भारत के विश्वकप विजेता आल राउंडर युवराज सिंह ने हाल में भारतीय टीम के सिमित ओवरों के कप्तान एमएस धोनी के बारे में खुलासा किया था, और कहा था कि धोनी मेरा फोन नहीं उठाते हैं.

युवराज सिंह ने यह अजीब सा बयान अपने खुद के फैशन इवेंट जिसका नाम “YWC Fashion” में दिया. इस इवेंट में क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो और वीरेंदर सहवाग जैसे दिग्गज क्रिकेटर भी शामिल हुए थे.
इवेंट के दौरान एक पत्रकार ने इवेंट में धोनी के न आने के सम्बंधित प्रशन किया जिस पर युवराज ने जवाब दिया और कहा कि “मुझे लगता है वो (धोनी) बहुत व्यस्त है, और अकसर वह मेरा फ़ोन नहीं उठातें. मैं तो क्या वो आपका (पत्रकार) भी फ़ोन नहीं उठायेगे”. इतना सब कहने के बाद युवराज सिंह मुस्कुराने लगे.

यह भी पढ़े : धोनी को बायोपिक के लिए नहीं दिए गए 40 करोड़ : नीरज पांडे

दक्षिण अफ्रीका में आयोजित टी-ट्वेंटी विश्वकप 2007 के पहले संस्करण में युवराज सिंह धोनी के विजेता टीम के प्रमुख सदस्य थे. टी-ट्वेंटी विश्वकप 2007 के दौरान ही युवराज सिंह ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज़ स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर छः छक्के लगायें थे, इसके आलावा ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध सेमी-फाइनल में भी युवराज ने 30 गेंदों पर 70 रनों की तूफानी पारी खेली थी.

विश्वकप 2011 में भी युवराज सिंह ने एक आलराउंडर की हैसियात से भारत को विश्वकप जिताने में अहम भूमिका निभाई और प्लेयर ऑफ़ द टुर्नामेंट में चुने गए.

हाल में युवराज सिंह और कप्तान धोनी के बीच सब कुछ अच्छा नहीं रहा हैं, विश्वकप 2015 में युवराज सिंह को नहीं चुना गया, जिसके बाद युवराज सिंह के पिता और पूर्व क्रिकेटर योगराज सिंह ने विश्वकप 2015 में युवराज सिंह के ना चुने जाने के बाद धोनी की आलोचना की थी.

यह भी पढ़े : एमएस धोनी चेन्‍नई ही नहीं पूरे भारत के हैं……..: क्रिस गेल

हालाँकि, युवराज सिंह ने ऑस्ट्रेलिया में 3 मैचो की टी-ट्वेंटी सीरीज खेली और उसके बाद एशिया कप टी-ट्वेंटी भी खेला. युवराज सिंह टी-ट्वेंटी विश्वकप 2016 में भी भारतीय टीम के सदस्य रहे, लेकिन हाल में वेस्टइंडीज के विरुद्ध टी-ट्वेंटी सीरीज के लिए उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया.

एक कप्तान के तौर पर धोनी की सफलता में युवराज सिंह ने अहम भूमिका निभाई, जिस कारण युवराज का ऐसा बयान सभी क्रिकेट फैन्स के लिए बेहद हैरानी वाला रहा हैं.

भारतीय टीम के सिमित ओवरों के कप्तान एमएस धोनी फिलहाल न्यूयॉर्क में यूएस ओपन का मज़ा ले रहे हैं.

30 सितम्बर 2016 को धोनी के जीवन पर आधारित फिल्म “एमएस धोनी-द अनटोल्ड स्टोरी” रिलीज़ हो रही है.  क्रिकेट फैन्स धोनी की बायोपिक को लेकर बेहद उत्साहित दिख रहे हैं.

फोन विवाद के बाद एसएस धोनी की बायोग्राफी “सोच और जीत” की लेखक स्फूर्ति सहारे ने मुख्य कारण का खुलासा किया हैं. स्फूर्ति सहारे धोनी की बायोग्राफी की लेखक है, और उन्होंने धोनी के साथ काफी समय बिताया है. वह धोनी के  मैदान के बाहर और अंदर के स्वभाव को अच्छे से समझती हैं, तो उन्हें पता है कि धोनी क्यूँ युवराज सिंह का फोन नहीं उठाते हैं.

यह भी पढ़े : जब युवराज ने बताया कि उन्हें धोनी से किस बात की है शिकायत

स्फूर्ति के अनुसार, धोनी तकनीक प्रेमी इंसान नहीं हैं, जब वह क्रिकेट नहीं खेलते हैं, तब वह उस दौरान संचार साधन से दूर रहते है और कुछ फोन ही उठाते हैं.

युवराज सिंह का फोन ना उठाने के अफवाहों को विराम लगाते हुए स्फूर्ति ने अपने अपने फेसबुक पेज पर कहा कि

“एमएस धोनी मोबाइल सिर्फ 3-4 लोगो के लिए इस्तेमाल करते हैं. इसके आलावा वह मोबाइल इस्तेमाल कम करते हैं, और ना ही मोबाइल के आदि हैं. वह किसी का फोन नहीं उठाते, कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन फोन कर रहा है.
तो याहू क्रिकेट इस तरह की बेकार खबरो का खंडन करता है कि धोनी सिर्फ युवराज सिंह का फ़ोन नहीं उठाते हैं”.

हाल में, जब युवराज सिंह भारत के लिए अन्तराष्ट्रीय टी-ट्वेंटी क्रिकेट खेल रहे थे, तब मैदान पर धोनी और युवराज सिंह के अच्छे संबंध देखने को मिले थे.

युवराज सिंह लम्बे समय तक भारत की जीत में अहम योगदान दिया है. ऐसे में हो सकता हैं कि कप्तान उनका फ़ोन न उठाये?

  • SHARE
    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    VIDEO: क्या आपने रॉक की नई हॉलीवुड मूवी का ट्रेलर देखा ? ट्रेलर में...

    WWE में कई ऐसे लिजेंड हुए हैं जिन्हें फैन्स आजतक नहीं भूले, फिर चाहे वो स्टोन कोल्ड हो या कोई और पर इन सब...

    बुरी खबर; इस चोट की वजह से खत्म हो सकता है यूनिवर्सल बॉस का...

    वेस्ट इंडीज और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहें दूसरे मैच में दिग्गज बल्लेबाज़ क्रिस गेल मैच से बाहर हो गए थे. इंग्लैंड के...

    चेन्नई वनडे मैच में भी धोनी नहीं छुपा सके अपना चेन्नई प्रेम और मैच...

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी का चेन्नई प्रेम किसी से छिपा नहीं है। महेन्द्र सिंह धोनी इंडियन प्रीमियर लीग में...

    ऑस्ट्रेलियाई टीम ने हार के बाद भी भारत के खिलाफ भारतीय सरजमीं पर हासिल...

    कोलकाता के ऐतिहासिक मैदान ईडन गार्डन में गुरूवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम ने 50 रनों से...

    1983 विश्वकप विजेता कप्तान कपिलदेव की बायोपिक का एक्टर हुआ फाइनल यह स्टार अभिनेता...

    बॉलीवुड में आज कल बायोपिक का क्रेज लगतार बढ़ता जा रहा हैं. हाल में सालों में मिल्खा सिंह, मैरीकॉम,अज़हर , धोनी और सचिन के...