शनिवार, 13 जनवरी से दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच सेंचुरियन टेस्ट के पहले दिन का खेल खेला गया. ‘फ्रीडम सीरीज’ के दूसरे टेस्ट के पहले दिन ही दिन के खेल में काफी शानदार और लाजवाब खेल देखने को मिला.

आप सभी को बता दे, कि मैच की शुरुआत दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ ड्यू प्लेसी के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के साथ हुई थी.

83वें ओवर में आया मजा 

दूसरे टेस्ट के पहले दिनन के खेल के अंतिम सत्र में टीम इंडिया ने अपनी शानदार गेंदबाजी और फील्डिंग से सभी का दिल जीत लिया. दिन का खेल खत्म होने से पहले टीम इंडिया ने एक के बाद एक तीन विकेट अपनी झोली में डाल लिए.

82.6वें ओवर में मैच में एक अजीब सा वाक्या देखने को मिला. दरअसल इस ओवर में हार्दिक पंड्या वर्नन फिलेंडर को गेंदबाजी कर रहे थे और ओवर की अंतिम गेंद पर फिलेंडर बिना कुछ सोचे समझे ही रन लेने के लिए तेजी से दौड़ पड़े.फिलेंडर रन लेने की इतनी जल्दीबाजी में थे, कि उन्होंने नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े टीम के कप्तान फाफ ड्यू प्लेसी की ओर देखा तक नहीं और दौड़ने में रह गये.

फाफ दूसरे छोर हाथ दिखाकर और चिल्लाकर उन्हें रोकने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन जब तक वह रुकते तब तक काफी देर हो गयी थी. एक समय दोनों ही बल्लेबाज एक साथ नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े हुए थे.

यहाँ देखे पूरी वीडियो:-

फिलेंडर की इस बड़ी गलती का फायदा टीम इंडिया ने उठाया और उन्हें रन आउट कर दिया. वर्नन फिलेंडर को शून्य के स्कोर पर पार्थिव पटेल और हार्दिक पंड्या ने रन आउट किया.

मैदान पर घटे इस बड़े ड्रामे को देखने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अपनी हंसी पर काबू ना कर सके और बीच मैदान पर ही ठहाके लगाकर हँसने लगे.

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि पहले दिन का खेल खत्म होने तक साउथ अफ्रीका की टीम का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 269 का हो गया हैं.

  • SHARE
    क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट से बेहद प्यार हैं. हमेशा से ही क्रिकेट के बारे में लिखना बहुत पसंद हैं. ब्रेट ली मेरे पसंदीदा खिलाड़ी हैं.

    Related Articles

    पेले को अस्पताल ले जाने की बात से सलाहकार का इनकार

    रियो डी जनेरियो, 20 जनवरी; ब्राजील फुटबाल क्लब के दिग्गज पेले के करीबी सलाहकार ने उनके इस सप्ताह अस्पताल जाने की बात से साफ इनकार...

    अंडर-19 विश्व कप : इंग्लैंड, आयरलैंड ने जीत हासिल की

    क्वींसटाउन/वांगारेई (न्यूजीलैंड), 20 जनवरी; इंग्लैंड ने शनिवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में खेले गए मैच में कनाडा को 282 रनों से हराया। इसके अलावा शनिवार...

    आईपीएल के इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने चलायी ये सबसे बड़ी मुहिम, ऑस्ट्रेलिया...

    इंडियन प्रीमियर लीग के ग्यारवें सीजन के लिए तैयारियां जोरों पर चल रही है। आईपीएल के इस सीजन में में कई बदलाव देखे जा...

    अश्विन और जडेजा के बाद अब साउथ अफ्रीका में चलेगा इस स्पिनर का जादू,...

    पिछले दो सालोंं में भारतीय क्रिकेट टीम को आर अश्वीन और रविंद्र जडेजा के बाद दो और ऐसे स्पिन गेंदबाज मिले हैं जिन्हें देखकर...

    क्रिकेट मैदान पर रन बरसाने वाले विराट कोहली अब बेचेंगे पानी

    भारतीय क्रिकेट टीम कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने असाधारण खेल के प्रदर्शन के दम पर अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में जो ख्याति...