reason-revealed-behind-david-millers-ouster-from-captaincy
करेंट इवेंट

IPL-9 : …तो इस वजह से पंजाब की कप्तानी से हटाए गए डेविड मिलर

  • क्रिकेट डेस्क, आईपीएल टूर्नामेंट में ऐसा बहुत कम बार देखा गया है जब कोई टीम मैनेजमेंट कप्‍तान को बीच टूर्नामेंट में कप्तानी से हटा दे। इस बार किंग्स इलेवन पंजाब टीम के मैनेजमेंट ने कप्तान डेविड मिलर के साथ ऐसा ही किया है।

    मैनेजमेंट ने डेविड मिलर को कप्तानी से हटाते हुए बल्‍लेबाज मुरली विजय को कप्‍तानी सौंपी है। मुरली विजय इन दिनों काफी अच्‍छी फॉर्म से गुजर रहे हैं। हालांकि, आईपीएल नौ में पंजाब किंग्‍स इलेवन सात मैचों में महज दो मैच में जीत हासिल कर अंतिम पायदान पर है।

    पंजाब टीम के कोच संजय बांगड़ ने पुष्टि करते हुए बताया कि टीम के बल्‍लेबाज मुरली विजय को नया कप्‍तान बनाया गया है। उन्हें डेविड मिलर की जगह कप्तानी दी गई है। उन्होंने कहा, ‘डेविड मिलर पिछले कुछ समय से लगातार दबाव में खेल रहे थे। कप्तानी की वजह से उनकी बल्‍लेबाजी का प्रदर्शन भी कमजोर होता जा रहा था।’

    बांगड़ के मुताबिक, डेविड मिलर के बल्‍लेबाजी में खराब प्रदर्शन को देखते हुए टीम मैनेजमेंट ने तय किया कि कप्‍तानी का असर उनके प्रदर्शन पर आ रहा है। इस वजह से हम उनसे बल्‍लेबाजी में ही अच्‍छा प्रदर्शन कर टीम के लिए योगदान चाहते हैं।

    संजय बांगड़ ने आगे बताया कि इससे पहले भी टीम के कप्‍तान बदले जाते रहे हैं। मुरली विजय के बारे में बताया कि उन्‍होंने पहले तमिलनाडु के लिए अच्‍छी कप्तानी की है। साथ ही उन्‍होंने टीम कई चैंपियंसशिप जितवाई है।

    उन्‍होंने कहा कि बाहर के खिलाडि़यो के साथ ही टीम में खेल रहे भारत के खिलाडि़यों को भी बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है। हालांकि, गेंदबाजी अच्‍छी रही है। मोहित शर्मा, संदीप शर्मा आदि गेंदबाज अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हम उम्‍मीद करते हैं कि टीम आने वाले समय में बेहतर प्रदर्शन करेगी।

    sw
    Top