ब्रेकिंग न्यूज़: कंदील बलूच की गोली मारकर पाकिस्तान के मुल्तान में हत्या – Sportzwiki
क्रिकेट

ब्रेकिंग न्यूज़: कंदील बलूच की गोली मारकर पाकिस्तान के मुल्तान में हत्या

  • पहले आईसीसी विश्वकप और उसके बाद टी-20 विश्वकप से इन्टरनेट के जरिये अपनी पहचान बनाने वाली कंदील बलूच की उसके छोटे भाई द्वारा मुल्तान में गोली मारकर हत्या कर दी गयी.

    प्रारम्भिक सूत्रों के अनुसार कंदील की उसके भाई द्वारा गोली मारी गयी जिससे मौकाये वारदात पर उनका निधन हो गया, वही कुछ सूत्रों का मानना है, कि अभी भी वो मौत से लड़ रही है.

    सूत्रों के अनुसार कंदील की मुल्तान में गोली मारकर हत्या कर दी गयी है, लेकिन परिवार वालों ने जगह का खुलासा नहीं किया है, सूत्रों की माने तो कंदील के छोटे भाई ने कंदील से माडलिंग छोड़ने के लिए कहा, लेकिन कंदील इसके लिए तैयार नहीं थी.

    कुछ नजदीकी सूत्रों के अनुसार कंदील ने कुछ दिन पहले ही पत्र लिखकर सरकार से कहा था, कि उन्हें लगातार जान से मारने की धमकी दी जा रही है, उन्हें जान का खतरा है, लेकिन सरकार द्वारा उनके पत्र का जबाब नहीं दिया गया.

    वहीं कंदील के कुछ नजदीकी लोगों का कहना है, कि कंदील ईद उल फ़ितर के बाद विदेश में सेटल होने की प्लानिंग कर रही थी.

    द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के माध्यम से कंदील ने कहा था, कि “मै जानती हूँ, कि मुझे यहाँ सुरक्षा प्रदान नहीं की जायेगी, मुझे अपनी जान का खतरा है इसलिए मै ईद के बाद पाकिस्तान छोड़ कर किसी और देश में रहने के बारे में सोच रही हूँ.”

    सेंट्रल रुएट ए हिलाल कमेटी के पूर्व सदस्य मुफ़्ती कवाई के साथ अपनी कुछ विडियो और तस्वीरों की वजह से सोशल मिडिया पर छाई रही बाद में कंदील ने कुछ मिडिया चैनलों पर इसे लेकर काफी सनसनीखेज खुलासे किये थे, और यही कारण है कि जब उन्होंने अपने जान का खतरा बताया तो उन्हें सुरक्षा नहीं दी गयी, ऐसा कंदील के कुछ नजदीकी सूत्रों द्वारा दावा किया गया है.

    सेंट्रल रुएट ए हिलाल कमेटी के पूर्व सदस्य मुफ़्ती कवाई की इससे पहले शादी हो चुकी है और उनका एक छोटा सा बच्चा भी है.

    ये  है वो  सेल्फी जिसकी  वजह  से विवादों में थी कंदील बलूच:

    Qandeel-Baloch2

    इस सेल्फी को देखने के बाद हर तरफ बवाल मच गया था. इसके बाद मुफ्ती को सफाई देनी पड़ी और उन्होंने कहा था, “मैं पीटीआई उलेमा विंग का अध्यक्ष हूं, मुलाकात के लिए उसने मुझ से ख्वाहिश जाहिर की जिसपर मैंने उनको होटल में बुलाया. होटल की लॉबी में ही हमने इफ्तार भी की. उसने कहा कि मैं आपके साथ कुछ तस्वीरें लेना चाहती. मैंने उसकी इजाजत दे दी. ”

    इसके बाद मुफ्ती को उलेमा विंग के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना पड़ा था.

