आजकल लोग क्रिकेट के छोटे फार्मेट को ज्यादा पसंद करते है, कुछ खिलाडी इस फार्मेट में अन्य फार्मेट से ज्यादा अच्छा प्रदर्शन करते है, ऐसे ही कुछ खिलाडियों की सूचि आज हम यहाँ प्रदर्शित कर रहे है.

1.क्रिस गेल, 6808 रन, 41.51 की औसत से : उनका औसत स्कोर और बनाया गया कुल स्कोर इस बात की साफ़ गवाही दे रहा है, कि गेल इस फार्मेट के सबसे अच्छे खिलाडियों में से एक है. पिछले कुछ सालो में वो IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले अकेले खिलाडी थे, इस फार्मेट में 66 गेंदों पर 175 रन बनाया है, जो तोड़ना लगभग किसी भी खिलाडी के लिए असम्भव है.

2.ब्राड हाग, 6301 रन, 36.84 की औसत से : ऑस्ट्रेलिया के इस बल्लेबाज का यह सबसे प्रिय क्रिकेट फार्मेट है, इन्होने बिग-बाश और IPL में कुछ अच्छी परियां खेली है.

3.डेविड हसी, 5793 रन, 30.81 की औसत से : डेविड और माइकल हसी हमेशा अपने प्रदर्शन की वजह से क्रिकेट की दुनिया में छाए रहते है, डेविड हसी का टी-20 फार्मेट में प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है, उन्होंने IPL में पहले कोलकाता नाईट राइडर और किंग्स इलेवन पंजाब के लिए और अब चेन्नई सुपर किंग्स के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन दिखाया है.

4. ब्रेडन मैकुलम, 5570 रन, 32.01 की औसत से : न्यूज़ीलैंड के कप्तान मैकुलम ने टी-20 फार्मेट में हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है, उन्होंने इस फार्मेट में बहुत साड़ी अच्छी परियां खेली है, उनके द्वारा इस फार्मेट में बनाया गया 153 रनों की पारी उनकी यादगार परियों में से एक है.

5.डेविड वार्नर, 5269 रन, 32.72 की औसत से : ऑस्ट्रेलिया के इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने इस फार्मेट में भी अपनी अच्छी पहचान बनाई है, उन्होंने जब भी इस फार्मेट में बल्लेबाजी की अच्छा रन स्कोर किया, IPL में उनका प्रदर्शन बहुत ही अच्छा रहा है, अब तक उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए अभी तक योगदान दिया था लेकिन अब वो सुनराइजर हैदराबाद के लिए खेलेंगे.

6.सुरेश रैना, 5139 रन, 35.19 की औसत से : सुरेश रैना इस फार्मेट में लगभग हर मैच में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाडी है, IPL में चेन्नई की तरफ से खेले जाने वाले हर मैच में वो टीम का हिस्सा रहे है, वो सुरेश रैना ही है, जिसके वजह से चेन्नई IPL के हर सत्र में अच्छा प्रदर्शन की है,भारत की तरफ से सुरेश रैना के नाम अंतराष्टीय टी-20 मैच में शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है.

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    कुछ भी कर ले लेकिन सचिन के इन 6 रिकॉर्ड को कभी नहीं तोड़...

    क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट के मैदान में अनगिनत रिकॉर्ड अपने नाम किये हुए है और आज उन्ही अनगिनत...

    विराट कोहली ने कही श्रीलंका के खिलाफ आराम लेने की बात तो भड़के कपिलदेव...

    मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम का बेहद व्यस्त क्रिकेट दौरा चल रहा है,जिसकी वजह से ज्यादातर खिलाड़ियों को आराम करने की जरूरत महसूस...

    IPL स्पेशल : IPL के इन 5 रिकार्ड् को तोड़ना तो दूर कोई आस-पास...

    आईपीएल भारतीयों के लिए एक त्यौहार की तरह होता है. जिस समय देश में आईपीएल चल रहा होता है उस समय सभी वर्ग के...

    RECORD: इंग्लैंड के खिलाफ इस महिला क्रिकेटर ने 1 पारी में 19 चौके लगा...

    क्रिकेट की दुनिया में आये दिन बड़े-बड़े रिकॉर्ड टूटते व बनते रहते है. क्रिकेट के दुनिया में खिलाड़ी अपने बल्ले व गेंद से शानदार...

    PHOTOS: श्रीलंका और भारतीय टीम के खिलाड़ी पहुंचे नागपुर, लेकिन फ्लाइट में ये क्या...

    भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच कोलकत्ता में खेला गया था. जहाँ दोनों के बीच टेस्ट मैच में ड्रा रहा था. ऐसे...