आज बीसीसीआई ने वो रवी शास्त्री जब टीम इंडिया के डायरेक्टर थे तब उनको कितने पैसे देते थी, इसकी घोषणा की हैं. बीसीसीआई ने 18 महिनों के लिए रवी शास्त्री को 4 करोड़ 41 लाख रुपये दिए थे.

यह भी पढ़े: सहवाग ने रियो में पदक न जीत पाने पर दीपा के लिए ये क्या कहा?

साथ ही बीसीसीआई ने इसके साथ ही रवी शास्त्री फिर से भारतीय टीम का कोच बनने के लिए इतने उतावले थे. ये जाहिर करके बताने की कोशिश की हैं, कि रवी शास्त्री भारतीय टीम का कोच ना बनाए जाने पर क्यों इतना भड़क गये थे. क्रिकेट इतिहास में सबसे महंगे कोच रवी शास्त्री ही थे.

रवी शास्त्री भारतीय टीम के डायरेक्टर साल 2014 अगस्त में बनाए गये थे, और उनका ये करार 2016 के टी ट्वेंटी विश्वकप तक था.

इसके बाद बीसीसीआई ने नये कोच का चुनाव करना शुरू किया. भारतीय टीम के कोच पद के लिए कई खिलाड़ियों ने आवेदन किया. लेकिन आखिर में अनिल कुंबले को भारतीय टीम का नया कोच बनाया गया.

यह भी पढ़े: विराट कोहली की कप्तानी पर दिग्गज खिलाड़ी ने कहा…..

अनिल कुंबले को कोच बनाए जाने के बाद, रवी शास्त्री ने बयानबाजी करनी शुरू किया, और सौरव गांगुली के खिलाफ आवाज उठाया. रवी शास्त्री ने तब कहा था, कि “जब मैनें इंटरव्यू दिया था, तब सौरव गांगुली जो कमेटी के सदस्य थे वो वहां मौजूद नहीं थे.”

सौरव गांगुली ने भी इसका जवाब देते हुए कहा था कि, “रवी शास्त्री कोच बनने के लिए गंभीर नहीं थे, और उस अहम समय पर शास्त्री थाईलैंड में थे.”

इन दोनों के बीच काफी बड़ा विवाद खड़ा हो गया था, लेकिन बीसीसीआई ने खुद दखल देकर ये विवाद शांत कराया.

लेकिन अब बीसीसीआई ने रवी शास्त्री को देने वाले पैसे के बारें में बता दिया हैं, और अब सब समझ गये हैं, कि क्यों रवी शास्त्री फिर से भारतीय टीम का कोच बनना चाहते थे.

रवी शास्त्री के अलावा बीसीसीआई ने इस साल अॉस्ट्रेलिया दौरे पर रविंद्र जडेजा को दिए गये सैलरी के बारें भी बताया हैं. रविंद्र जडेजा को उस एक अॉस्ट्रेलियाई दौरे के लिए पूरे 29 लाख रुपये दिए गये थे. भारत उस अॉस्ट्रेलिया दौरे पर वनडे सीरीज हारा था, लेकिन टी ट्वेंटी सीरीज जीता था.

यह भी पढ़े: आईपीएल 2016 केकेआर बनाम किंग्स XI- मैच में हुआ था फिक्सिंग

अन्य सैलरी अंपायर, होटल, और अलग अलग लोगों की हैं.

  • SHARE

    I am sagar an ardent fan of cricket. I want to become a cricket writer, i always suport virat kohli and ms dhoni in every international match, but not in ipl in ipl i always chear for mumbai indian and rohit sharma.

    Related Articles

    TOP 5: ये हैं सरवाइवर सीरीज की 5 सबसे बेस्ट स्टोरीलाइन जिन्हें देख कर...

    इस आर्टिकल में जानिये सरवाइवर सीरीज के इतिहास की पांच सबसे अच्छी स्टोरीलाइन्स के बारे में - 5. सरवाइवर सीरीज 1996  इस मैच में ब्रेट हार्ट...

    बीसीसीआई ने चली एक और चाल, नहीं खेलेगा पाकिस्तान से टेस्ट सीरीज

    भारत और पाकिस्तान के बीच अक्सर राजनीतिक तनाव चलते रहते हैं,जिसकी वजह से दोनों पड़ोसी देशों के बीच किसी भी तरह के द्विपक्षीय संबध...

    खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर के इस फैसले से विराट और धोनी जैसे दिग्गजों...

    नई दिल्ली, 19 नवंबर; केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौर ने रविवार को कहा कि अगर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) के...

    बांग्लादेश प्रीमियर लीग: अहमद सहजाद ने पकड़ा इस सदी का सर्वश्रेष्ठ कैच, देखकर नहीं...

    मौजूदा समय में विश्व में क्रिकेट की धूम मची हुई हैं. दुनिया के लगभग हर खोने क्रिकेट के खेल को खेला जा रहा हैं....

    द. अफ्रीका दौरे से पहले बीसीसीआई ने लिया अहम फैसला, जिसके बाद भारत का...

    कोलकाता, 18 नवंबर; भारतीय क्रिकेट टीम अगले साल दक्षिण अफ्रीका जाने से पहले बेंगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) कंडीशनिंग कैम्प में हिस्सा ले सकती...