अंतिम वनडे हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया को पहले टी-20 में भी करारी हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में कंगारू टीम मेलबर्न टी-20 में थोड़ा बहुत दबाव महसूस कर रही होगी. ऐसे में वह अपनी टीम में थोड़ा बहुत बदलाव जरूर करना चाहेंगे. पिछले मैच में कई सालों बाद टीम में वापसी करने वाले गेंदबाज़ शान टैट ने अपने प्रदर्शन से निराश किया. साथ ही जेम्स फाकनर और बोयस भी काफी खर्चीले साबित हुए. ऐसे में टीम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है. साथ ही इस मैच में विस्फोटक बल्लेबाज़ ग्लेन मैक्सवेल की वापसी तय मानी जा रही है.

ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की संभावित एकादश कुछ इस तरह हो सकती है:

सलामी जोडी:

ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर और स्मिथ को आराम दिया है, जिसके बाद शॉन मार्श और आरोन फिंच पारी की शुरुआत करेंगे.

मध्यक्रम:

इस क्रम में ऑस्ट्रेलियाई टीम में एक बदलाव हो सकता है. स्मिथ की जगह वापसी करने वाले मैक्सवेल को मिलेगी. बाकी क्रिस लीन, शेन वाटसन, ट्रेविस हेड और मैथ्यू वेड मध्यक्रम में बल्लेबाज़ी की भूमिका को निभाएंगे. हेड पिछले मैच में जल्दी आउट गये थे. लेकिन टीम प्रबंधन उन्हें एक और मौका दे सकता है.

आलराउंडर:

ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक बार फिर शेन वॉटसन और जैम्स फॉकनर के ऊपर भरोसा करना होगा. हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम में कई आलराउंडर हैं. इस वजह से इसमें फेरबदल भी देखने को मिल सकता है. हालांकि वाटसन ने पिछले मैच में सबसे अच्छी गेंदबाज़ी की थी.

गेंदबाजी:

शॉन टेट, जॉन हेस्टिंग्स,और नाथन लियोन को ऑस्ट्रेलिया दूसरे टी-20 में उतार सकता है. नाथन लियोन को बोयस की जगह पर और रिचर्डसन की जगह पर वनडे में भारत के खिलाफ सबसे सफल हेस्टिंग्स को टीम में मौका दे सकता है. शान टैट को टीम में बनाया रखा जा सकता है. क्योंकि उन्होंने टीम में लंबे समय बाद वापसी की है ऐसे में उन्हें एक मौका और दिया जा सकता है. भारतीय स्पिनरों की सफलता को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया अपने सबसे बेहतरीन स्पिनर नाथन ल्योन को टीम में शामिल कर सकता है.  

सम्भावित एकादश:

शान मार्स, आरोन फिंच (कप्तान), क्रिस लीन, ट्रविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेडशेन वॉटसन, जैम्स फॉकनरशॉन टेट, जॉन हेस्टिंग्स और नाथन ल्योन.

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    125 करोड़ के भुगतान को लेकर बीसीसीआई और सोनी में ठनी, बेहद निचले स्तर...

    भारत की सरजर्मी पर हर साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग पूरी दुनिया में बेहद लोकप्रिय क्रिकेट लीग है। इस खेल को लेकर जहां...

    किसने कहा: “जैसन जॉर्डन को रेस्लिंग बिल्कुल भी नहीं आती और वे सिर्फ अपने...

    मौजूदा समय में जैसन जॉर्डन का नाम WWE के सबसे तेजी से उभरते हुए रेस्लरो में गिना जाता है पर अब खबर आ रही...

    मौजूदा समय के पांच ऐसे रेस्लर जो WWE में बर्बाद कर रहे हैं अपना...

    इस आर्टिकल में जानिये उन रेस्लरो के बारे में जो WWE में अपना वक्त जाया कर रहे हैं. 5. डेनियल ब्रयान  डेनियल ब्रयान कोई रेस्लर नहीं...

    STATS: कोहली समेत भारतीय टॉप आर्डर की धज्जियां उड़ाने वाले सुरंगा लकमल ने बनाया...

    कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन के मैदान पर भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला का आगाज हो चुका हैं. गुरूवार,...

    पाकिस्तान सुपर लीग में हुए स्पॉट फिक्सिंग कांड को लेकर भड़के वकार यूनिस, फिक्सिंग...

    पाकिस्तान क्रिकेट और विवादों का एक एक गहरा ही नाता रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट अक्सर किसी ना किसी विवाद के चलते सुर्खियों में रहता...