आईसीसी क्रिकेट कमेंटी से रवि शास्त्री ने दिया इस्तीफा - Sportzwiki
क्रिकेट

आईसीसी क्रिकेट कमेंटी से रवि शास्त्री ने दिया इस्तीफा

  • अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की क्रिकेट कमेटी से भारत के पूर्व आल-राउंडर रवि शास्त्री ने इस्तीफा दे दिया हैं . शास्त्री आईसीसी की प्रतिष्ठित क्रिकेट समिति में मीडिया प्रतिनिधि पद पर पिछले छह वर्षो से कार्यरत थे.

    सूत्रों के अनुसार शास्त्री के इस्तीफा देने के पीछे बीसीसीआई का अनिल कुंबले का कोच बनाना नहीं है क्यूंकि रवि शास्त्री ने काफी पहले इस पद को छोड़ने का निर्णय कर लिया था. जिसके लिए रवि शास्त्री ने आईसीसी अध्यक्ष शशांक मनोहर को एक पत्र भी लिखा था.
    शास्त्री ने मनोहर को पत्र में लिखा था कि मैं समिति में लंबे समय से काम कर रहा हूँ और अब वो इन जिम्मेदारियों से मुक्त होना चाहते हैं. हालाँकि इसके पीछे कारण यह भी हो सकता है, कि शास्त्री अपने आप को अगला भारतीय कोच मान चुके थे, और अब भारतीय कोच न बनाये जाने से काफी नाराज है.

    शास्त्री कमेंटरी कार्य के कारण 2-3 जून को लॉर्ड्स में आयोजित समिति की बैठक में शामिल नहीं हो पायें थे. हालाँकि एक पूर्व खिलाड़ी ने उनके इस्तीफे भेजने की पुष्ठी की थी, लेकिन बाकि कोई जानकरी उन्होंने नहीं दी थी.

    अनिल कुंबले को भारतीय टीम के कोच बनाएं जाने के बाद अटकले यह लगाई जा रही थी कि आईसीसी क्रिकेट कमेटी के अध्यक्ष पद पर गांगुली को नियुक्त किया जा सकता है. लेकिन कुंबले कमेटी अध्यक्ष पद ना छोड़ने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं.

    कुंबले का कहना है कि हितों के टकराव का तो सवाल ही पैदा नहीं होता. आईसीसी क्रिकेट कमेटी, जिसमें मुझे ज्यादा समय देने की जरुरत नहीं है, तथापि मुझे अध्यक्ष पद पर ना रहने का कोई कारण दिखाई नहीं देता. डैरेन लेहमन, एंड्रू स्ट्रॉस और राहुल द्रविड़ जैसे कोच भी अपनी राष्टीय टीम और क्रिकेट कमेटी से जुड़े हैं

    हालाँकि अभी इस मुद्दे पर कोई अधिकारिक बयान नहीं आया, लेकिन यह सब अनिल कुंबले पर भी निर्भर करता है की वह भारतीय टीम मुख्य कोच होने के साथ-साथ इस जिम्मेदारी को सही प्रकार से निभा पायेगे या नहीं.
    2 जुलाई को आईसीसी के वार्षिक सम्मेलन में इस मुद्दे पर अंतिम फैलसा लिया जायेगा.

     

    sw
    Top