जडेजा ने 'सर' स्‍टाइल में शेर के साथ लिया फोटो, जांच के आदेश - Sportzwiki
क्रिकेट

जडेजा ने ‘सर’ स्‍टाइल में शेर के साथ लिया फोटो, जांच के आदेश

  • क्रिकेट डेस्‍क। भारतीय टीम के ऑलराउंडर क्रिकेटर रविंद्र जडेजा एक बार फिर विवादों में घिरते हुए नजर आ रहे हैं। इस बार उन्‍हें वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट का दोषी ठहराया जा रहा है। मामला यह है कि रविंद्र जडेजा परिवार के साथ शेरों को देखने के लिए गीर के जंगल गए थे। वहां इस क्रिकेटर ने एशियाई शेरों को देखा और कानून का उल्‍लंघन करते हुए गाड़ी से नीचे उतरकर फोटो भी लिए। जबकि वन विभाग का कानून गाड़ी से नीचे उतरकर शेर के साथ फोटो खिचाने की अनुमति नहीं देता है। इस लिहाज से देखा जाए तो जडेजा ने वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट का उल्‍लंघन किया है।

    इस संबंध में जब गीर अभ्यारण्य मुख्य वन संरक्षक डॉ. अनिरुद्ध प्रताप सिंह से जानकारी मांगी गई तो उनका कहना था कि “जडेजा ने कानून व नियमों का उल्‍लंघन किया या नहीं, इस बात का पता लगाने के लिए मामले की जांच कराई जाएगी। “

    इसके साथ ही वो बोले कि, “अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है सभी पहलुओं को ध्‍यान में रखते हुए उचित कार्रवाई की जाएगी।”

    लेकिन एक बात साफ है कि इस मामले की जांच के लिए अभी इंतजार करना होगा। ऐसा इसलिए क्‍योंकि बारिश के मौसम के कारण गिर का जंगल 15 जून से लेकर 16 अक्टूबर तक प्रवासियों लिए बंद कर दिया जाता है। चूंकि यह क्रिकेटर इस मौसम के आखरी दिन जंगल गया था इस लिए जांच किस प्रकार से आगे बढ़ती है यह देखना होगा।

    गौरतलब है कि जडेजा हाल के दिनों में किसी ना किसी विवाद से घिरे हुए नजर आ रहे हैं। अभी उनकी शादी में ही उनसे केवल एक फीट की दूरी पर फायरिंग हुई थी। जडेजा की बारात में रिश्तेदारों द्वारा सरेआम फायरिंग की गई, जो गैर कानूनी था। रवींद्र जडेजा की शादी में बारातियों ने 6 राउंड हवा में फायर दागे थे। राजकोट ग्राम्य पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

    sw

    Most Popular

    Top