सिंह और उसके 3 सहयोगी को 10 दिन की सीबीई डिमांड पर भेज दिया गया है . 

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Most Popular

    Top