श्रीलंका

श्रीलंका के पूर्व कप्‍तान पुब्‍दू दस्‍संयाके को ICC अमेरिका ने यूएसए की क्रिकेट टीम के कोच के तौर पर नियुक्‍त किया है। इसके आलावा इस रिजनल क्रिकेट बॉडी ने अपने क्षेत्र में खेल के विकास के लिए एरिक पार्थन को अपने प्रोजेक्‍ट मैनेजर के तौर पर नियुक्‍त किया है।

पुब्‍दू दस्‍संयाके 90 के दशक में श्रीलंका के लिए खेलते थे और 1993 में उन्‍होंने खेल से सन्‍यास ले लिया। उसके बाद उन्‍होंने सिर्फ एक साल तक क्रिकेट खेला और 1994 में नेशनल टीम के लिए गये। उसके बाद उन्‍होंने 11 टेस्ट मैच और 16 वनडे में द्वीप राष्ट्र का प्रतिनिधित्व किया और कामयाबी हासिल की।

यह भी पढ़े : दिलशान की विदाई की साथ ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका का किया 2-0 से क्लीन स्वीप

उसके बाद वो कनाडा के लिए रवाना हो गये और साल 2005 से 2006 तक कनाडा देश के क्रिकेट के उत्‍थान में अपनी भागीदारी दी। उसके बाद उन्‍होंने वहां पर सन्‍यास ले लिया और कनाडा टीम को क्रिकेट कोच के तौर पर ट्रेनिंग दी।

यहां पर उन्‍होंने साल 2011 तक अपनी उम्र के 46 साल तक रहे। बाद में वो नेपाल चले गये और अपने साथी कोच रॉय दियास की मदद कर के टीमे को साल 2015 तक ट्रेन किया। उन्‍होंने नेपाल को उसकी पहली बड़ी आईसीसी टूर्नामेंट, टी20 विश्व कप 2014 के टूर्नामेंट में जगह बनाने में कामयाबी दिलवाई। कोच ने इस प्रक्रिया में हांगकांग और अफगानिस्तान के खिलाफ टीम को जीत दिलाई।

यह भी पढ़े : ऑस्ट्रेलिया बनाम श्रीलंका: पहले टी-ट्वेंटी में हुई रिकार्ड्स की बारिश

दस्‍संयाके ने कहा:

‘मैं बहुत खुश हूं कि संयुक्त राज्य अमेरिका ने मुझे यह जिम्‍मेदारी दी है। मेरे लिये विशेष रूप से और यूएसए क्रिकेट के लिए यह एक रोमांच का समय है। मेरा मानना है कि यहां प्रतिभा का भंडार देखने को मिलेगा। अब मुझे यह देखना है कि सभी खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करें और टीम को आगे ले जायें।’

नये परियोजना प्रबंधक एरिक पार्थन जिन्‍होंने पहले मुक्केबाजी और ताइक्वांडो खेलों के महत्वपूर्ण आयोजनों में भूमिाका निभीई। उन्‍होंने कहा मैं बहुत ही खुश और रोमांचित हूं कि मैं ICC अमेरिका के क्रिकेट इतिहास का हिस्‍सा बन सका। मेरा ध्यान पूरी क्रिकेट टीम को गति प्रदान करने में और उसकी स्थायी संरचना बनाने में होगी। जिससे क्रिकेट के सभी प्रारूपों में टीम बेहतर प्रदर्शन करे।

  • SHARE

    Related Articles

    सीरीज हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया को लगा एक और बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी...

    ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेली जा रही सीरीज में भारत ने 3-0 की अजेय बढ़त बना ली हैं. सीरीज हराने के बाद भी...

    बर्थडे स्पेशल: ये हैं WWE के मालिक की बेटी की वो तस्वीरे जिसे WWE...

    स्टेफनी मैकमोहन ने कल ही अपना जन्मदिन मनाया है, वे इस समय WWE की ब्रांड मेनेजर के पद पर तैनात हैं. इसके साथ साथ...

    सचिन तेंदुलकर ने भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज को लेकर की ये भविष्यवाणी, बताया कितने मैच में...

    इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच के दौरान भारतीय टीम को मेहमान आॅस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ मिली शानदार जीत...

    WWE NEWS: अंडरटेकर की वापसी पर जॉन सीना ने फेरा पानी, कह डाली ये...

    नो मर्सी में रोमन रेन्स से हार जाने वाले जॉन सीना इस समय बुरे समय से गुजर रहे हैं. इस हार के बाद उनकी...

    अजीबोगरीब: होलकर क्रिकेट मैच के दौरान एक बार नहीं बल्कि 2-2 बार अम्पायर ने...

    भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पांच वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा वनडे मैच में टीम इण्डिया ने मेेहमान आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ...