एशिया कप में भारतीय टीम को जीत दर्ज करने के लिए तीन टेस्ट खेलने वाली टीमों से कठिन चुनौती मिल सकती है. इसके पहले मैच में भारत का मुकाबला बांग्लादेश से होने वाला है. ये मुकाबला ढाका के मीरपुर स्टेडियम में खेला जायेगा.

भारत को ज्यादा टी-20 खेलने वाला देश नहीं माना जाता है. भारत ने एक साल पहले इंग्लैंड से टी-20 मैच खेला था. उसके 10 महीने बाद टीम ने जिम्बावे से टी-20 मैच खेले थे. उसके बाद टीम का असली मुकाबला टेस्ट से पहले दक्षिण अफ्रीका से हुआ था. जहां उसे 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था.

उसके बाद टीम को वनडे सीरिज में भी हार का सामना करना पड़ा था. इससे पहले टीम को बांग्लादेश ने वनडे सीरिज में बुरी तरह से हराया था.

उसके बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गयी जहां उसे वनडे सीरीज में बुरी तरह से हार झेलनी पड़ी. जिसके बाद वापसी करते हुए टीम ने पांचवां वनडे न सिर्फ जीता बल्कि ऑस्ट्रेलिया का टी-20 सीरिज में सफाया कर दिया.

इस सीरिज से भारत के अनुभवी खिलाड़ी युवराज सिंह और आशीष नेहरा ने टीम में बेहतरीन वापसी की. तो युवा जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या ने अपने खेल से सभी को प्रभावित किया. एक तरह से ये दोनों खिलाडी टीम की नयी खोज साबित हुए. इसके बाद भारत ने अपने होम ग्राउंड पर श्रीलंका को 2-1 से हराया.

हालांकि इन दो सीरिज में दोनों विपक्षी टीमों ने अपने दोयम दर्जे के खिलाड़ियों को मैदान पर उतारा था. ऑस्ट्रेलिया ने वार्नर, स्मिथ, हेजलवुड जैसों खिलाड़ियों को आराम दिया था. जबकि श्रीलंका की पूरी टीम दो एक खिलाड़ियों को छोडकर बाकी सभी नये खिलाड़ी भारत के दौरे पर भेजे थे. मलिंगा, मैथ्यूज, लहिरू थिरिमाने, नुवान कुलशेखरा और रंगना हेराथ जैसे खिलाड़ी इस दौरे पर टीम में शामिल नहीं थे. 

ऐसे में एशिया कप में भारत के सामने हर टीम अपने मजबूत खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतरेगी. साथ ही पहले मैच में हो सकता है कप्तान धोनी मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मैदान पर न उतरे. जिनकी कमी टीम को साफ़ खलेगी. उनकी अनुपस्थित में टीम की कप्तानी उपकप्तान विराट कोहली संभालेंगे. लेकिन टीम में बीते सीरिज में खेलने वाले अंतिम एकादश में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिल सकता है. धोनी की जगह टीम में शामिल किये गये पार्थिव पटेल के आलावा कोई बदलाव नहीं हो सकता है.

बांग्लादेश एक मजबूत टीम है जिसे देखते हुए भारत का अंतिम एकादश कुछ इस तरह हो सकता है- 

संभावित एकादश: 

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली(कप्तान), सुरेश रैना, युवराज सिंह, आर आश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, धोनी/पार्थिव पटेल, आशीष नेहरा और हार्दिक पांड्या.

 

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    बड़ी खबर: दुसरे टेस्ट में भारत को 135 रनों से मात देने के बाद...

    जहां एक तरफ साउथ अफ्रीका के लिए सेंचुरियन टेस्ट मैच जीतने की एक बहत बड़ी खुशखबरी आई. वही साउथ अफ्रीका टीम के लिए इसी...

    विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका से मिली हार की बौखलाहट में दिया ये अजीबोगरीब...

    जब विराट कोहली अपनी टीम के साथ साउथ अफ्रीका दौरें में रवाना हुए थे, तो सभी क्रिकेट प्रेमियों को उम्मीद थी, कि विराट एंड...

    SHOCKING: विन्स मैकमोहन के सिर से खून निकालने वाले केविन ओवेन्स ने खोला कम्पनी...

    विन्स मैकमोहन की इमेज हमेशा ही उन लोगो की तरह रही है जो अपने बिजनेस के लिए कुछ भी कर गुजरने के लिए तैयार...

    रिकॉर्ड तोड़ इतने मिलियन लोगो ने देखा आईपीएल 2018 के रिटेन का कार्यक्रम 

    आईपीएल के 10 बेहद कामयाब सत्र पुरे हो जाने के बाद अब आईपीएल के 11वें सत्र की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है. आईपीएल...

    SAvIND: केप्लर वेसल्स ने साउथ अफ्रीका को दी चेतावनी, विराट नहीं बल्कि उनकी आक्रामकता...

    दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान केप्लर वेसल्स ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को सलाह दी है, जो हमेशा से ही अपनी आक्रामकता...