भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना है, कि भारत के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन की मौजूदा फार्म की मुख्य वजह उनके तनाव मुक्त होकर खेलना है, इसके पहले टेस्ट और त्रिकोणीय सीरीज में वो ऑस्ट्रेलिया में ऐसा नहीं कर पाये थे.

गांगुली ने कहा:

“मेरा मानना है कि शिखर को विश्व कप में तनाव मुक्त होकर खेलने के कारण सफलता मिली है. आस्ट्रेलियाई श्रृंखला के दौरान ऐसा नहीं हो पाया था.”

“अभी आपको हर समय आस्ट्रेलिया से नहीं खेलना पड रहा है. आपके दिमाग में यह बात नहीं है कि मुझे फिर से मिशेल जानसन का सामना करना है, ओह मुझे फिर से मिशेल स्टार्क का सामना करना होगा.”

गांगुली ने कहा, उन्हें पहले से ही विश्वास था, कि भारत विश्वकप में अच्छा प्रदर्शन करेगा, क्यूँकी विश्वकप में और ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया से कोई सीरीज खेलना बिलकुल अलग है.

“विश्व कप पूरी तरह से अलग तरह का खेल होता है. विश्व कप के दौरान आपको हर समय आस्ट्रेलिया से आस्ट्रेलिया में खेलने की जरुरत नहीं पडती है.

मुझे विश्वास था कि भारत विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करेगा.”

भारत की गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन के बारे में गांगुली ने कहा:

“भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन भूमिका निभायी है. उन्होंने हर किसी की उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन किया है. मोहम्मद शमी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और उमेश यादव शानदार है. यह देखकर अच्छा लगा कि एक गेंदबाज लगातार 145 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहा है.

मोहित शर्मा सरप्राइज पैकेज हैं. जिस तरह से वह प्रत्येक मैच के साथ सुधार कर रहा है वह बेहतरीन है.”

 

गांगुली का मन्ना है, कि भारत वनडे की सबसे बेहतरीन टीम है, क्रिकेट के इस फार्मेट में भारत की तुलना किसी भी देश से नहीं किया जा सकता है, यह बात उसने विश्वकप में साबित भी कर दिया है.

“टेस्ट क्रिकेट की तुलना में भारत की गेंदबाजी इकाई वनडे में बेहतर है. छोटे प्रारुप में आपको लंबे स्पैल नहीं करने पडते हैं.”

 

  • SHARE

    Related Articles

    चैम्पियंस लीग : ड्रॉ मैच के बावजूद अंतिम-16 में बार्सिलोना

    तुरिन, 23 नवंबर; बार्सिलोना ने ग्रुप स्तर पर जुवेंतस के खिलाफ खेला गया मैच ड्रॉ होने के बावजूद चैम्पियंस लीग के अंतिम-16 दौर में प्रवेश...

    भुवनेश्वर कुमार के नाम दर्ज है अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट का सबसे शर्मनाक रिकाॅर्ड

    भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार कल यानि 23 नवंबर को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ...

    बड़ी खबर: अनुष्का शर्मा से अफेयर के बीच दिसम्बर में इस माँ की पसंद...

    इन दिनों भारतीय टीम के खिलाड़ियों का शादी का सीजन चल रहा है. 23 नवंबर को ही भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार...

    यह भारतीय खिलाड़ी नहीं चाहता अब धोनी आगे किसी सीरीज में हो भारतीय टीम...

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज-विकेटकीपर महेन्द्र सिंह धोनी ने अपने खेल के दमदार प्रदर्शन के दम पर अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में...

    भारतीय क्रिकेटर्स करोड़पति परिवार के है दामाद, जाने क्या करते है इनके ससुराल वाले

    क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर की पत्नी अंजली तेंदुलकर आज अपना 49वाँ जन्मदिन माना रही हैं. वर्ष 1995 में सचिन-अंजली ने...