बासेट्रे (सेंट कीट्स), 10 जुलाई (आईएएनएस)| लोकेश राहुल, शिखर धवन औ्र रोहित शर्मा के शानदार अर्धशतकों की मदद से भारत ने वार्नर पार्क मैदान पर वेस्टइंडीज बोर्ड अध्यक्ष एकादश के साथ जारी दो दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन शनिवार को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 258 रन बना लिए। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 93 ओवरों का सामना किया था। रोहित के साथ अमित मिश्रा (18) नााद लौटे। रोहित ने 109 गेंदों पर 8 चौकों और एक छक्के की मदद से 54 रन बनए हैं। इन दोनों ने सातवें विकेट के लिए अब तक 45 रन जोड़े हैं।

राहुल ने 50 और धवन ने 51 रन बनाए। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी की। धवन का विकेट 93 और राहुल का 108 रनों पर गिरा। राहुल ने 99 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया जबकि धवन ने 90 गेदों पर सात चौके लगाए।

चेतेश्वर पुजारा ने भी 34 रनों का योगदान दिया लेकिन कप्तान विराट कोहली (14) और अजिंक्य रहाणे (5) ने निराश किया। विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने भी 22 रनों की पारी खेली। साहा ने 45 गेंदों पर दो चौके लगाए।

मिश्रा ने अपनी नाबाद पारी में अब तक 56 गेंदों पर एक चौका लगाया है। मेजबान टीम की ओर से जोमल वॉरिकान ने दो सफलता हासिल की है। राहुल, धवन और पुजारा रिटायर्ड आउट हुए।

भारत को वेस्टइंडीज दौरे पर चार टेस्ट मैच खेलने हैं। पहला टेस्ट 21 से 25 जुलाई तक नार्थ साउंड में खेला जाना है।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    SAvIND: भारत-अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले दुसरे टी-20 में दाँव पर लगे है...

    भारतीय क्रिकेट टीम मौजूदा समय में बेहद ही शानदार फार्म में चल रही है।हो चुके पहले टी20 मैच में जिस तरीके से टीम इण्डिया...

    टेनिस : कतर ओपन जीतीं क्वितोवा, शीर्ष-10 में होगी वापसी

    दोहा, 19 फरवरी; चेक गणराज्य की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी पेट्रा क्वितोवा ने कतर ओपन का खिताब अपने नाम कर लिया है। बीबीसी की रिपोर्ट के...

    गरीब खिलाड़ियों के क्रिकेट खेलने से बीसीसीआई क्यों हैं नाराज, गरीबों की क्रिकेट लीग...

    आईपीएल की शुरुआत क्यों हुई थी इसके बारे में तो शायद आपको पता ही होगा। दरअसल, आईपीएल की शुरुआत भारत में बढ़ती क्रिकेट की...

    18 वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने रचा इतिहास बना डाला ऐसा रिकॉर्ड जिसे...

    भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 6 वनडे मैचों की सीरीज के बाद अब 3 टी20 मैचों की सीरीज भी शुरू हो चुकी है...

    इस भारतीय खिलाड़ी ने उड़ाया नियमो की धज्जियां, पुलिस ने दिए जांच के आदेश

    नियम.... इस नाम का मतलब ही यहीं होता है कि एक जगह पर पहने वाले प्रत्येक लोग इसके दायरे में आते हैं। नियमों में...