इंडियन प्रीमियर लीग के सबसे बड़े खिलाड़ी और कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी 2016 के आईपीएल में पुणे की टीम से खेलते नजर आ सकते हैं. सूत्रों के हवाले से खबर है कि अगले साल आईपीएल में धोनी पुणे की टीम से खेल सकते हैं. वहीं रैना राजकोट की टीम में जा सकते हैं. बीसीसीआई ने कुछ दिन पहले ही आईपीएल में पुणे और राजकोट दो नई टीमें बनाई हैं.

बोर्ड ने ऐसा इसलिए करना पड़ा क्योंकि आईपीएल सट्टेबाजी और स्पॉट फिक्सिंग केस में चेन्नई और राजस्थान पर दो साल का बैन लगा हुआ है. 15 दिसंबर को मुंबई में ये तय होगा कि कौन सा खिलाड़ी पुणे में जाएगा और किसपर राजकोट बाजी मारता है.

आईपीएल में जहां धोनी और रैना आमने-सामने हो सकते हैं तो वहीं अश्विन-जाडेजा की जोड़ी भी टूट सकती है. लगातार 8 साल से चेन्नई के लिए खेल रहे ये खिलाड़ी अब अलग अलग टीमों में बंट सकते हैं.

सूत्रों के मुताबिक धोनी पुणे के कप्तान बन सकते हैं. वहीं रैना को राजकोट की कप्तानी मिल सकती है. कप्तानों को अगले साल 12.5 करोड़ रुपये मिलेंगे.

पुणे की टीम को पहला खिलाड़ी चुनने का हक इसलिए मिलेगा क्योंकि संजीव गोयनका की न्यू राइजिंग कंपनी ने पुणे की टीम को 16 करोड़ सालाना पर खरीदा. वहीं राजकोट को खरीदने वाली INTEX कंपनी BCCI को 10 करोड़ सालाना देगी.

इस हिसाब से अब तक चेन्नई के लिए खेल रहे अश्विन पुणे वहीं जाडेजा राजकोट
की टीम में जा सकते हैं.

इसके अलावा दोनों टीमों की नजर पिछले आईपीएल के हीरो और इन फॉर्म बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे पर भी होगी. 15 दिसंबर को पता चलेगा कि रहाणे राजकोट या फिर पुणे की टीम में जाते हैं.

  • SHARE

    Related Articles

    WWE NEWS: स्टोन कोल्ड को भी नहीं पसंद आया नो मर्सी में हुआ ‘बीस्ट’...

    स्टोन कोल्ड रेस्लिंग के दुनिया के दिग्गज माने जाते हैं और वे हर मुद्दे पर अपनी खुल कर राय रखते हैं. जब उनसे नो...

    बड़ी खबर: अब इन बदले नियमो के साथ खेला जायेगा भारत और न्यूजीलैंड के...

    दुबई, 26 सितम्बर; विश्व क्रिकेट की नियंत्रक संस्था-अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को साफ कर दिया कि जो खिलाड़ी मैदान के भीतर अपने व्यवहार...

    स्विंग के सुल्तान… भुवनेश्वर कुमार…,ने बनाए दो अनमोल रिकॉर्ड, बने दुनिया और भारत के...

    भारतीय क्रिकेट टीम के स्विंग मास्टर भुवनेश्वर कुमार टीम की जीत में अहम् किरदार साबित हो रहे हैं. ख़ास तौर पर साल 2017 उनका...

    वीडियो- अगर आप भी चाहते हैं धोनी जैसी बिजली से भी तेज स्टंपिंग करना...

    क्रिकेट के मैदान में हमेशा ही या तो अच्छी गेंदबाजी की चर्चा की जाती है या शानदार बल्लेबाजी की। ये दो विभाग ऐसे हैं...

    स्पोर्ट्स राउंड अप: बस एक नजर में पढ़े 26 सितम्बर की खेल से जुड़ी...

    इस लेख के माध्यम से हम आपक पास तक लेकर आये हैं, दिनभर का स्पोर्ट्स अपडेट. आइये डालते हैं, एक नजर दिनभर की तमाम...