भारतीय क्रिकेट बोर्ड और आईसीसी के द्वारा अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा देने के प्रयास का आज आगाज़ होगा, जब टीम इंडिया, टी-20 विश्व चैंपियंस वेस्टइंडीज़ के साथ मुकाबला करने फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क में शनिवार को उतरेगी.

यह भी पढ़े: धोनी की वजह से भारतीय टीम से बाहर हुये वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीटर पर किया साक्षी कों ट्रोल

टीम इंडिया ने हाल ही में वेस्ट इंडीज़ को उनके ही घर में 2-0 से टेस्ट श्रृंखला में मात दी है. लेकिन जब बात टी-20 क्रिकेट की हो तो वेस्ट इंडीज़ की टीम बिलकुल ही एक अलग टीम उभर कर सामने आती है, मौजूदा टी-20 विश्व चैंपियन वेस्ट इंडीज़ में कई बड़े चेहरे जो टेस्ट मैच में नहीं थे वो वापसी कर रहे है.

यह भी पढ़े : टॉप 5 खिलाड़ी जिनसे टीम इंडिया को बच कर रहना होगा

क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो, किरेन पोलार्ड और सुनील नारायण जैसे टी-20 के माहिर खिलाड़ी वेस्टइंडीज़ टीम से जुड़ेंगे. ऐसे में खेल के दीवानों की इस दो टी-20 मैच की सीरीज़ का बेसब्री से इंतज़ार है. लेकिन एक बहुत बड़ी समस्या मैच शुरू होने से पहले ही सामने आ गयी है.

यह भी पढ़े: आज रोहित शर्मा, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी तोड़ने वाले है काफी बड़े रिकार्ड्स

भारत अभी जब वेस्टइंडीज़ के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रही थी तो चार में से 2 मैचों में बारिश के कारण नतीजा नहीं निकल सका. और अब बारिश भारतीय टीम का पीछा करती हुई अमेरिका भी पहुँच गयी है. मौसम विभाग के अनुसार शनिवार और रविवार दोनों दिन तेज़ बारिश की भविष्यवाणी की गयी है.

यह भी पढ़े : वेस्टइंडीज बनाम भारत टी-ट्वेंटी सीरीज में इन 5 भारतीय खिलाडियों पर होगी सबकी नज़रे

Photo Courtesy : weather.com
Photo Courtesy : weather.com

भारतीय कप्तान ने शुक्रवार को प्रेस को सम्बोधित करते हुए कहा कि “मेरा हमेशा से मानना है कि अमेरिका एक बड़ी मार्किट है, यहाँ कई लोग है जो उपमहाद्वीप के रहने वाले है और क्रिकेट देखने के लिए बेताब है. यह एक अच्छी पहल है और समय भी सभी के लिए अनुकूल है, जो लोग अमेरिका नहीं आ सकते वो सब टीवी पर इस मैच को देख सकेंगे. यहाँ के लोग वेस्ट इंडीज़ हमे खेलते हुए देखने के लिए आया करते थे लेकिन अब उनके पास मौका है कि वो हमे यही खलेते हुए देख सके.”

यह भी पढ़े : मैच से पहले वेस्टइंडीज के आलराउंडर खिलाड़ियों से डरे भारतीय कप्तान, दिया बड़ा बयान

बीसीसीआई और वेस्ट इंडीज़ क्रिकेट बोर्ड ने यह सीरीज टेस्ट मैच की श्रृंखला के बीच ही तय की थी, और बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने कहा था, कि न्यूट्रल जगह पर क्रिकेट ही क्रिकेट का भविष्य है और अगर यह सीरीज़ सफल रही तो हम ऐसा हर साल करने के पक्ष में है.

लेकिन अब सारा दारोमदार मौसम पर आ कर टिका हुआ है, अगर बारिश के कारण यह मैच नहीं खेले गये तो खेल प्रेमियों के साथ साथ आईसीसी को भी काफी नुक्सान होगा. हम यही आशा करते है कि फ्लोरिडा में सूरज चमके, और इस टी-20 श्रृंखला में हमे दोनों टीमों से अच्छा खेल देखने को मिले.

  • SHARE

    सभी खेलों में दिलचस्पी है लेकिन सबसे पसंदीदा खेल क्रिकेट, पसंदीदा खिलाड़ी विराट कोहली और नोवाक जोकोविच.

    Related Articles

    VIDEO: WWE के मालिक विन्स मैकमोहन ने पार की बेशर्मी की सारी हदे, इस...

    विन्स मैकमोहन आज के समय में जितने दिमाग वाले लगते हैं एक समय में उतने ही कम अक्ल वाले काम किया करते थे. आज...

    आखिरकार क्यों महेंद्र सिंह धोनी अपने ही सगे भाई नरेंद्र सिंह धोनी के साथ...

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा बल्लेबाज-विकेटकीपर महेन्द्र सिंह की भारत के साथ पूरे दुनिया में लाखों दिवाने मौजूद है। क्रिकेट जगत...

    बांग्लादेश प्रीमियर लीग में एक बार फिर से आया गेल और मैक्कलम नाम का...

    इस समय बांग्लादेश में बांग्लादेश प्रीमियर लीग खेली जा रही हैं. इस दौरान दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज़ क्रिस गेल और ब्रैंडन मैक्कलम एक साथ...

    रियो के राज्यपाल बन सकते हैं महान वालीबाल कोच

    रियो डि जेनेरो, 21 नवंबर; ओलंपिक में छह स्वर्ण पदक जीतने वाले विश्व के सबसे सफल वॉलीबॉल कोच बर्नाडरे 'बर्नार्डिन्हो' रेजेंडे ने माना कि वह...

    अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर खड़े है ये 5 भारतीय खिलाड़ी किसी भी...

    भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक युवा क्रिकेटर हमेशा ही खेलने का सपना देखता है। ये खिलाड़ी भारतीय टीम में जगह भी बनाते हैं...