45 हजार करोड के पर्ल ग्रुप की जांच तेज होने के साथ ही कई फिल्मी सितारों और क्रिकेटरों पर शिकंजा कसा जा सकता है . घोटाले की जांच कर रही  इडी और सीबीआई ने 1 ऐसे सूचि तैयार की है, जिससे कई बड़ी हस्तियों को पर्ल ग्रुप से फायदा मिला है . सीबीआई के नजदीकी सूत्रों की माने को जल्द ही इन सब बड़ी हस्तियों से पूछताछ की जा सकती है , जिसमे युवराज सिंह, हरभजन सिंह और ब्रेट ली जैसे कई बड़े नाम है.

सूत्रों की माने तो पर्ल ग्रुप ने क्रिकेट युवराज सिंह और हरभजन सिंह को मोहाली मे प्लॉट तोहफे में दिया है, साथ ही क्रिकेटर ब्रेट ली जो की क्रिकेट से संन्यास ले चुके है, उन्हें पर्ल ग्रुप ने ऑस्ट्रेलिया में होटल खरीदने और होटल व्यवसाय़ को आगे बढ़ाने के लिए अपना ब्रैंड एंबेसडर नियुक्त किया .

पर्ल ग्रुप की क्रिकेट में भी रूचि रही ,यह ग्रुप आईपीएल की एक मुख्य टीम का प्रायोजक भी रह रहा है, और प्रो कबड्डी लीग में भी इस ग्रुप ने निवेश किया .

अब तक जिन  क्रिकेटरो और राजनेताओ के नाम सूचि में शामिल है, उनकी इस ग्रुप से होने वाले फायदे की समीक्षा की जायेगी, मौके पड़ने पर सूचि में शामिल लोगो से पूछताछ कर के  उनके बयान भी दर्ज किये जा सकते है .

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पर्ल ग्रुप पर मामला दर्ज किया गया, जिसकी जांच में पता चला, कि पर्ल ग्रुप लोगो को प्लाट देने के नाम पर 45 हज़ार करोड़ हड़प लिया. 

निवेशको को यह लालच  देकर प्लाट दिये जाते थे, कि लोग पर्ल ग्रुप में अपना पैसे निवेश करके दुगना पैसे कमा सकते है . इस लालच में  लोगो ने पर्ल ग्रुप में निवेश किया , जाँच में पता चला कि पर्ल ग्रुप ने 1 ही प्लाट को कई लोगो को बेचा और मोटा मुनाफा कमाया. 

पर्ल घोटाले में पर्ल ग्रुप के चेयरमैन निर्मल सिंह और उसके 3 सहयोगी को 10 दिन की सीबीई डिमांड पर भेज दिया गया है . 

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का रोहित शर्मा पर कटाक्ष, टेस्ट के लायक नहीं है रोहित,...

    जैसे ही भारतीय टीम इस सीरीज का दूसरा टेस्ट मुकाबला हारा तो भारतीय खिलाड़ियों को हर तरफ से आलोचनाएं झेलनी पड़ रही है। इसी...

    सिक्सर किंग vs हिटमैन: गेल या रोहित, कौन है IPL का तूफानी बल्लेबाज? आंकड़े...

    आईपीएल के 11 वें सीजन का आगाज होने वाला है। इसको लेकर 27 और 28 जनवरी को बैंगलुर में खिलाड़ियों की नीलामी देखने को...

    U 19 WORLD CUP: अंडर-19 विश्वकप में जिम्बाब्वे को 10 विकेट से पीटकर नाकआउट...

    न्यूजीलैण्ड के सरजमी पर 13 जनवरी से 12वां आईसीसी अंडर 19 विश्व कप का आगाज हो चुका है, होने वाले इस वर्ल्ड कप के...

    बड़ी खबर: आईपीएल नीलामी से पहले इस दिग्गज को चेन्नई सुपर किंग्स ने किया...

    आईपीएल इतिहास की सबसे डोमिनेट व लोकप्रिय टीम चेन्नई सुपर किंग अपने दो साल के निलंबन के बाद एक बार फिर आईपीएल 2018 में...

    बड़ी खबर: देर रात इस बुकी से मिलने उसके ही घर पहुँच गए हरभजन...

    हरभजन सिंह जो भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम से पिछले काफी समय से बाहर चल रहे है और अब इन्हें टीम इंडिया में मौका...