भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज़ों ने अपनी कछुआ पारी से टीम इंडिया की मुसीबतें बड़ा रखी हैं. लेकिन टीम इंडिया के गेंदबाज़ रविन्द्र जडेजा ने इस मैच में 1 नहीं कई दिलचस्प रिकॉर्ड भी बना दिए हैं. रविन्द्र जडेजा ने अब तक दूसरी पारी में 35 से ज्यादा ओवर फेंके हैं. जिसमें उन्होनें 28 मेडन फेंकते हुए 20 रन से भी कम देकर 2 विकेट अपने नाम किया हैं.

लेकिन इस धमाकेदार गेंदबाज़ी के साथ ही टेस्ट क्रिकेट में सबसे चौथे नंबर पर कम के स्ट्राईक रेट से गेंदबाज़ी का रिकॉर्ड जडेजा के नाम दर्ज हो गया है. जडेजा ने 35 ओवर में मात्र 0.28 के स्ट्राईक रेट से रन दिए हैं. जो की टेस्ट में चौथे सबसे कम इकॉनोमी रेट है. उनसे आगे भारत के बापू नडकर्णी और गैरी सोबर्स हैं.

इसके साथ ही जडेजा ने अब तक कराई गई 35 ओवर की गेंदबाज़ी में एक भी बाउंड्री नहीं दी. जो की इतने ओवर में गेदबाज़ी करते हुए एक रिकॉर्ड है. इससे पहले ये रिकॉर्ड 30 ओवर में कोई बाउंड्री नहीं देने के कारण ज़िम्बाबवे के पन्यंगारा के नाम था.

इसके साथ ही जडेजा ने इस मैच में लगातार 18 मेडन ओवर फेंके. एक पारी में लगातार सबसे ज्यादा मेडन ओवर फेंकने का रिकॉर्ड भारत के बापू नदकर्णी के नाम है. जो उन्होनें साल 1963 में इंग्लैंड के खिलाफ किया था.

  • SHARE

    Related Articles

    ब्रेकिंग न्यूज़: तीसरे टेस्ट मैच से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, टीम का...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही है फ्रीडम सीरीज अफ्रीका ने कब्ज़ा कर लिया है.साउथ अफ्रीका ने फ्रीडम सीरीज पर 2-0...

    SHOCKING: कभी हुआ करता था WWE का सबसे स्ट्रोंगेस्ट मैन, रिटायरमेंट के बाद अब...

    WWE अपने रेस्लरो को रिटायरमेंट के बाद जरूरी नहीं है कि उन्हें जाने दे, कई बार उनके कंपनी में ही नये रोल के रूप...

    ब्रेकिंग न्यूज़ : भारत-साउथ अफ्रीका तीसरे टेस्ट मैच से पहले ये स्टार खिलाड़ी हुआ...

    भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका टीम के बीच अबतक तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दो टेस्ट मैच खेले गये है. जिसके दोनों टेस्ट...

    माइकल वान ने इस स्टार खिलाड़ी को बताया धोनी से लाख गुना बेहतर

    इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस समय पांच वन डे मैच की सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज में इंग्लैंड ने 3-0 कि...

    स्पेनिश लीग : उलटफेर का शिकार हुआ वालेंसिया

    मेड्रिड, 21 जनवरी; स्पेनिश लीग में रविवार को खेले गए 20वें दौर के मैच में उलटफेर करते हुए लास पाल्मास ने वालेंसिया को 2-1 से...