कप्तान धोनी की जगह इंडिया की कप्तानी संभालने वाले विराट कोहली को लेकर इंडिया ए के कोच राहुल द्रविड़ का कहना है कि समय के साथ कोहली एक बेहतर कप्तान साबित होंगे।

द्रविड़ ने कहा कि टेस्ट टीम के कप्तान के रूप में स्थापित होने के लिए विराट कोहली को अभी समय देने की जरूरत है। द्रविड़ के अनुसार आगामी घरेलू दौरे उनके लिए मददगार साबित हो सकते हैं।

द्रविड़ बोले कि भारत अगले ढाई सालों में काफी घरेलू श्रृंखला खेलेगा, यह कई लोगों को स्थापित होने में मददगार साबित होगी; इससे विराट कोहली को एक कप्तान के रूप में जमने का अच्छा अवसर मिलेगा। राहुल ने कहा कि हमें विराट को लेकर धैर्य बरतना होगा और उसे अपनी भूमिका के लिए तैयार होने के लिए समय देना होगा।

भारत ‘ए’ और अंडर 19 टीम के कोच नियुक्त किये गये द्रविड़ ने कहा कि युवा खिलाड़ियों के पास आगामी श्रृंखला में चयनकर्ताओं को प्रभावित करने का मौका रहेगा। भारत ए की टीम आस्ट्रेलिया ए के खिलाफ जुलाई में और दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ अगस्त में घरेलू श्रृंखला की तैयारियों में जुटी है।

द्रविड़ ने कहा कि कोच की भूमिका उन्हें युवा खिलाड़ियों को मदद करने का अवसर देंगे, भारत ए और अंडर 19 टीमों के लिए हालांकि आईपीएल के ठीक बाद या घरेलू सत्र शुरू होने से ठीक पहले खेलना आदर्श समय होगा।

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    दर्दनाक: न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के दौरान मैदान पर हुआ दर्दनाक घटना मौत के...

    शोएब मलिक ने मंगलवार (जनवरी 16) में हैमिल्टन में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच चौथे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के दौरान सिर पर...

    ब्रिस्टल में हुई हाथापाई वाली घटना के लिए बेन स्टोक्स को पाया गया दोषी,...

    25 सितम्बर को इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने अपने साथी खिलाड़ी एलेक्स हेल्स और कुछ अन्य साथियों के साथ मिलकर एक...

    ट्रेवर बेलिस के इस्तीफे के बाद अगले साल इंग्लैंड की टीम का कोच बनने...

    इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर्स की बात करे तो इयान बॉथम का नाम सामने आता है लेकिन इसके बाद इंग्लैंड में किसी ऑलराउंडर खिलाड़ी...

    RAW OFF AIR: कैमरा बंद होते ही फिर आई ब्रोन स्ट्रोमैन नाम की आंधी,...

    इस बार की रॉ काफी धमाकेदार रही लेकिन इस बार की रॉ को अगर किसी चीज के याद किया जाएगा तो वो ब्रोन स्ट्रोमैन...

    WWE ने अंतिम पलो में रॉ की मेहमानों की लिस्ट से बाहर निकाला इस...

    रॉ कुछ ही दिनों बाद एक शानदार मुकाम हासिल करने वाली है. दरअसल, 22 जनवरी को होने वाली रॉ अपने 25 साल पूरे कर...