ज़िम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम में चुना जाना चहल के लिए एक सपने जैसा रहा, पहली बार भारतीय टीम चुने जाने के बाद चहल ने कहा, कि  कोहली से उन्हें बहुत प्रेरणा मिली. चहल ने जिम्बाब्वे के विरुद्ध पहले एकदिवसीय में अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. चहल ने खुलासा किया है, कि  धोनी की कप्तानी में खेलकर उन्हें ऐसा लगता है जैसे की वह अपने दोस्तों के साथ खेल रहे हो.

चहल ने कहा “उनसे (धोनी) मिलने से पहले, मैं डरा हुआ था कि वह कैसे होगे, लेकिन वास्तव में वह बेहद सामान्य हैं. तुम उनसे कुछ भी पूछ सकते हो. यहाँ तक की मैदान पर भी मुझे नहीं लगा, कि वह कप्तान थे.  उनका मेरे साथ दोस्त जैसा व्यवहार रहा”.

धोनी बहुत दवाब लेते हैं, लेकिन वह ऐसे नहीं है. वह बेहद सामान्य इंसान हैं. चहल ने कहा उन्होंने अपने शतरंज के खेल के अनुभव का क्रिकेट में उपयोग किया.

चहल ने आगे कहा “मैं जब 13 वर्ष का था तब से मैंने शतरंज छोड़ दिया. लेकिन हाँ मुझे लगता है शतरंज का प्रातिभज्ञान मुझे क्रिकेट में काम आता हैं. मैं विकेट में गेंद डालता हूँ, जिससे मुझे सहज-ज्ञान प्राप्त होता है कि बल्लेबाज़ कुछ अलग करने वाला हैं. अगर तुम 4-5 गेंद डॉट डालते हो तो इससे बल्लेबाज़ पर दवाब बनता हैं”

चहल ने कहा “मुख्य बात यह है कि, तुम्हे यह निर्णय लेना होता है कि गूगली गेंद डाले या आउटसाइड ऑफ-स्टंप. मेरे दिमाग में हमेशा यह होता है कि बल्लेबाज़ क्या करने को कोशिस कर रहा है जिससे मुझे बहुत मदद मिलती हैं. जब तुम शतरंज खेलते हो उनसे धैर्य सबसे महत्पूर्ण होता हैं. ऐसे कई मौके आते आते है जब तुम्हे विकेट नहीं मिलती और काफी रन भी पड़ते हैं, उस दौरान धैर्य की जरुरत होती हैं. यह सब शांत बनने से होगा और मैं दिमागी तौर पर बहुत मजबूत हूँ”.

 

  • SHARE
    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    VIDEO: क्या आपने रॉक की नई हॉलीवुड मूवी का ट्रेलर देखा ? ट्रेलर में...

    WWE में कई ऐसे लिजेंड हुए हैं जिन्हें फैन्स आजतक नहीं भूले, फिर चाहे वो स्टोन कोल्ड हो या कोई और पर इन सब...

    बुरी खबर; इस चोट की वजह से खत्म हो सकता है यूनिवर्सल बॉस का...

    वेस्ट इंडीज और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहें दूसरे मैच में दिग्गज बल्लेबाज़ क्रिस गेल मैच से बाहर हो गए थे. इंग्लैंड के...

    चेन्नई वनडे मैच में भी धोनी नहीं छुपा सके अपना चेन्नई प्रेम और मैच...

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी का चेन्नई प्रेम किसी से छिपा नहीं है। महेन्द्र सिंह धोनी इंडियन प्रीमियर लीग में...

    ऑस्ट्रेलियाई टीम ने हार के बाद भी भारत के खिलाफ भारतीय सरजमीं पर हासिल...

    कोलकाता के ऐतिहासिक मैदान ईडन गार्डन में गुरूवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम ने 50 रनों से...

    1983 विश्वकप विजेता कप्तान कपिलदेव की बायोपिक का एक्टर हुआ फाइनल यह स्टार अभिनेता...

    बॉलीवुड में आज कल बायोपिक का क्रेज लगतार बढ़ता जा रहा हैं. हाल में सालों में मिल्खा सिंह, मैरीकॉम,अज़हर , धोनी और सचिन के...