प्रवीण आमरे और सुरेन्द्र भावे ने किया भारतीय टीम के कोच पद के लिए आवेदन - Sportzwiki
क्रिकेट

प्रवीण आमरे और सुरेन्द्र भावे ने किया भारतीय टीम के कोच पद के लिए आवेदन

  • भारतीय टीम के कोच बनने के लिए आवेदन भरने की अंतिम तारिख जैसे जैसे नजदीक आ रहीं हैं, वैसे वैसे ये सूची लंबी होती जा रहीं हैं. भारतीय टीम का कोच बनना काफी बड़ी बात हैं, और कई पूर्व खिलाड़ीयों ने अपना नाम दिया हैं. अब इस सूची में 2 नये नाम जुड़े हैं, और वो 2 खिलाड़ी हैं, प्रवीण आमरे और सुरेंद्र भावे. आज कोच के पद के लिए आवेदन भरने का आखिरी दिन था, और अब बीसीसीआई जल्द ही नये कोच का चुनाव करेगी.

    प्रवीण आमरे:

    रिपोर्ट के मुताबिक ये खबर हैं कि, प्रवीण आमरे ने कोच पद के लिए बीसीसीआई के पास आवेदन दिया हैं. आमरे ने भारत के लिए 11 टेस्ट और 37 वनडे मैच खेले हैं, और वे मुंबई रणजी टीम के कोच भी रह चुके हैं. आमरे भारतीय ए टीम के भी कोच रह चुके हैं. आमरे की कोचिंग में रॉबिन उथप्पा और दिनेश कार्तिक जैसे खिलाड़ी भारतीय ए टीम में थे. रॉबिन उथप्पा ने प्रवीण आमरे के पास जाकर अपनी बल्लेबाजी तकनीक में सुधार किया हैं. आमरे भारतीय टीम के बल्लेबाजों की अच्छी मदद कर सकते हैं. अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, नमन ओझा जैसे बल्लेबाज और भी अच्छे बन सकते हैं. आमरे की कोचिंग में भारतीय टीम विदेश में अच्छा प्रदर्शन कर सकती हैं.

    सुरेंद्र भावे:

    सुरेंद्र भावे साल 2008 से 2012 तक भारतीय टीम के चयनकर्ता रह चुके हैं. भावे की कोचिंग में महाराष्ट्र 2014 की रणजी ट्रॉफी भी जीता. वो भारतीय क्रिकेट को अच्छे से जानते हैं, और पिछले 2 साल से वे हरियाणा के कोच हैं. बतौर बल्लेबाज भावे की तकनीक काफी शानदार थी, और उनकी कप्तानी में महाराष्ट्र की टीम 1993 के रणजी फाइनल तक पहुंची थी.

    अब भारतीय टीम का अगला कोच बनने के लिए काफी आवेदन आ चुके हैं, और किसी एक को चुनना कठिन होगा. लेकिन जो भी कोच बनेगा, उम्मीद हैं कि, वो अच्छा करेगा.

    sw

    Most Popular

    Top