विश्वकप 2011 की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले बाये हाथ के भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह और गौतम गम्भीर इस साल विश्वकप 2015 का हिस्सा न होने से काफी निराश है, ये बात इन दोनों खिलाडियों ने एक प्रेस वार्ता के दौरान स्वीकार किया है.

विश्वकप 2015 में भारतीय चयनकर्ताओ ने वीरेंद्र सहवाग, गौतम गम्भीर, युवराज सिंह, जहीर खान और आशीष नेहरा जैसे अनुभवी खिलाड़ियों की तुलना में शिखर धवन, स्टुअर्ट बिन्नी जैसे युवा खिलाड़ियों को प्राथमिकता दी है, चयनकर्ताओ ने टीम का चयन अनुभव के आधार पर न करके वर्तमान प्रदर्शन के आधार पर किया है.

युवराज सिंह ने दुःख प्रकट करते हुए कहा:

“मै विश्वकप टीम में न चुने जाने से वास्तव में दुखी हूँ, लेकिन यह ऐसा फैसला है, जिसे आप बदल नहीं सकते.”

इस बाये हाथ के आलराउंडर ने अपना पूरा ध्यान रणजी पर केन्द्रित करते हुए कहा:

“अभी मै अपना पूरा ध्यान रणजी पर केन्द्रित कर रहा हूँ, जिससे मै ज्यादा से ज्यादा रन बना कर भारतीय टीम में वापसी कर सकूं.”

अभी चल रहे रणजी मैच में पंजाब की तरफ से युवराज सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी है.

बाये हाथ के ओपनर बल्लेबाज गौतम गम्भीर भी 14 फरवरी से न्यूज़ीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्वकप में हिस्सा ले रही भारतीय टीम में न चुने जाने से दुखी है, उन्होंने कहा वो अभी रन के भूखे है, जिससे वो ज्यादा से ज्यादा रन बना कर अपनी टीम को जीत दिलाने के साथ भारतीय टीम में आसानी से वापसी का रास्ता बना सके.

गम्भीर ने कहा:

“मै अभी रन बनाने का भूखा हूँ, जिससे मै अपनी टीम को जीत दिला सकूं, मै भारत, दिल्ली और IPL फ्रेन्चाईजी के लिए अधिक से अधिक मैच जितना चाहता हूँ.”

विश्वकप में न चुने जाने को लेकर उन्होंने ने कहा:

“मै इस विश्वकप में न खेल पाने से निश्चित रूप से दुखी हूँ, हम पिछले बार के विश्वकप विजेता रहे है, और इस साल ताज की रक्षा करना हमारे लिए सम्मान की बात होती, लेकीन ऐसा नहीं हुआ, जिसके हमे दुःख है.”

 

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    125 करोड़ के भुगतान को लेकर बीसीसीआई और सोनी में ठनी, बेहद निचले स्तर...

    भारत की सरजर्मी पर हर साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग पूरी दुनिया में बेहद लोकप्रिय क्रिकेट लीग है। इस खेल को लेकर जहां...

    किसने कहा: “जैसन जॉर्डन को रेस्लिंग बिल्कुल भी नहीं आती और वे सिर्फ अपने...

    मौजूदा समय में जैसन जॉर्डन का नाम WWE के सबसे तेजी से उभरते हुए रेस्लरो में गिना जाता है पर अब खबर आ रही...

    मौजूदा समय के पांच ऐसे रेस्लर जो WWE में बर्बाद कर रहे हैं अपना...

    इस आर्टिकल में जानिये उन रेस्लरो के बारे में जो WWE में अपना वक्त जाया कर रहे हैं. 5. डेनियल ब्रयान  डेनियल ब्रयान कोई रेस्लर नहीं...

    STATS: कोहली समेत भारतीय टॉप आर्डर की धज्जियां उड़ाने वाले सुरंगा लकमल ने बनाया...

    कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन के मैदान पर भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला का आगाज हो चुका हैं. गुरूवार,...

    पाकिस्तान सुपर लीग में हुए स्पॉट फिक्सिंग कांड को लेकर भड़के वकार यूनिस, फिक्सिंग...

    पाकिस्तान क्रिकेट और विवादों का एक एक गहरा ही नाता रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट अक्सर किसी ना किसी विवाद के चलते सुर्खियों में रहता...