अब कुछ दिनों बाद ही  यानी 8 मार्च से शुरू होने वाले वर्ल्ड टी-20 2016 का रोमांच कितना बड़ा होने वाला है, इसका अंदाज़ा वर्ल्ड टी-20 के वार्मअप मुकाबलो से लगाया जा सकता है. कल रात आयरलैंड टीम ने 10 विकेट से विस्फोटक दर्ज कर जो कारनामा कर दिया है, उससे अब बड़ी टीमों के लिए खतरे की घंटी बज गई है, क्योंकि इस टीम ने विरोधी टीमों के लिए अलर्ट घोषित कर दिया है.

कल रात वर्ल्ड टी-20 2016 का पहले वार्मअप मुकाबले में आयरलैंड ने हॉंग-कॉंग को चारों खाने चित करते हुए 10 विकेट करारी शिकस्त दी. हिमाचल प्रदेश के एचपीसीए क्रिकेट मैदान पर हॉंग-कॉंग टीम के कप्तान जेम एटकिंसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया. लेकिन कप्तान का ये फैसला गलत साबित हुआ और पूरी हॉंग-कॉंग की टीम 20 ओवर में महज़ 120 रन ही बना सकी.

हालांकि हॉंग-कॉंग के बल्लेबाज़ मार्क चैपमेन ने 64 रनों की अच्छी पारी खेली. चैपमेन के अलावा पूरी टीम विरोधी टीम के सामने नतमस्तक हो गई.

 

जवाब में 121 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम ने बिना देर किए हॉंग्-कॉंग पर गरजना शुरू कर दिया. विस्फोटक बल्लेबाज़ विलियम पोर्टरफील्ड और एंडी बेलबर्न ने अपनी तूफानी पारी से टीम को जीत दिला दी.

पोर्टरफील्ड ने 36 गेंदों पर 10 चौके और 4 छक्के लगाते हुए 208 के स्ट्राईक रेट से 75 रन बना डाले. जबकि साथी एंडी ने 38 गेंदों पर 47 रनों की सहायक पारी खेल अपनी टीम को 10 विकेट से जीत दिला दी.

  • SHARE
    मै कृष्णा सिंह sportzwiki में एडिटर के तौर पर कार्यरत हूँ, स्पोर्ट्स से शुरू से ही मेरा काफी लगाव रहा है, और तभी से मैंने इसी फिल्ड में अपना करियर बनाने का फैसला किया था, जिससे मै और लोगों के बिच स्पोर्ट्स कों और प्रसिद्ध बनाने में सफल हो पाऊ, और यह मौका मुझे sportzwiki से मिला.

    Related Articles

    इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने बताया ऑस्ट्रेलिया को उसकी गलती, बताया क्यों करना पड़...

    यदि किसी चीज में विविधताएं होती हैं तो वह जीवन में खाने में मसाले की तरह काम करती हैं. साथ ही वह कई दिक्कतों...

    डेनियल ब्रायन कर रहे है रिंग में वापसी खुद ट्विट कर दी जानकारी, इस...

    डब्लूडब्लूई में कब क्या हो जाये, ये कहना बहुत ही मुश्किल रहता है. आयेदिन हमें डब्लूडब्लूई में ऐसा कुछ देखने को मिल ही जाता है,...

    PREDICTION: नो मर्सी के मेन इवेंट मैच को लेकर आई बड़ी खबर, क्या...

    WWE में ब्रोक लेसनर की अहमियत किसी से छुपी नहीं है और अकेले उनकी ही वजह से कंपनी को भारी मुनाफा होता है और...

    कभी कर्ण शर्मा का करियर बनाया था अब बनाएगा भारत के युवा खिलाड़ियों का...

    पूर्व खिलाड़ी अभय शर्मा को भारत का नया फील्ड़िग कोच बनाया गया है। अब वो भारत के फील्ड़िग कोच की भूमिका में 23 सितम्बर को...

    भारत से मिल रही लगातार शर्मनाक हार पर इस दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने अपनी...

    आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम मौजूदा समय में भारत के दौरे पर है, जहां पांच वनडे मैचो की सीरीज का तीसरा मैच रविवार, यानि 24 सिंतबर...