छोटे बच्चो को पीटकर प्रणव ने बनाये रिकॉर्ड: विपक्षी कोच - Sportzwiki
क्रिकेट

छोटे बच्चो को पीटकर प्रणव ने बनाये रिकॉर्ड: विपक्षी कोच

  • पिछले  दिन कल्याण के 15 वर्षीय क्रिकेटर प्रणव धनावडे ने 1009 नॉट आउट रन बनाकर विश्व रिकॉर्ड बना दिया, जिसके बाद चारो तरफ बस उसी की चर्चा है, सचिन, द्रविड़ और आकाश चोपड़ा सहित क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी भी उसकी प्रसंशा करते नहीं थक रहे है, जब पहले दिन ही उसने 652 रनों की पारी खेली, तभी से वह प्रसिद्ध हो गया, उसके एरिया के मंत्री, सांसद और स्कूली दोस्तों ने उसे बधाई देनी शुरू कर दिया.

    लेकिन जरा सोचिये क्या प्रणव इसका सही हकदार है?? बिलकुल भी नहीं प्रणव ने छोटे-छोटे बच्चो की पिटाई कर बनाया यह रिकॉर्ड, प्रणव खुद 15 साल का है, और यह अंडर 16 टूर्नामेंट था, विपक्षी टीम के खिलाड़ियों की उम्र अगर देखी जाये तो कोई भी खिलाड़ी 10 या 11 साल से ज्यादा नहीं था. विपक्षी टीम ने खुद इस बात को सामने रखा है, कि उनके 6 मुख्य खिलाड़ी इस टूर्नामेंट के लिए परीक्षा की वजह से उपस्थित नहीं थे, जिसकी वजह से छोटे बच्चो को टीम में डालना पड़ा, जो आज तक कभी भी लेदर की गेंद से नहीं खेले थे, उन्हें लेदर की गेंद से डर लगता था, जिसका प्रणव ने खूब फायदा उठाया.

    विरोधी आर्यगुरुकुल स्कूल के कोच योगेस जगपत ने कहा:

    “हम किसी तरह से 12 या उससे कम उम्र के खिलाड़ियों की टीम इकठ्ठा कर के यह टूर्नामेंट खेले, हमारे आधे से ज्यादा मुख्य खिलाड़ी प्रीबोर्ड के एक्जाम की वजह से इस टूर्नामेंट की में हिस्सा नहीं ले पाये, हम यह टूर्नामेंट नहीं खेलना चाहते थे, लेकिन  अगर हम यह मैच नही खेलते तो अगले साल हमे इस टूर्नामेंट में खेलने का मौका नहीं मिलता, हम सिर्फ अपना कमिटमेंट पूरा कर रहे थे, हमारे टीम के बच्चे कभी लेदर गेंद से नही खेले थे, ओ डर रहे थे, अधिकतर खिलाड़ी टेनिस बॉल से खेलने वाले थे, जिसकी वजह से 21 कैच और 3 स्टम्प का मौका हमने गवां दिया. साथ ही स्क्वायर लेग की बाउंड्री 30 यार्ड से कम थी गेंद को सिर्फ हवा में खेलना था, जिसका प्रणव ने बखूबी फायदा उठाया.”

    हालाँकि प्रणव के कोच ने इसकी कड़ी आलोचना किया और कहा:

    “इससे पहले भी छोटे ग्राउंड पर मैच खेले गये, मै चुनौती देता हूँ कोई इस तरह का रिकॉर्ड बना कर दिखाये, मै इस तरह के बयान dene वालो की निंदा करता हूँ.”

     

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Most Popular

    Top