बेहतरीन फॉर्म से गुजर रहे टीम इंडिया के ऑल-राउंडर रविंद्र जडेजा का बेहतरीन प्रदर्शन अब भी जारी है. सौराष्ट्र क्रिकेट संघ मैदान पर कल दिन भर में स्पिनरों की तूती बोली. दिन भर में 20 विकेट गिरे और ये सभी स्पिन गेंदबाजों ने लिये.

सौराष्ट्र ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उसकी टीम 42 ओवरों में 102 रन पर ढेर हो गयी. इसके जवाब में रविंद्र जडेजा के बेहतरीन गेंदबाज़ी स्पेल से हैदराबाद की टीम भी 42.2 ओवर में 148 रन पर सिमट गयी.

 

भारतीय टेस्ट टीम में वापसी करने वाले बायें हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा ने इसके बाद अपनी गेंदबाजी का कमाल दिखाया. उन्होंने 75 रन देकर छह विकेट लिये. आफ स्पिनर कमलेश मकवाना(21 रन देकर चार विकेट) ने उनका अच्छा साथ दिया लेकिन वे हैदराबाद को पहली पारी में बढ़त हासिल करने से नहीं रोक पाये. हैदराबाद की तरफ से सुमंत कोला ने सर्वाधिक 39 रन बनाये.

इससे पहले हैदराबाद ने स्पिन गेंदबाजों के कमाल के बीच सौराष्ट्र के खिलाफ रणजी ट्राफी ग्रुप सी क्रिकेट मैच के पहले दिन बढ़त हासिल कर ली.

 

दूसरी पारी में सौराष्ट्र ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक बिना किसी नुकसान के दस रन बनाये थे. वह अब भी हैदराबाद से 36 रन पीछे है.

 

वहीं दिन के खेल की शुरूआत में हैदराबाद के बायें हाथ के स्पिनर मेहदी हसन(43 रन देकर पांच विकेट) और आफ स्पिनर विशाल शर्मा(30 रन देकर चार विकेट) और लेग स्पिनर आकाश भंडारी(23 रन देकर एक विकेट) के सामने सौराष्ट्र के बल्लेबाज टिक नहीं पाये.

 

उसकी तरफ केवल दो बल्लेबाज सागर जोगियानी(51) और जयदेव शाह(17) ही दोहरे अंक में पहुंचे.

  • SHARE

    Related Articles

    125 करोड़ के भुगतान को लेकर बीसीसीआई और सोनी में ठनी, बेहद निचले स्तर...

    भारत की सरजर्मी पर हर साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग पूरी दुनिया में बेहद लोकप्रिय क्रिकेट लीग है। इस खेल को लेकर जहां...

    किसने कहा: “जैसन जॉर्डन को रेस्लिंग बिल्कुल भी नहीं आती और वे सिर्फ अपने...

    मौजूदा समय में जैसन जॉर्डन का नाम WWE के सबसे तेजी से उभरते हुए रेस्लरो में गिना जाता है पर अब खबर आ रही...

    मौजूदा समय के पांच ऐसे रेस्लर जो WWE में बर्बाद कर रहे हैं अपना...

    इस आर्टिकल में जानिये उन रेस्लरो के बारे में जो WWE में अपना वक्त जाया कर रहे हैं. 5. डेनियल ब्रयान  डेनियल ब्रयान कोई रेस्लर नहीं...

    STATS: कोहली समेत भारतीय टॉप आर्डर की धज्जियां उड़ाने वाले सुरंगा लकमल ने बनाया...

    कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन के मैदान पर भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला का आगाज हो चुका हैं. गुरूवार,...

    पाकिस्तान सुपर लीग में हुए स्पॉट फिक्सिंग कांड को लेकर भड़के वकार यूनिस, फिक्सिंग...

    पाकिस्तान क्रिकेट और विवादों का एक एक गहरा ही नाता रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट अक्सर किसी ना किसी विवाद के चलते सुर्खियों में रहता...