कप्तान के रूप में स्थापित होने के लिए विराट को अभी समय देने की जरूरत है : द्रविड़ - Sportzwiki
क्रिकेट

कप्तान के रूप में स्थापित होने के लिए विराट को अभी समय देने की जरूरत है : द्रविड़

  • कप्तान धोनी की जगह इंडिया की कप्तानी संभालने वाले विराट कोहली को लेकर इंडिया ए के कोच राहुल द्रविड़ का कहना है कि समय के साथ कोहली एक बेहतर कप्तान साबित होंगे।

    द्रविड़ ने कहा कि टेस्ट टीम के कप्तान के रूप में स्थापित होने के लिए विराट कोहली को अभी समय देने की जरूरत है। द्रविड़ के अनुसार आगामी घरेलू दौरे उनके लिए मददगार साबित हो सकते हैं।

    द्रविड़ बोले कि भारत अगले ढाई सालों में काफी घरेलू श्रृंखला खेलेगा, यह कई लोगों को स्थापित होने में मददगार साबित होगी; इससे विराट कोहली को एक कप्तान के रूप में जमने का अच्छा अवसर मिलेगा। राहुल ने कहा कि हमें विराट को लेकर धैर्य बरतना होगा और उसे अपनी भूमिका के लिए तैयार होने के लिए समय देना होगा।

    भारत ‘ए’ और अंडर 19 टीम के कोच नियुक्त किये गये द्रविड़ ने कहा कि युवा खिलाड़ियों के पास आगामी श्रृंखला में चयनकर्ताओं को प्रभावित करने का मौका रहेगा। भारत ए की टीम आस्ट्रेलिया ए के खिलाफ जुलाई में और दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ अगस्त में घरेलू श्रृंखला की तैयारियों में जुटी है।

    द्रविड़ ने कहा कि कोच की भूमिका उन्हें युवा खिलाड़ियों को मदद करने का अवसर देंगे, भारत ए और अंडर 19 टीमों के लिए हालांकि आईपीएल के ठीक बाद या घरेलू सत्र शुरू होने से ठीक पहले खेलना आदर्श समय होगा।

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top