भारत और आस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में सीरीज का आखिरी वनडे मैच खेला जाएगा. विक्टोरिया बिटर सीरीज में भारतीय टीम सीरीज तो हार ही चुकी है, लेकिन अब टीम पर क्लीन स्वीप का खतरा मंडरा रहा है. बीते वनडे में निचले क्रम के बल्लेबाजों के अंतिम क्षणों में जीत के करीब बिखर जाने से इस बार टीम में एक-दो परिवर्तन देखने को मिल सकता है. साथ ही टीम आखिरी वनडे को जीतकर टी-20 सीरीज की तैयारी को बल देना चाहेगी. ऐसे में भारतीय संभावित भारतीय एकादश कुछ इस तरह हो सकता है:

सलामी जोडी:सलामी जोड़ी में कोई बदलाव होने की उम्मीद नहीं है. रोहित ने इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है. साथ ही पिछले मैच में शिखर धवन ने भी शतक जमाकर खुद को साबित कर दिया है. ऐसे में इन दोनों को टीम में बनाये रखा जाएगा.

मध्यक्रम: भारतीय मध्यक्रम में एक बदलाव देखने को मिल सकता है, क्योंकि पिछले मैच में अजिंक्य रहाने हाथ में चोटिल हो गये हैं. साथ ही उनके हाथों में 4 टाकें लगने की खबरे मिल रही हैं. जिससे एहतियात के तौर पर उनको टीम से बाहर बैठाया जा सकता है. उनकी जगह पर टीम में मनीष पाण्डेय की वापसी हो सकती है. बाकी भारतीय रन मशीन विराट कोहली और धोनी मध्यक्रम की बल्लेबाज़ी का जिम्मा संभालेंगे. कोई बदलाव की उम्मीद नहीं है. कोहली, रहाने और धोनी में से किसी को आराम देने से भी कोई मतलब नहीं है.

आलराउंडर:अभी तक इस सीरीज में भारत के लिए किसी भी खिलाड़ी ने बेहतरीन आलराउंड प्रदर्शन नहीं किया है. पिछले मैच भारत के लिए खेल रहे तीनों आलराउंडरों ने टीम की जरूरत पर खरे नहीं उतर पाए थे. ऐसे में ऋषि धवन या गुरकीरत सिंह में से किसी एक टीम से बाहर बैठाया जा सकता है और उनकी जगह पर आर आश्विन को टीम में मौका दिया जा सकता है. जबकि रवींद्र जडेजा को बेहतर गेंदबाज़ी के लिए टीम में बरकरार रखा जा सकता है.

तेज गेंदबाज़: इस पूरे सीरिज में भारतीय तेज गेंदबाजों ने टीम प्रबन्धन और कप्तान धोनी को निराश किया है. पिछले मैच में बरिंदर सरन को बाहर करके भुवनेश्वर कुमार को कप्तान ने मौका दिया. लेकिन उन्होंने टीम के लिए एक भी विकेट हासिल नही किया. साथ उमेश यादव और इशांत शर्मा ने विकेट तो लिए लेकिन रन बहुत लुटा दिए. जिससे अंत में भारत के लिए 15 से 20 रन ज्यादा बन गये. ये बात कप्तान ने भी मानी. ऐसे में भुवनेश्वर को बैठाकर टीम प्रबंधन बरिंदर को इस मैच में फिर एक और मौका दे सकता है. बाकी टीम को इशांत और उमेश की ही सेवाये लेनी होंगी.

संभावित भारतीय एकादश:

एमएस धोनी(कप्तान), विराट कोहली, शिखर धवन, रोहित शर्मा, मनीष पाण्डेय, उमेश यादव, इशांत शर्मा, आर आश्विन, गुरकीरत सिंह/ऋषि धवन, बरिंदर सरन और रवीन्द्र जडेजा.

 

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बताया उसका नाम जिसकी वजह से मिला श्रेयष अय्यर...

    भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार से शुरू हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद ही कीवि टीम से तीन मैचों की ही...

    भारतीय टीम में शामिल हुआ है ऐसा खिलाड़ी जो लगातार उगल रहा था अपने...

    भारत और न्यू ज़ीलैण्ड के बीच तीन एकदिवसीय मैचों के बाद होने वाले तीन टी20 मैचों के लिए बीसीसीआई ने टीम की घोषणा कर...

    डेब्यू के 426 दिन बाद ही यह खिलाड़ी बना दुनिया का नम्बर 1 गेंदबाज,...

    पाकिस्तान क्रिकेट टीम की नई सनसनी युवा तेज गेंदबाज हसन अली इन दिनों विश्व क्रिकेट में छाए हुए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट में इन दिनों...

    INTERESTING FACTS: एक ऑटो चालक का बेटा आखिर कैसा बना टीम इंडिया का हिस्सा,...

    आज सोमवार, 23 अक्टूबर का दिन पूरे हैदराबाद और खासकर सिराज परिवार के लिए एकदम खास और कभी ना भुलाए जाने वाला दिन बन...

    INDvNZ:पहले वनडे मैच के दौरान हुआ एक हैरान करने वाली घटना, जाधव ने किया...

    भारत और न्यूजीलैण्ड के बीच खेले गए तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच मुम्बई के वानखेडे़ क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया।...