बेहतरीन फॉर्म से गुजर रहे टीम इंडिया के ऑल-राउंडर रविंद्र जडेजा का बेहतरीन प्रदर्शन अब भी जारी है. सौराष्ट्र क्रिकेट संघ मैदान पर कल दिन भर में स्पिनरों की तूती बोली. दिन भर में 20 विकेट गिरे और ये सभी स्पिन गेंदबाजों ने लिये.

सौराष्ट्र ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उसकी टीम 42 ओवरों में 102 रन पर ढेर हो गयी. इसके जवाब में रविंद्र जडेजा के बेहतरीन गेंदबाज़ी स्पेल से हैदराबाद की टीम भी 42.2 ओवर में 148 रन पर सिमट गयी.

 

भारतीय टेस्ट टीम में वापसी करने वाले बायें हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा ने इसके बाद अपनी गेंदबाजी का कमाल दिखाया. उन्होंने 75 रन देकर छह विकेट लिये. आफ स्पिनर कमलेश मकवाना(21 रन देकर चार विकेट) ने उनका अच्छा साथ दिया लेकिन वे हैदराबाद को पहली पारी में बढ़त हासिल करने से नहीं रोक पाये. हैदराबाद की तरफ से सुमंत कोला ने सर्वाधिक 39 रन बनाये.

इससे पहले हैदराबाद ने स्पिन गेंदबाजों के कमाल के बीच सौराष्ट्र के खिलाफ रणजी ट्राफी ग्रुप सी क्रिकेट मैच के पहले दिन बढ़त हासिल कर ली.

 

दूसरी पारी में सौराष्ट्र ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक बिना किसी नुकसान के दस रन बनाये थे. वह अब भी हैदराबाद से 36 रन पीछे है.

 

वहीं दिन के खेल की शुरूआत में हैदराबाद के बायें हाथ के स्पिनर मेहदी हसन(43 रन देकर पांच विकेट) और आफ स्पिनर विशाल शर्मा(30 रन देकर चार विकेट) और लेग स्पिनर आकाश भंडारी(23 रन देकर एक विकेट) के सामने सौराष्ट्र के बल्लेबाज टिक नहीं पाये.

 

उसकी तरफ केवल दो बल्लेबाज सागर जोगियानी(51) और जयदेव शाह(17) ही दोहरे अंक में पहुंचे.

  • SHARE

    Related Articles

    स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 16 जनवरी 2018 की खेल से जुड़ी...

    इस लेख के माध्यम से हम आपके पास तक लेकर आये हैं, दिनभर का स्पोर्ट्स अपडेट. यहाँ आप सिर्फ एक ही नजर में खेल...

    डीस्पोर्ट को मिले बेलाटर एमएमए के प्रसारण अधिकार

    नई दिल्ली, 16 जनवरी; डिस्कवरी कम्यूनिकेशन इंडिया द्वारा लांच किए गए टेलीविजन चैनल डीस्पोर्ट को लोकप्रिय मिश्रित मार्शल आर्ट्स फ्रेंचाइजी बेलाटर एमएमए के प्रसारण अधिकार...

    फ्लामेंगो ने पेरू के कप्तान गुएरेरो का अनुबंध निलंबित किया

    रियो डी जनेरियो, 16 जनवरी; फ्लामेंगो क्लब ने पेरू की राष्ट्रीय फुटबाल टीम के कप्तान पाओलो गुएरेरो के साथ अपने अनुबंध को निलंबित कर दिया...

    आस्ट्रेलियन ओपन : दूसरे दौर में पहुंचे वर्डास्को

    मेलबर्न, 16 जनवरी; स्पेन के टेनिस खिलाड़ी फर्नाडो वर्डास्को ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट आस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया...

    आस्ट्रेलियन ओपन : मेडिसन को हरा कर दूसरे दौर में पहुंचीं कोंटा

    मेलबर्न, 16 जनवरी; ब्रिटिश महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने मंगलवार को साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट आस्ट्रेलियन ओपन की शानदार शुरुआत करते हुए...