क्रिकेट डेस्क। रोहित शर्मा के 83 और आशीष नेहरा 3 विकेट के उम्दा प्रदर्शन की मदद से भारत ने एशिया कप के प्रारंभिक मैच में बुधवार को बांग्लादेश को 45 रनों से हरा दिया। रोहित शर्मा के अर्द्धशतक से भारत ने 6 विकेट खोकर 166 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश 7 विकेट पर 121 रन ही बना पाया। मैच उतना रोमांचक नहीं रहा जितनी उम्‍मीद की जा रही थी लेकिन फिर भी कुछ रिकॉर्ड इस मैच में बने है।

हम आपको देते हैं इस मैच में बनने वाले रिकॉर्ड की जानकारी-

युवराज सिंह के 1000 रन
युवराज सिंह ने बांग्लादेश के खिलाफ एशिया कप ट्‍वेंटी-20 टूर्नामेंट के पहले मैच में विशेष उपलब्धि हासिल की। वे अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाजों के समूह में शामिल होने वाले चौथे भारतीय तथा दुनिया के 24वें बल्लेबाज बन गए। युवराज ने मीरपुर टी-20 मैच से पहले 46 मैचों में 30.09 की औसत से 993 रन बनाए थे।

 

रोहित शर्मा का दूसरा बड़ा स्कोर
रोहित शर्मा 55 गेंदों में 83 रनों की पारी खेली और युवराज तथा हार्दिक पांड्‍या के साथ महत्वपूर्ण साझेदारियां कर टीम इंडिया को 6 विकेट पर 166 रनों के सशक्त स्कोर तक पहुंचा दिया। टी-20 में रोहित का यह दूसरा बड़ा स्कोर है। इससे पहले वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सर्वाधिक 106 रन की पारी खेल चुके हैं।

भारत की बांग्लादेश के खिलाफ लगातार तीसरी टी-20 जीत
अन्तराष्ट्रीय टी-20 मैच में भारत और बांग्लादेश के बीच अभी तक तीन मैच ही हुए है और तीनों मैचों में टीम इंडिया ने जीत अपने नाम की है। इससे पहले बांग्‍लादेश और भारत की टीम 2009 और 2014 में आपस में भिड़ चुकी हैं। इन दोनों ही मैचों में भारत ने बांग्लादेश को पटखनी दी थी।

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    डिकवेला और शमी विवाद में कूद पड़े रसेल अर्नाल्ड विराट कोहली को निशाना पर...

    भारतीय टीम और श्रीलंकाई टीम के बीच आज सोमवार को कोलकता के ईडन गार्डन में पहला टेस्ट मैच ड्रा पर खत्म हो गया है,...

    शादी से पहले शिखर धवन ने भुवनेश्वर कुमार को कहा जोरू का गुलाम, तो...

    कोलकाता में भारत और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच बिना किसी के समाप्त हो गया. कोलकाता टेस्ट भले ही ड्रा...

    ‘विश्व बाल दिवस’ के मौके पर सचिन तेंदुलकर ने बच्चों को जीवन में सफलता...

    क्रिकेट की दुनिया में अनगिनत रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने बच्चों को अपने एक बयान...

    जब मैदान पर लोकेश राहुल की यह बात सुन जोर जोर से हँसने लगी...

    ईडन गार्डन में खेल गया पहला टेस्ट ड्रा रहा. मगर इस मैच में टीम के सभी खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने दिल जीत लिया.  पहली...

    विराट कोहली या रवि शास्त्री नहीं, बल्कि इस पूर्व दिग्गज भारतीय कप्तान को दिया...

    कोलकाता के ईडन गार्डन में भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया मुकाबला पहला टेस्ट भले ही ड्रा साबित हुआ हो. मगर भारतीय टीम...