    दूसरी तरफ अभिनेत्री और मॉडल कंदील बलूच ने इन बातों को झूठ करार देते हुए कहा था कि मुफ्ती से उनपर तस्वीर लेने का दबाव डाला. कंदील बलूच का कहना है कि मुफ्ती ने उन्हें दवाब डालकर होटल में बुलाया. कंदील कहती हैं, ” मुफ्ती ने कहा कि मैं रमजान के चांद से पहले आपको देखना चाहता हूं. मैंने उनकी ख्वाहिश पर उनसे मुलाकात की. मैंने उनसे कहा कि आप मुफ्तियों के कंदील बलूच हैं, जिसका उन्होंने बुरा नहीं माना. ”

    वहीं अभी हाल ही मे बुधवार को आशिक हुसैन ने कहा, कि वो कंदील बलूच से पहले शादी कर चुके है.

    इसके कुछ देर बाद ही कंदील बलूच ने इंटरव्यू के माध्यम से कहा, कि “हाँ एक बार मेरी हुसैन से शादी हो चुकी है, लेकिन कुछ समय बाद ही मेरा उनसे तलाक हो गया था, और हम दोनों का एक बेटा भी था.”

    कंदील ने एक्सप्रेस न्यूज़ से बात करते हुए कहा, कि “मेरा पति मुझे बहुत मारता था, और मुझे शारीरिक रूप से काफी प्रताड़ित करता था, जिसके बाद मैंने उससे अलग होने का फैसला किया.”

    कंदील बलूच ने आगे एक्सप्रेस ट्रिब्यून से बात करते हुए कहा, कि “मेरी शादी जबरदस्ती हुई थी, उस समय मै मात्र 17 साल की थी, वो शादी के 1 साल बाद ही दिन रात मुझे परेशान करने लगा मुझे मारने पीटने लगा, वो मेरे बच्चे कों यह भी नहीं बताता था, कि मै उस बच्चे की माँ हूँ, 1 साल बाद मौका देखकर मै घर से भाग गई.”

    वहीं हुसैन ने कंदील के इस बयान को झूठा बताते हुए कहा, कि “यह जबरदस्ती शादी नहीं हुई थी, यह लव मैरेज था, आज भी मेरे पास वो लव लेटर पड़े है, जो उसने अपने खुन से लिखे है, वो मेरे से इसलिए अलग हो गयी, क्योंकि मै उसे एक बंगला और गाड़ी नहीं दे सका.”

    ऐसी खबरें थीं कि कंट्रोवर्शियल टीवी रिएलिटी शो बिग बॉस में भी कंदील बलौच नजर आने वाली थीं. एक हफ्ते पहले इस मॉडल का एक म्यूजिक वीडियो BAN इंटरनेट पर रिलीज हुआ था जिसे काफी पॉपुलैरिटी मिली है. इसी वीडियो को लेकर कंदील इन दिनों हर तरफ छाई हुई थीं. यहां देखें वो वीडियो-

    कौन थी कंदील बलूच??

    कंदील 25 वर्षीय पाकिस्तानी माडल थी, जो साउथ पंजाब के डेरा गाजी खान जिले के शाह सदर दिन से सम्बन्ध रखती थी. उन्होंने अपना करियर एक बस होस्टेस के रूप में शुरू किया था.

    कंदील बलूच का वास्तविक नाम फौजिया अजीम था, लेकिन बाद में उन्होंने इसे बदलकर अपना नाम कंदील बलूच कर लिया था.

    2004 में अपने स्कूली दिनों में वह अपने बॉयफ्रेंड के साथ घर से भाग गयी थी, और साउथ अफ्रीका समेत कई देशो में घुमती रही.

    कंदील बलूच ने पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी कों गाली विडियो के माध्यम से गलिया देकर सुर्खियों में आई, पाकिस्तान के टी-20 विश्वकप जीतने पर उन्होंने न्यूड पोल डांस करने की बात किया था, लेकिन पाकिस्तान के हारने के बाद उन्होंने शाहिद अफरीदी को काफी गंदी गालिया दी थी, तो वहीं भारतीय टेस्ट कप्तान कोहली को अनुष्का शर्मा को छोड़कर खुद से शादी करने का प्रस्ताव देकर भारतीय क्रिकेट प्रसंशको के बीच काफी प्रसिद्ध हो चुकी थी.

     

     

    sw

    Most Popular

    Top