पीएम मोदी के कारण एक दिन आगे बढ़ सकता है टीम इंडिया का शेड्यूल - Sportzwiki
क्रिकेट

पीएम मोदी के कारण एक दिन आगे बढ़ सकता है टीम इंडिया का शेड्यूल

  • प्रधानमंत्रीनरेंद्र मोदी के 6 और 7 जून को बांग्लादेश दौरे पर जायेंगे जिसके कारण टीम इंडिया कीरवानगी एक दिन आगे बढ़ सकती है। और हाल ही में टीम इंडिया को एक टेस्ट खेलना है और उसके साथ में और तीन वनडे मैचखेलने के लिए 7 जून को बांग्लादेश रवाना होना है, लेकिन सूत्रों से पता चला है की 7 जून को मोदी भी बांग्लादेश में होंगे, इसलिए उसी दिन टीम इंडियाको भी सुरक्षा मुहैया कराना बांग्लादेश सरकार के लिए मुश्किल भरा होगा।क्यूंकि उस दिन की ज्यादातर सुरक्षा मोदी जी के लिए होगी बांग्लादेश की सुरक्षा एजेंसियों ने यह दिक्कत भारत सरकार और बीसीसीआई कोबताई है। इसी वजह से टीम इंडिया के शेड्यूल में बदलाव किया जा सकता है। आगे देखेंगे आखिर में होगा क्या

    10 जून से है एकमात्र टेस्ट मैच
    और अभी जो प्रोग्राम बना है उसके अनुसार टीम इंडिया को 7 जून को बांग्लादेश पहुंचकर 8 और 9 जून को वहां प्रैक्टिस मैच खेलना है। और पता चला है तारीख के हिसाब से दोनों देशों के बीच एकमात्रटेस्ट मैच 10 जून से शुरू होना है। लेकिन अगर जो सुरक्षा की खबर आई है उस के हिसाब से प्रोग्राम चेंज हुआ तो टीम 5 जून को कोलकाता में इकट्ठी होगी। यहां दो दिन का फिटनेस कैम्प होगा। फिर कहीं जाकर इसकेबाद टीम 8 जून को बांग्लादेश जाएगी। तब तक होसकता है मोदी अपने देश भारत लौट चुके होंगे।

    दौरे के लिए पहले ही टीम इंडिया की घोषणा हो चुकी है। वहीं, बांग्लादेश ने भी टीम घोषित कर दिया है।

    टीम इंडिया
    टेस्ट :विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, शिखर धवन, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा, आर. अश्विन, हरभजन सिंह, कर्ण शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, वरुण आरोन, इशांतशर्मा।

    वनडे :एमएस धोनी (कप्तान), रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, शिखरधवन, विराट कोहली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर, उमेश यादव, मोहित शर्मा, स्टुअर्ट बिन्नी और धवलकुलकर्णी।

    बांग्लादेश टेस्ट टीम
    मुशफिकुर रहीम (कप्तान), तमीम इकबाल, इमरूल काएस, मोमिनुल हक, महमूदुल्लाह, शाकिब अल हसन, सौम्य सरकार, स्वागत होम, ताइजुल इस्लाम, मुहम्मद शाहिद, रूबेल हुसैन, जुबैर हुसैन, लिटन दास, अबुल हसन।

     

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Most Popular

    Top