टी-ट्वेंटी विश्वकप फाइनल 2016 : वेस्ट-इंडीज बनाम इंग्लैंड फाइनल में ये हो सकती है दोनों टीमों की अंतिम एकादश

टी-ट्वेंटी विश्वकप 2016 में वेस्ट-इंडीज और इंग्लैंड की टीमें आज खिताबी जीत के लिए कोलकाता के ईडन गार्डन में उतरेगी.दोनों टीम का विश्वकप 2016 में सफ़र शानदार रहा है, वेस्ट-इंडीज लीग मैचों में ग्रुप की टॉप टीम रही थी, दूसरी और इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में ग्रुप की टॉप टीम न्यूज़ीलैण्ड को हराया हैं. विश्वकप कोई भी टीम जीते मगर ये तो स्पष्ठ है, कि मैच कांटे का होने वाला हैं.

वेस्ट-इंडीज
वेस्ट-इंडीज की टीम इस विश्वकप में सबसे मजबूत टीम उभर के आई है, वेस्ट-इंडीज ने ग्रुप मैच में इंग्लैंड को हराया था, वेस्ट-इंडीज की ताक़त उनकी बल्लेबाजी है, वेस्ट-इंडीज के बल्लेबाज़ लय में है. वेस्ट-इंडीज ने टी-ट्वेंटी विश्व-कप 2016 में सभी मैच लक्ष्य का पीछा करते हुए जीते है.
वेस्ट-इंडीज की सलामी जोड़ी क्रिस गेल और जॉनसन चार्ल्स अच्छी लय में में है, सिमंस की आने से टीम की बल्लेबाजी में मजबूती आई है, निचले क्रम में तेजी रन बनाने में माहिर आंद्रे रसेल, ड्वायन ब्रावो, डैरेन सैमी जैसे बड़े आक्रामक बल्लेबाज़ है. वेस्ट-इंडीज में आल-राउंडर की अधिकता टीम में संतुलन पैदा करती है. वेस्ट-इंडीज की गेंदबाजी की कामान आईसीसी के पहले पायदान के शमूएल  बद्री की हाथ में हैं.


इंग्लैंड
इंग्लैंड की टीम ने  गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन करके टी-ट्वेंटी विश्वकप 2016 की फाइनल में जगह बनायीं है, अपने पहले ही मैच में वेस्ट-इंडीज के हाथो करारी हार झेलने के बावजूद इंग्लैंड ने दमदार प्रदर्शन किया और अपने बाकी के सब मैच जीतकर फाइनल में जगह बनायीं. लीग मैच के दौरान साउथ-अफ्रीका जैसे मजबूत टीम के विरुद्ध 230 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य हासिल करके सब क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीत लिया था.
अफ़ग़ानिस्तान के विरुद्ध इंग्लैंड की बल्लेबाजी कुछ मुश्किल में जरुर देखी गयी. टीम में सलामी बल्लेबाज़ के रूप में एलेक्स हैल्स और जैसन रॉय जैसे युवा बल्लेबाज़ हैं, टीम के सबसे महत्पूर्ण बल्लेबाज़ जो रूट अच्छी लय में है. इंग्लैंड के लिए चिंता की बात बस यह है की टीम के कप्तान ओइन मॉर्गन लगातार ख़राब प्रदर्शन कर रहे है.
टीम में क्रिस जॉर्डन, विली और प्लंकिट की तिकड़ी है. स्पिनर के रूप में आदिल रशीद और मोइन अली जैसे प्रतिभाशाली गेंदबाज़ है.

टी-ट्वेंटी विश्वकप इतिहास में इंग्लैंड की टीम कभी भी वेस्ट-इंडीज को नहीं हरा पायी है, दोनों टीमों का 4 बार आमना-सामना हुआ हैं और चारो बार इंग्लैंड को हार का मुह देखना पड़ा है. इंग्लैंड की टीम वेस्ट-इंडीज को हराकर अपना यह रिकॉर्ड सुधारना चाहेगी.

टीम वेस्ट-इंडीज के संभावित 11 खिलाडी
क्रिस गेल, जॉनसन चार्ल्स, मार्लोन सैमुल्स, लेंडल सिमंस, आंद्रे रसेल, देनेश रामदीन, ड्वायन ब्रावो, डैरेन सैमी,कार्लोस ब्रेथवेट, सुलेमान बेन, सैमुल बद्री.

टीम इंग्लैंड के संभावित 11 खिलाडी
एलेक्स हेल्स, जैसन रॉय, जो रूट, इयान मॉर्गन, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, मोइन अली, क्रिस जॉर्डन, लियाम प्लंकिट, आदिल रशीद, डेविड विली

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    WWE RAW RESULTS 26 SEPTEMBER: इस बार यह रेस्लर बना ब्रोन के मोंस्टर अवतार...

    इस बार की रॉ की शुरुआत मिज़ टीवी से हुई जिसके बतौर मेहमान रोमन रेन्स आये हुए थे. मिज़ ने रोमन पर ये कहकर ताना...

    सीरीज हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया को लगा एक और बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी...

    ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेली जा रही सीरीज में भारत ने 3-0 की अजेय बढ़त बना ली हैं. सीरीज हराने के बाद भी...

    बर्थडे स्पेशल: ये हैं WWE के मालिक की बेटी की वो तस्वीरे जिसे WWE...

    स्टेफनी मैकमोहन ने कल ही अपना जन्मदिन मनाया है, वे इस समय WWE की ब्रांड मेनेजर के पद पर तैनात हैं. इसके साथ साथ...

    सचिन तेंदुलकर ने भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज को लेकर की ये भविष्यवाणी, बताया कितने मैच में...

    इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच के दौरान भारतीय टीम को मेहमान आॅस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ मिली शानदार जीत...

    WWE NEWS: अंडरटेकर की वापसी पर जॉन सीना ने फेरा पानी, कह डाली ये...

    नो मर्सी में रोमन रेन्स से हार जाने वाले जॉन सीना इस समय बुरे समय से गुजर रहे हैं. इस हार के बाद उनकी...