भारत के विश्वकप विजेता आल राउंडर युवराज सिंह ने हाल में भारतीय टीम के सिमित ओवरों के कप्तान एमएस धोनी के बारे में खुलासा किया था, और कहा था कि धोनी मेरा फोन नहीं उठाते हैं.

युवराज सिंह ने यह अजीब सा बयान अपने खुद के फैशन इवेंट जिसका नाम “YWC Fashion” में दिया. इस इवेंट में क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो और वीरेंदर सहवाग जैसे दिग्गज क्रिकेटर भी शामिल हुए थे.
इवेंट के दौरान एक पत्रकार ने इवेंट में धोनी के न आने के सम्बंधित प्रशन किया जिस पर युवराज ने जवाब दिया और कहा कि “मुझे लगता है वो (धोनी) बहुत व्यस्त है, और अकसर वह मेरा फ़ोन नहीं उठातें. मैं तो क्या वो आपका (पत्रकार) भी फ़ोन नहीं उठायेगे”. इतना सब कहने के बाद युवराज सिंह मुस्कुराने लगे.

यह भी पढ़े : धोनी को बायोपिक के लिए नहीं दिए गए 40 करोड़ : नीरज पांडे

दक्षिण अफ्रीका में आयोजित टी-ट्वेंटी विश्वकप 2007 के पहले संस्करण में युवराज सिंह धोनी के विजेता टीम के प्रमुख सदस्य थे. टी-ट्वेंटी विश्वकप 2007 के दौरान ही युवराज सिंह ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज़ स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर छः छक्के लगायें थे, इसके आलावा ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध सेमी-फाइनल में भी युवराज ने 30 गेंदों पर 70 रनों की तूफानी पारी खेली थी.

विश्वकप 2011 में भी युवराज सिंह ने एक आलराउंडर की हैसियात से भारत को विश्वकप जिताने में अहम भूमिका निभाई और प्लेयर ऑफ़ द टुर्नामेंट में चुने गए.

हाल में युवराज सिंह और कप्तान धोनी के बीच सब कुछ अच्छा नहीं रहा हैं, विश्वकप 2015 में युवराज सिंह को नहीं चुना गया, जिसके बाद युवराज सिंह के पिता और पूर्व क्रिकेटर योगराज सिंह ने विश्वकप 2015 में युवराज सिंह के ना चुने जाने के बाद धोनी की आलोचना की थी.

यह भी पढ़े : एमएस धोनी चेन्‍नई ही नहीं पूरे भारत के हैं……..: क्रिस गेल

हालाँकि, युवराज सिंह ने ऑस्ट्रेलिया में 3 मैचो की टी-ट्वेंटी सीरीज खेली और उसके बाद एशिया कप टी-ट्वेंटी भी खेला. युवराज सिंह टी-ट्वेंटी विश्वकप 2016 में भी भारतीय टीम के सदस्य रहे, लेकिन हाल में वेस्टइंडीज के विरुद्ध टी-ट्वेंटी सीरीज के लिए उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया.

एक कप्तान के तौर पर धोनी की सफलता में युवराज सिंह ने अहम भूमिका निभाई, जिस कारण युवराज का ऐसा बयान सभी क्रिकेट फैन्स के लिए बेहद हैरानी वाला रहा हैं.

भारतीय टीम के सिमित ओवरों के कप्तान एमएस धोनी फिलहाल न्यूयॉर्क में यूएस ओपन का मज़ा ले रहे हैं.

30 सितम्बर 2016 को धोनी के जीवन पर आधारित फिल्म “एमएस धोनी-द अनटोल्ड स्टोरी” रिलीज़ हो रही है.  क्रिकेट फैन्स धोनी की बायोपिक को लेकर बेहद उत्साहित दिख रहे हैं.

फोन विवाद के बाद एसएस धोनी की बायोग्राफी “सोच और जीत” की लेखक स्फूर्ति सहारे ने मुख्य कारण का खुलासा किया हैं. स्फूर्ति सहारे धोनी की बायोग्राफी की लेखक है, और उन्होंने धोनी के साथ काफी समय बिताया है. वह धोनी के  मैदान के बाहर और अंदर के स्वभाव को अच्छे से समझती हैं, तो उन्हें पता है कि धोनी क्यूँ युवराज सिंह का फोन नहीं उठाते हैं.

यह भी पढ़े : जब युवराज ने बताया कि उन्हें धोनी से किस बात की है शिकायत

स्फूर्ति के अनुसार, धोनी तकनीक प्रेमी इंसान नहीं हैं, जब वह क्रिकेट नहीं खेलते हैं, तब वह उस दौरान संचार साधन से दूर रहते है और कुछ फोन ही उठाते हैं.

युवराज सिंह का फोन ना उठाने के अफवाहों को विराम लगाते हुए स्फूर्ति ने अपने अपने फेसबुक पेज पर कहा कि

“एमएस धोनी मोबाइल सिर्फ 3-4 लोगो के लिए इस्तेमाल करते हैं. इसके आलावा वह मोबाइल इस्तेमाल कम करते हैं, और ना ही मोबाइल के आदि हैं. वह किसी का फोन नहीं उठाते, कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन फोन कर रहा है.
तो याहू क्रिकेट इस तरह की बेकार खबरो का खंडन करता है कि धोनी सिर्फ युवराज सिंह का फ़ोन नहीं उठाते हैं”.

हाल में, जब युवराज सिंह भारत के लिए अन्तराष्ट्रीय टी-ट्वेंटी क्रिकेट खेल रहे थे, तब मैदान पर धोनी और युवराज सिंह के अच्छे संबंध देखने को मिले थे.

युवराज सिंह लम्बे समय तक भारत की जीत में अहम योगदान दिया है. ऐसे में हो सकता हैं कि कप्तान उनका फ़ोन न उठाये?

  • SHARE

    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    श्रीलंका के तेज गेंदबाज सुरंगा लमकल की मां ने इस भारतीय खिलाड़ी को बताया...

    किसी भी गेंदबाज के लिए उनके दौर में चल रहे सबसे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को आउट करना एक बहुत बड़ा सपना होता है। एक बल्लेबाज...

    भारत के पूर्व कप्तान धोनी और कोहली नहीं बल्कि यह भारतीय खिलाड़ी पहनता है...

    भारत के खिलाड़ी मैदान पर अपने खेल का जिस तरह से ध्यान रखते हैं ठीक उसी तरह से वो अपना ध्यान निजी ज़िदगी में...

    एशेज अपडेट : चोटिल हुए वार्नर की जगह ऑस्ट्रेलिया ने लम्बे समय से टीम...

    कल मंगलवार 21 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया टीम को उस समय एक बहुत बड़ा झटका लगा. जब ऑस्ट्रेलिया टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज एशेज टेस्ट...

    शाकिब अल हसन को अम्पायर से उलझना पड़ा महंगा, आईसीसी ने उठाया ये कठोर...

    बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने अपने बल्ले और गेंद के दमदार प्रदर्शन के दम पर अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में जो ख्याति...

    OMG: इस दिग्गज खिलाड़ी की मात्र 16 साल की बेटी ने पार किया हॉटनेस...

    अॉस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न का दीवाना कौन नहीं हैं. शेन वॉर्न जब भी गेंदबाज़ी करने के लिए आते थे तब हमेशा...