शास्त्री पर बीसीसीआई का गम्भीर आरोप, देश नहीं बल्कि इसके लिए बनना चाहते थे भारतीय कोच - Sportzwiki
क्रिकेट

शास्त्री पर बीसीसीआई का गम्भीर आरोप, देश नहीं बल्कि इसके लिए बनना चाहते थे भारतीय कोच

  • आज बीसीसीआई ने वो रवी शास्त्री जब टीम इंडिया के डायरेक्टर थे तब उनको कितने पैसे देते थी, इसकी घोषणा की हैं. बीसीसीआई ने 18 महिनों के लिए रवी शास्त्री को 4 करोड़ 41 लाख रुपये दिए थे.

    यह भी पढ़े: सहवाग ने रियो में पदक न जीत पाने पर दीपा के लिए ये क्या कहा?

    साथ ही बीसीसीआई ने इसके साथ ही रवी शास्त्री फिर से भारतीय टीम का कोच बनने के लिए इतने उतावले थे. ये जाहिर करके बताने की कोशिश की हैं, कि रवी शास्त्री भारतीय टीम का कोच ना बनाए जाने पर क्यों इतना भड़क गये थे. क्रिकेट इतिहास में सबसे महंगे कोच रवी शास्त्री ही थे.

    रवी शास्त्री भारतीय टीम के डायरेक्टर साल 2014 अगस्त में बनाए गये थे, और उनका ये करार 2016 के टी ट्वेंटी विश्वकप तक था.

    इसके बाद बीसीसीआई ने नये कोच का चुनाव करना शुरू किया. भारतीय टीम के कोच पद के लिए कई खिलाड़ियों ने आवेदन किया. लेकिन आखिर में अनिल कुंबले को भारतीय टीम का नया कोच बनाया गया.

    यह भी पढ़े: विराट कोहली की कप्तानी पर दिग्गज खिलाड़ी ने कहा…..

    अनिल कुंबले को कोच बनाए जाने के बाद, रवी शास्त्री ने बयानबाजी करनी शुरू किया, और सौरव गांगुली के खिलाफ आवाज उठाया. रवी शास्त्री ने तब कहा था, कि “जब मैनें इंटरव्यू दिया था, तब सौरव गांगुली जो कमेटी के सदस्य थे वो वहां मौजूद नहीं थे.”

    सौरव गांगुली ने भी इसका जवाब देते हुए कहा था कि, “रवी शास्त्री कोच बनने के लिए गंभीर नहीं थे, और उस अहम समय पर शास्त्री थाईलैंड में थे.”

    इन दोनों के बीच काफी बड़ा विवाद खड़ा हो गया था, लेकिन बीसीसीआई ने खुद दखल देकर ये विवाद शांत कराया.

    लेकिन अब बीसीसीआई ने रवी शास्त्री को देने वाले पैसे के बारें में बता दिया हैं, और अब सब समझ गये हैं, कि क्यों रवी शास्त्री फिर से भारतीय टीम का कोच बनना चाहते थे.

    रवी शास्त्री के अलावा बीसीसीआई ने इस साल अॉस्ट्रेलिया दौरे पर रविंद्र जडेजा को दिए गये सैलरी के बारें भी बताया हैं. रविंद्र जडेजा को उस एक अॉस्ट्रेलियाई दौरे के लिए पूरे 29 लाख रुपये दिए गये थे. भारत उस अॉस्ट्रेलिया दौरे पर वनडे सीरीज हारा था, लेकिन टी ट्वेंटी सीरीज जीता था.

    यह भी पढ़े: आईपीएल 2016 केकेआर बनाम किंग्स XI- मैच में हुआ था फिक्सिंग

    अन्य सैलरी अंपायर, होटल, और अलग अलग लोगों की हैं.

    sw
    Top