ये है टेस्ट में सबसे अधिक सिक्स लगाने वाले बल्लेबाज - Sportzwiki
क्रिकेट

ये है टेस्ट में सबसे अधिक सिक्स लगाने वाले बल्लेबाज

  • आज के समय में टी-20 क्रिकेट को दर्शक टेस्ट और वनडे से ज्यादा पसंद कर रहे है, और वैसे भी टेस्ट क्रिकेट एक बल्लेबाज के धैर्य का टेस्ट (परीक्षा) का समय होता है, टेस्ट क्रिकेट में किसी भी खिलाड़ी को मौका तब मिलता है, जब वह पुरे तरह से परिपक्व हो जाता है, लेकिन कुछ बल्लेबाजो ने क्रिकेट के इस फार्मेट में भी एक निश्चित समयांतराल पर बाउंड्री लगा कर इसे अपने बल्लेबाजी के दौरान रोमांचक बनाया हुआ है.
    आज हम उन बल्लेबाजो पर एक नजर डालते है, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक सिक्स लगाया है:
    •एडम गिलक्रिस्ट (100 सिक्स): ऑस्ट्रेलिया पूर्व विकेट-कीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट इस सूचि में पहले स्थान पर है, जैसा की गिलक्रिस्ट तेज बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है, उन्होंने अपनी बल्लेबाजी टेस्ट मैचों में भी उसी लय से जारी रखी.
    •क्रिस गेल (98 सिक्स): क्रिकेट के किसी भी फार्मेट में अगर सिक्स की बात हो तो ये हो ही नहीं सकता की वेस्ट इंडीज के बल्लेबाज का नाम न लिया जाये, क्रिस गेल को तेज गति से बल्लेबाजी करने वाले बल्लेबाजो के रूप में जाना जाता है. जल्द ही यह बल्लेबाज गिलक्रिस्ट के 100सिक्स के रिकॉर्ड को जल्द ही तोड़ देगा, हालांकि अभी कुछ समय से यह बल्लेबाज आउट ऑफ़ फार्म चल रहा है.
    •जैक कालिस (97 सिक्स): साउथ अफ्रीका का यह आलराउंडर बल्लेबाज इस सूचि में तीसरे स्थान पर है, कालिस ने हमेशा टीम की आवश्यकता और स्थिति के अनुसार बल्लेबाजी की है. कालिस के नाम टेस्ट मैचों में 97 सिक्स लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है.
    •ब्रेडन मैकुलम (92 सिक्स): न्यूज़ीलैंड के इस बल्लेबाज ने आज सिर्फ 74 गेंदों में तेजी से 100 रन बनाया है और सिर्फ 5 रनों से दोहरा शतक बनाने से चुक गया, मैकुलम ने आज अपनी पारी में 11 सिक्स लगा कर इस सूचि में अपना नाम 4 स्थान पर दर्ज कराया है.
    •वीरेंद्र सहवाग (91 सिक्स): भारतीय टीम का यह ओपनर बल्लेबाज हर गेंद से छेड़खानी करने के लिए प्रसिद्ध है, सहवाग आजकल अपने कैरियर के बुरे दौर से गुजर रहे है, और अपना पुराना खेल दिखने में अस्मर्थ है, जिसके परिणाम स्वरूप कुछ समय से उन्हें भारतीय टीम से बाहर रखा गया है.
    * ये आंकड़े 26 दिसम्बर 2014 तक के है.

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top