तीसरे और अंतिम टी-20 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ टी-20 रैंकिंग में भारतीय टीम नंबर एक पर पहुंच गई है. भारत ने 20वें ओवर में तीन विकेट खोकर 200 रन बनाया. भारत ने टी-20 यह सीरीज 3-0 से अपने नाम की है. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 197 रन बनाए थे. भारत की तरफ से रोहित शर्मा 52 रन, शिखर धवन 26 रन, विराट कोहली 50 रन बनाए जबकि सुरेश रैना ने 49 रन और युवराज सिंह ने 15 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. सुरेश रैना और युवराज नाट आउट रहे.

मैन ऑफ़ द मैच: शेन वाटसन

भारतीय टीम की बल्लेबाज़ी वनडे और टी-20 में काफी शानदार रही है. उनके पास वास्तव में कई विश्वस्तर के बल्लेबाज़ हैं. उन्हें हराना हमेशा से कठिन रहा है. मैंने ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हुए हर एक मिनट का  आनन्द उठाया है. मुझे अपने देश की अगुवाई करते हुए गर्व है. ये एक चुनौती है लेकिन मजेदार भी है. साथ ही मुझे हमेशा से ऊपरी क्रम में खेलना पसंद रहा है. जहाँ तक टी-20 विश्वकप में हमारी टीम का सवाल है. उसके लिए हमारे पास अच्छे खिलाड़ी हैं. जो विश्वस्तरीय हैं. बस उन्हें अच्छे फॉर्म में होना चाहिए.  

मैन ऑफ़ द सीरीज: विराट कोहली

ये एक विशेष मौका है. हम इस दौरे को 4-4 की बराबरी पर खत्म करना चाहते थे. मुझे मैच के अंजाम से बड़ी ही ख़ुशी है. मैं इस जीत को पूरी टीम को समर्पित कर रहा हूँ. लेकिन मुझे इस बात का दुःख है कि मैं आज अंत तक नहीं खेल पाया. लेकिन जिस तरह से युवराज और रैना ने इस मैच को खत्म किया उससे मुझे काफी ख़ुशी है. साथ ही इस पूरे दौरे पर जिस तरह से रोहित शर्मा ने बल्लेबाज़ी की उससे मुझे काफी ख़ुशी है. टी-20 विश्वकप से पहले हमें कुछ और मैच खेलने हैं. ऐसे में इस तरह का प्रदर्शन हमे और मोटीवेट करता है.  

भारतीय कप्तान धोनी ने कहा,

“इस पूरी सीरीज में मैं अपने गेंदबाजों के प्रदर्शन से काफी खुश हूँ. क्योंकि हमारी बल्लेबाज़ी तो एक मजबूत पक्ष है ये सब जानते हैं. साथ ही हमारे लिए चीजें अंतिम वनडे से बदली और हमने अच्छा खेल दिखाया. आगामी सीरीज में यही प्रदर्शन हमारा बरकरार रहा तो यही हमारी वर्ल्ड टी-20 टीम की टीम है. जिसमें मुश्किल से भारतीय परिस्थितियों के हिसाब से 2-3 परिवर्तन को छोड़कर बाकी यही टीम हमारी टी-20 वर्ल्डकप में होगी. युवराज रैना और पंड्या हमारे पार्टटाइम अच्छे गेंदबाज़ हैं. उनका गेंदबाज़ी में प्रदर्शन किसी बोनस की तरह है. साथ ही रोहित और विराट अपनी बल्लेबाज़ी को अच्छे से एन्जॉय कर रहे हैं.”

भारतीय कप्तान ने शीर्ष क्रम की प्रसंशा करते हुए कहा:

“शीर्ष क्रम ने पुरे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है, और अच्छी शुरुआत दी है, शानदार शुरुआत की वजह से ही हम इतना बड़ा स्कोर खड़ा कर पाये.”

धोनी ने जसप्रीत की तारीफ़ करते हुए कहा:

“जसप्रीत ने पुरे सीरीज में शानदार गेंदबाजी किया, और आज उसने अच्छी गेंदबाजी की साथ ही शानदार यार्कर गेंद डाली, उसके अंदर एक स्पेशल टैलेंट है, अगर मुझसे कोई पूछे कि इस सीरीज में मुझे क्या मिला, तो मै यही कहूँगा बुमराह.”

हरभजन सिंह पर बात करते हुए धोनी ने कहा:

“अंतिम एकादश में हरभजन का जगह पाना थोड़ा मुश्किल था, क्यूंकि अश्विन और जड़ेजा शानदार फ़ार्म में है, लेकिन हरभजन के पास अनुभव है, जिसका फायदा हमे विश्वकप में मिलेगा.”

जब युवराज सिंह के बारे में धोनी से बात किया गया, तो उन्होंने कहा:

“आज युवराज ने बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया, अगर उसे और मौका दिया जाये, तो वो अपने पुराने फ़ार्म में वापस लौट सकता है.”

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    हरभजन सिंह को ट्विटर में एक यूजर ने बोला कुत्ता, तो हरभजन ने दिया...

    भले ही भारतीय टीम के ऑफ़ ब्रेक स्पिनर हरभजन सिंह लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हो, लेकिन वह सोशल मिडिया...

    खेल मंत्री राज्यवर्धन ने पाकिस्तान के साथ क्रिकेट को लेकर कही दो टूक..बीसीसीआई अधिकारीयों...

    बोर्ड ऑफ़ क्रिकेट फॉर क्रिकेट इन इंडिया (बीसीसीआई) के अधिकारियों ने खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठोर से मुलाकात की है. इस मुलाकात में अधिकारीयों...

    खुला धवन का वो परिवारिक राज, इस वजह से लिया था दुसरे टेस्ट से...

    भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट मैच नागपुर में खेला जा रहा हैं. इस मैच में भारत को एक बड़ा झटका पहले लग...

    आखिर गुप-चुप तरीके से सागरिका घाटगे के साथ शादी के बंधन में बंधे जहीर...

    भारतीय खिलाड़ियों में मोस्ट इलिजेबल खिलाड़ियों में से एक और खिलाड़ी ने शादी शुदा जिंदगी में कदम रख दिया है। ये खिलाड़ी है भारतीय...

    PHOTOS: WWE में आने से पहले बड़े ही अजीब लगते थे ये सुपरस्टार, रोमन...

    WWE के रेस्लर अपने फेस के दम पर ही पूरी दुनिया में पहचाने जाते हैं, पर आज हम आपको इन्ही रेस्लरो की कुछ ऐसी...