रवि शुक्ला ने भारत-पाक श्रृंखला, आईपीएल संकट और बीसीसीआई में गांगुली, सचिन और लक्ष्मण की भूमिका के बारे में बात की - Sportzwiki
क्रिकेट

रवि शुक्ला ने भारत-पाक श्रृंखला, आईपीएल संकट और बीसीसीआई में गांगुली, सचिन और लक्ष्मण की भूमिका के बारे में बात की

  • 2016 टी-20 विश्व कप तक टीम इंडिया के निदेशक के रूप में रवि शास्त्री की नियुक्ति को लेकर मिश्रित प्रतिक्रिया मिल रही है. वहीँ राजीव शुक्ला ने अपने नवीनतम बयान के साथ शास्त्री के मामले को मजबूत बनाया है.

    शुक्ला ने कहा कि वर्तमान खिलाडी रवि शास्त्री के कार्य के तौर तरीकों से बहुत खुश थे. “असल में, कोचिंग का काम रवि शास्त्री द्वारा किया गया और उन्हें यह विश्व टी-20 तक जारी रखने के लिए कहा गया है. शास्त्री को यह काम सौंपा गया है और खिलाडी भी उसके साथ खुश हैं. मुझे लगता है वह बहुत अच्छे से अपना कार्य कर रहे हैं और वह ये जारी रख सकते हैं.”

    “और अगर कुछ भी किया जाना चाहिए तो सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण की सलाहकार समिति यह निर्णय लेगी की क्या किया जाना चाहिए”.

    शास्त्री के कार्य नीति की हाल ही में भारत के पूर्व महान सुनील गावस्कर द्वारा भी प्रशंसा की गयी थी जिन्होंने कहा था की रवि शास्त्री का आक्रामक तरीका टीम इंडिया के लिए काम आ रहा है.

     

     

    शुक्ला ने विवादास्पद भारत- पाकिस्तान के द्विपक्षीय संबंधों के बारे में कहा- “अभी मैं कुछ नहीं कह सकता, कुछ मुद्दे हैं और इन मुद्दों को हल किया जाना है. पहले इन मुद्दो को सुलझा लिया जाये फिर हम इस बारे में सोच सकते हैं. हमारी नीति है की द्विपक्षीय मैच एक दूसरे की सरज़मी पर खेला जाना चाहिए. इसके लिए हमे सरकार की अनुमति लेने की जरूरत है क्योंकि यह सुरक्षा के मुद्दे हैं”.

    और फिर हमेशा की तरह शुक्ला आईपीएल की अखंडता की रक्षा की. उन्होंने कहा की “यदि आप कुछ शुरू करते हैं तो आरोप व् विवाद तो वह आते ही हैं. आईपीएल एक बड़ी इवेंट है. 152 देशों में प्रसारित किये जाने के रूप में दुनिया भर के लोग आईपीएल देखते हैं. तो कुछ मुद्दों का होना स्वाभाविक है. लेकिन सवाल ये है की अगर कुछ मुद्दे और आरोप है तो उन्हें लेकर कितनी जल्दी सही कदम उठाया जाता है. यह महत्वपूर्ण है.”

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Most Popular

    Top