कोलकाता, 14 नवंबर; भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे अपनी हाल ही में अच्छी शुरुआत को बड़ा स्कोर में बदल न पाने की असफलता से निराश नहीं हैं। रहाणे श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में गुरुवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में उतरेंगे।

उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए आखिरी पांच वनडे मैचों में 5,55,70, 53, 61 का स्कोर किया था।

वहीं घरेलू सत्र में मुंबई का यह बल्लेबाज ओडिशा और बड़ौदा के खिलाफ दो बार शून्य पर आउट हुआ लेकिन इन्हीं के खिलाफ रहाणे ने 49 और 45 रनों की पारियां खेलीं।

रहाणे ने न्यूजीलैंड के खिलाफ एक भी मैच नहीं खेला था। श्रीलंका के खिलाफ उन्हीं के घर में रहाणे ने आखिरी टेस्ट खेला था। उस मैच में रहाणे ने 17 रन बनाए थे।

रहाणे ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मैं इस बारे में कताई चिंतित नहीं हूं। मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं। वनडे सीरीज में मैंने चार अर्धशतक लगाए थे।”

उन्होंने कहा, “हां मैं रणजी ट्रॉफी में 49 और 45 पर आउट हो गया था, लेकिन मेरे लिए ज्यादा से ज्यादा गेंद खेलना मायने रखता है। आप अगर 40-50 रन बनाते हो या 100 रन बनाते हो तो टीम के लिए 40-50 रन मायने रखते हैं। मुंबई के साथ पिछले मैच में एक समय इसकी काफी जरूरत थी।”

श्रीलंका सीरीज को दक्षिण अफ्रीका दौरे की तैयारी के रूप में देखा जा रहा है। इस पर रहाणे ने कहा कि टीम अभी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर ध्यान नहीं दे रही है और अगर उन्हें विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीम बनना है तो उन्हें एक बारे में एक ही बात पर ध्यान देना होगा।

उन्होंने कहा, “दक्षिण अफ्रीका पूरी तरह से अलग है। अगर हमें नंबर-1 टीम बने रहना है तो अभी हमारे लिए हर सीरीज जरूरी है। हम हर एक मैच और हर एक सीरीज जीतना चाहते हैं। यह सीरीज भी हमारे लिए काफी अहम है।”

हार्दिक पांड्या को आराम देने का टीम पर असर पड़ेगा इस पर रहाणे ने कहा, “पेशेवर खिलाड़ी के लिए अपने आप को संभालना भी काफी जरूरी है। अभ्यास के साथ स्वास्थलाभ भी जरूरी है।”

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    ये है वो कारण जिसकी वजह से विराट कोहली ने सुरेश रैना से साउथ...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जोहनसबर्ग में खेले गये पहले टी20 मैच में उस समय सभी हैरान रह गये जब भारतीय टीम के...

    STATS: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में ही हुई रिकॉर्ड की बारिश,...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज टी-20 सीरीज का पहला मैच खेला गया. जहाँ आज एक बार फिर से साउथ अफ्रीका को हार...

    जाने भुवनेश्वर कुमार द्वारा फेंकी जाने वाली नकल बॉल क्या होती है और सबसे...

    भारतीय टीम को अपनी शानदार गेंदबाजी चलते भुवनेश्वर कुमार ने जीत दिला दी है. भुवनेश्वर कुमार ने पहले टी20 मैच में आज रविवार को...

    भारतीय टीम में विराट कोहली की भरपाई करने को तैयार है यह 18 वर्षीय...

    भारतीय जूनियर क्रिकेट टीम में आजकर अगर किसी की सबसे ज्यादा चर्चा होती है तो वो हैं शुभमन गिल। पंजाब के शुभमन गिल ने...

    साउथ अफ्रीकन कप्तान जेपी डुमिनी ने सीधे तौर पर इन खिलाड़ियों को ठहराया पहले...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला टी20 मैच आज रविवार को जोहनसबर्ग के वांडर्स स्टेडियम...