कप्तान धोनी की जगह इंडिया की कप्तानी संभालने वाले विराट कोहली को लेकर इंडिया ए के कोच राहुल द्रविड़ का कहना है कि समय के साथ कोहली एक बेहतर कप्तान साबित होंगे।

द्रविड़ ने कहा कि टेस्ट टीम के कप्तान के रूप में स्थापित होने के लिए विराट कोहली को अभी समय देने की जरूरत है। द्रविड़ के अनुसार आगामी घरेलू दौरे उनके लिए मददगार साबित हो सकते हैं।

द्रविड़ बोले कि भारत अगले ढाई सालों में काफी घरेलू श्रृंखला खेलेगा, यह कई लोगों को स्थापित होने में मददगार साबित होगी; इससे विराट कोहली को एक कप्तान के रूप में जमने का अच्छा अवसर मिलेगा। राहुल ने कहा कि हमें विराट को लेकर धैर्य बरतना होगा और उसे अपनी भूमिका के लिए तैयार होने के लिए समय देना होगा।

भारत ‘ए’ और अंडर 19 टीम के कोच नियुक्त किये गये द्रविड़ ने कहा कि युवा खिलाड़ियों के पास आगामी श्रृंखला में चयनकर्ताओं को प्रभावित करने का मौका रहेगा। भारत ए की टीम आस्ट्रेलिया ए के खिलाफ जुलाई में और दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ अगस्त में घरेलू श्रृंखला की तैयारियों में जुटी है।

द्रविड़ ने कहा कि कोच की भूमिका उन्हें युवा खिलाड़ियों को मदद करने का अवसर देंगे, भारत ए और अंडर 19 टीमों के लिए हालांकि आईपीएल के ठीक बाद या घरेलू सत्र शुरू होने से ठीक पहले खेलना आदर्श समय होगा।

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    पहले सुष्मिता फिर परिणिति और उसके बाद शिवानी दांडेकर के साथ हार्दिक का नाम...

    अपने स्टाइलिश लुक और ताबड़तोड़ छक्कों की बारिश के लिए मशहूर भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के वैसे तो लाखों क्रिकेट प्रशंसक...

    कोच से उलझना पड़ा गौतम गंभीर को भारी, अब इस भारतीय खिलाड़ी की अगुवाई...

    बहुत ही जल्द घरेलू क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी की शुरुआत होने वाली हैं. रणजी ट्रॉफी के आगामी सत्र का सबसे पहला...

    23 सितम्बर स्पेशल: क्रिकेट में आज है उस भारतीय खिलाड़ी का जन्मदिन जिसको 50...

    पाकिस्तान ने क्रिकेट को हमेशा ही कई बड़े नाम दिये है. इसी कड़ी में एक नाम है, मोईन खान का. आज के दिन ही मोईन...

    NO MERCY 2017 MATCHCARD: ये हैं नो मर्सी मैच के शेड्यूल और प्रतिभागी, जाने...

    इस आर्टिकल में जानिये 25 सितम्बर की सुबह होने वाली नो मर्सी में कौन से रेस्लर किसके साथ रहे हैं भिड़. 1.किक ऑफ़ मैच  इस साल...

    टीम की ओपनिंग की समस्या हुई खत्म अब खुद चयनकर्ताओ ने कहा ये खिलाड़ी...

    साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश की टीम के बीच 28 सितम्बर से साउथ अफ्रीका की धरती पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. बांग्लादेश...