भारत और आस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में सीरीज का आखिरी वनडे मैच खेला जाएगा. विक्टोरिया बिटर सीरीज में भारतीय टीम सीरीज तो हार ही चुकी है, लेकिन अब टीम पर क्लीन स्वीप का खतरा मंडरा रहा है. बीते वनडे में निचले क्रम के बल्लेबाजों के अंतिम क्षणों में जीत के करीब बिखर जाने से इस बार टीम में एक-दो परिवर्तन देखने को मिल सकता है. साथ ही टीम आखिरी वनडे को जीतकर टी-20 सीरीज की तैयारी को बल देना चाहेगी. ऐसे में भारतीय संभावित भारतीय एकादश कुछ इस तरह हो सकता है:

सलामी जोडी:सलामी जोड़ी में कोई बदलाव होने की उम्मीद नहीं है. रोहित ने इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है. साथ ही पिछले मैच में शिखर धवन ने भी शतक जमाकर खुद को साबित कर दिया है. ऐसे में इन दोनों को टीम में बनाये रखा जाएगा.

मध्यक्रम: भारतीय मध्यक्रम में एक बदलाव देखने को मिल सकता है, क्योंकि पिछले मैच में अजिंक्य रहाने हाथ में चोटिल हो गये हैं. साथ ही उनके हाथों में 4 टाकें लगने की खबरे मिल रही हैं. जिससे एहतियात के तौर पर उनको टीम से बाहर बैठाया जा सकता है. उनकी जगह पर टीम में मनीष पाण्डेय की वापसी हो सकती है. बाकी भारतीय रन मशीन विराट कोहली और धोनी मध्यक्रम की बल्लेबाज़ी का जिम्मा संभालेंगे. कोई बदलाव की उम्मीद नहीं है. कोहली, रहाने और धोनी में से किसी को आराम देने से भी कोई मतलब नहीं है.

आलराउंडर:अभी तक इस सीरीज में भारत के लिए किसी भी खिलाड़ी ने बेहतरीन आलराउंड प्रदर्शन नहीं किया है. पिछले मैच भारत के लिए खेल रहे तीनों आलराउंडरों ने टीम की जरूरत पर खरे नहीं उतर पाए थे. ऐसे में ऋषि धवन या गुरकीरत सिंह में से किसी एक टीम से बाहर बैठाया जा सकता है और उनकी जगह पर आर आश्विन को टीम में मौका दिया जा सकता है. जबकि रवींद्र जडेजा को बेहतर गेंदबाज़ी के लिए टीम में बरकरार रखा जा सकता है.

तेज गेंदबाज़: इस पूरे सीरिज में भारतीय तेज गेंदबाजों ने टीम प्रबन्धन और कप्तान धोनी को निराश किया है. पिछले मैच में बरिंदर सरन को बाहर करके भुवनेश्वर कुमार को कप्तान ने मौका दिया. लेकिन उन्होंने टीम के लिए एक भी विकेट हासिल नही किया. साथ उमेश यादव और इशांत शर्मा ने विकेट तो लिए लेकिन रन बहुत लुटा दिए. जिससे अंत में भारत के लिए 15 से 20 रन ज्यादा बन गये. ये बात कप्तान ने भी मानी. ऐसे में भुवनेश्वर को बैठाकर टीम प्रबंधन बरिंदर को इस मैच में फिर एक और मौका दे सकता है. बाकी टीम को इशांत और उमेश की ही सेवाये लेनी होंगी.

संभावित भारतीय एकादश:

एमएस धोनी(कप्तान), विराट कोहली, शिखर धवन, रोहित शर्मा, मनीष पाण्डेय, उमेश यादव, इशांत शर्मा, आर आश्विन, गुरकीरत सिंह/ऋषि धवन, बरिंदर सरन और रवीन्द्र जडेजा.

 

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    विराट कोहली के सबसे करीबी दोस्त हरभजन सिंह ने विराट की अफ्रीका में मिली...

    साउथ अफ्रीका से मिली हार पर अब हरभजन सिंह की प्रतिक्रिया सामने आई है। हरभजन सिंह ने भी कहा कि ये भारतीय टीम की...

    साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने दिया तीसरे टेस्ट से पहले कोहली...

    साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने 24 जनवरी से होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. जिसमे...

    U 19 WORLD CUP: जिम्बाब्वे के खिलाफ तूफानी पारी खेलने वाले इस युवा भारतीय...

    बाॅय ओवल के क्रिकेट स्टेडियम में अंडर 19 वर्ल्ड कप के खेले जा चुके रोमांचक मुकाबले में टीम इण्डिया का मुकाबला आज,यानि 19 जनवरी...

    U 19 WORLD CUP: टीम इण्डिया से बुरी तरह मिले हार के बावजूद जिम्बाब्वे...

    न्यूजीलैण्ड के सरजमी पर 13 जनवरी से 12वां आईसीसी अंडर 19 विश्व कप का आगाज हो चुका है, होने वाले इस वर्ल्ड कप के...

    न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ अंतिम मैच में हुआ कुछ ऐसा देखकर शाम तक...

    पाकिस्तान की टीम इन दिनों बहुत ही बुरे दौर से गुजर रही है. वर्तमान में पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड में पांच मैचों की वनडे...