अब कुछ दिनों बाद ही  यानी 8 मार्च से शुरू होने वाले वर्ल्ड टी-20 2016 का रोमांच कितना बड़ा होने वाला है, इसका अंदाज़ा वर्ल्ड टी-20 के वार्मअप मुकाबलो से लगाया जा सकता है. कल रात आयरलैंड टीम ने 10 विकेट से विस्फोटक दर्ज कर जो कारनामा कर दिया है, उससे अब बड़ी टीमों के लिए खतरे की घंटी बज गई है, क्योंकि इस टीम ने विरोधी टीमों के लिए अलर्ट घोषित कर दिया है.

कल रात वर्ल्ड टी-20 2016 का पहले वार्मअप मुकाबले में आयरलैंड ने हॉंग-कॉंग को चारों खाने चित करते हुए 10 विकेट करारी शिकस्त दी. हिमाचल प्रदेश के एचपीसीए क्रिकेट मैदान पर हॉंग-कॉंग टीम के कप्तान जेम एटकिंसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया. लेकिन कप्तान का ये फैसला गलत साबित हुआ और पूरी हॉंग-कॉंग की टीम 20 ओवर में महज़ 120 रन ही बना सकी.

हालांकि हॉंग-कॉंग के बल्लेबाज़ मार्क चैपमेन ने 64 रनों की अच्छी पारी खेली. चैपमेन के अलावा पूरी टीम विरोधी टीम के सामने नतमस्तक हो गई.

 

जवाब में 121 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम ने बिना देर किए हॉंग्-कॉंग पर गरजना शुरू कर दिया. विस्फोटक बल्लेबाज़ विलियम पोर्टरफील्ड और एंडी बेलबर्न ने अपनी तूफानी पारी से टीम को जीत दिला दी.

पोर्टरफील्ड ने 36 गेंदों पर 10 चौके और 4 छक्के लगाते हुए 208 के स्ट्राईक रेट से 75 रन बना डाले. जबकि साथी एंडी ने 38 गेंदों पर 47 रनों की सहायक पारी खेल अपनी टीम को 10 विकेट से जीत दिला दी.

  • SHARE
    मै कृष्णा सिंह sportzwiki में एडिटर के तौर पर कार्यरत हूँ, स्पोर्ट्स से शुरू से ही मेरा काफी लगाव रहा है, और तभी से मैंने इसी फिल्ड में अपना करियर बनाने का फैसला किया था, जिससे मै और लोगों के बिच स्पोर्ट्स कों और प्रसिद्ध बनाने में सफल हो पाऊ, और यह मौका मुझे sportzwiki से मिला.

    Related Articles

    शीतकालीन ओलम्पिक में उत्तरी कोरिया की भागीदारी पर द. कोरिया में आक्रोश

    सियोल, 22 जनवरी; इस साल आयोजित होने वाले शीतकालीन ओलम्पिक खेलों में उत्तरी कोरिया की भागीदारी पर निराशा जताते हुए दक्षिण कोरिया में आक्रोश नजर...

    आस्ट्रेलियन ओपन : जोकोविक को चौंकाकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचे चुंग

    मेलबर्न, 22 जनवरी; दक्षिण कोरिया के 21 वर्षीय खिलाड़ी हेयोन चुंग ने सोमवार को बड़ा उलटफेर करते हुए छह बार के आस्ट्रेलियन ओपन विजेता नोवाक...

    तीसरे मैच से पहले भी दिखी शास्त्री की दादागिरी, अफ्रीका में भी लगा दी...

    भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका टीम के बीच अब तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा व अंतिम टेस्ट मैच 24 जनवरी बुधवार से...

    OMG: WWE के इस मामले में भारत बना नंबर वन देश, अमेरिका, रूस और...

    WWE के लिए भारत हमेशा से ही एक बड़ा मार्केट रहा है और यही कारण है कि आये दिन उनके रेस्लर भारत का दौरा...

    इन दो दिग्गजों ने की विकेटकीपर कोच की मांग, अब जल्द मिल सकता है...

    भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद से भारतीय टीम को टेस्ट क्रिकेट में एक...