WWE के रेस्लर्स इंग्लैंड के मौजूदा टेस्ट कप्तान एलेस्टर कुक से ज्यादा मशहुर है. ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि इंग्लैंड में हुए एक सर्वे के नतीजे ऐसी दास्ताँ बयान कर रहे है.

डर्बीशेर के चेयरमैन ने कहा कि एक मार्किट रिसर्च के नतीजो से यह पता चला है कि ज़्यादातर बच्चे आजकल wwe के रेस्लर्स को इंग्लैंड के कप्तान से ज्यादा पहचानते है.

यह सर्वे इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने किया था, खेल की लोकप्रियता को जानने के लिए, केवल तीन में से एक बच्चा ही एलेस्टर कुक को पहचान पाया और हमे इसे सुधरने के लिए कुछ कदम उठाने होंगे.

यह भी पढ़े : कुक ने हार का ठीकरा बल्लेबाजों पर फोड़ा

डर्बीशेर के चेयरमैन क्रिस ग्रांट का कहना था कि जो आंकड़े हमे इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने दिए वह काफी चौकाने वाले थे.

बीबीसी रेडियो से बात करते हुए ग्रांट ने कहा कि

“आजकल के बच्चे रेसलिंग के चेहरों को ज्यादा पहचानते है इंग्लैंड के कप्तान की अपेक्षा”

डर्बीशेर क्रिकेट क्लब पर बोलते हुए ग्रांट ने कहा कि कई लोगों को इस बात का डर है कि यह डर्बीशेर क्रिकेट क्लब का अंत है जबकि ऐसा बिलकुल भी नहीं है. मुझे लगता है अभी डर्बीशेर 18 काउंटी को लीड कर सकता है और इससे डर्बीशेर क्रिकेट काफी ताकतवर हो जायेगा और आर्थिक रूप से भी काफी हद तक स्थिर हो जायेगा.

आगे बात करते हुए ग्रांट ने बताया कि अभी ईसीबी को बहुत काम करना है, हमे नहीं पता ये टीमें कहा से आएँगी या फिर किस नाम से जनि जाएँगी.

यह भी पढ़े : इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टर कुक ने तोड़ा दिग्गज भारतीय बल्लेबाज सुनील गवास्कर का अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

ग्रांट ने वापस क्रिकेट पर रूख करते हुए कहा कि, इस समय इंग्लैंड में 9.4 मिलियन लोग खुद को क्रिकेट प्रेमी बोलते है लेकिन हाल ही के मैचों में केवल 990,000 लोग ही मैच देखने के लिए स्टेडियम में नज़र आये है. हमे उन बाकी लोगों को खेल से कैसे जोड़ा जाये इस बात पर विचार करना होगा.

  • SHARE

    सभी खेलों में दिलचस्पी है लेकिन सबसे पसंदीदा खेल क्रिकेट, पसंदीदा खिलाड़ी विराट कोहली और नोवाक जोकोविच.

    Related Articles

    सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने रेत से ये कलाकृति बना दिया विराट-अनुष्का को शादी...

    विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने अपने शादी की घोषणा ट्वीटर के माध्यम से की। इटली के टस्कनी शहर में हुई इस शादी की...

    टी10 टूर्नामेंट : एक बार फिर दिखा जरीन खान का अफरीदी प्रेम टीम के...

    दुबई में चल रहे टी10 टूर्नामेंट का आज तीसरें दिन का पहला मैच व टूर्नामेंट का सातवा मैच शाहिद अफरीदी की कप्तानी वाली पख्तुंस...

    टी10 टूर्नामेंट : 6 6 6 6 6 की पारी खेलते हुए किरेन पोलार्ड...

    टी10 टूर्नामेंट में आज शुक्रवार को दिन का दूसरा मैच व टूर्नामेंट का चौथा मैच वीरेंद्र सहवाग की कप्तानी वाली मराठा अरेबियंस और दिनेश...

    वीडियो : अपने 25 साल के लंबे क्रिकेट करियर में अफरीदी पहली बार हुए...

    वर्तमान में क्रिकेट प्रेमियों को टी10 लीग का मजा देखने को मिल रहा है और यह मजा दुबई के शारजाहां स्टेडियम में देखेने को...

    करो या मरो के मुकाबले में हालतों के अनुसार यह टीम होगी इस निर्णायक...

    पिछले छः सप्ताह से भारत के उत्तर भारत में भ्रमण करने के बाद श्रीलंका टीम आखिरकार दक्षिण भारत में पहुंची है. यह जगह है...