हेडली ने बताया क्रिकेट इतिहास के सबसे महान आल राउंडर खिलाड़ियों में एक भारतीय - Sportzwiki
इंटरव्यूज

हेडली ने बताया क्रिकेट इतिहास के सबसे महान आल राउंडर खिलाड़ियों में एक भारतीय

  • न्यूज़ीलैण्ड के पूर्व क्रिकेटर रिचर्ड हेडली ने 80 के दशक के 4 महान आल-राउंडरो में से अपने पसंदीदा आल-राउंडर के नाम का खुलासा किया हैं. 80 के दशक में हेडली के साथ-साथ इमरान खान, कपिल देव और इयान बाथम 4 महान आल राउंडर खिलाड़ी रहे.

    यह भी पढ़े: क्रिकेट जगत की 5 सबसे यादगार जर्सी नम्बर

    अपने दौर के सबसे महानतम आल राउंडरो में शुमार रिचर्ड हेडली ने न्यूज़ीलैण्ड के लिए 86 टेस्ट 115 एकदिवसीय मैचो में हिस्सा लिया. जिस दौरान हेडली ने टेस्ट क्रिकेट में 431 और एकदिवसीय क्रिकेट में 158 विकेट हासिल किये. हेडली ने टेस्ट क्रिकेट 3124 और एकदिवसीय क्रिकेट में 1751 रन भी बनाएं.

    हेडली ने कहा 80 के दौर के 4 महान आल-राउंडरो के बीच अच्छा प्रदर्शन करने की होड़ लगी रहती थी. कपिल, इमरान, और बोथम अच्छे आल राउंडर थे, और हमारे बीच एक रोमांचक प्रतियोगिता रहती थी. उन दिनों हम एक दुसरे के प्रदर्शन को अखबार और रेडियो के जरिए अनुसरण करते थे.

    यह भी पढ़े: जब विराट कोहली की वजह से गौतम गंभीर ने मैन ऑफ़ द मैच लेने से मना कर दिया
    चारो में सबसे प्रभावशाली आल राउंडर के बारे में पूछे जाने पर हेडली ने कहा कि कपिल और बोथम शानदार आल राउंडर रहे. मेरी राय में इमरान सबसे बेहतर रहे, उनकी बहुमुखी बल्लेबाजी और एक स्ट्राइकर गेंदबाज़ के रूप में शुरुआत में तेज गति से स्विंग और बाद में रिवर्स स्विंग गेंद करने की क्षमता उन्हें बेहतर बनाती हैं.

    हेडली ने अपने करियर की शुरुआत एक खौफनाक तेज गेंदबाज़ के रूप में किया और बाद में नियंत्रित लाइन लेंथ के साथ स्विंग गेंदबाज़ बने.

    हेडली ने आगे कहा मैंने भारत में बोथम का रिकॉर्ड तोड़ा, और बाद में संजय मांजेरकर के रूप में अपनी 400वी विकेट किया. मेरी भी वानखेड़े मैदान पर कुछ ख़ास यादे हैं, जहाँ हमने टेस्ट मैच जीता.

    80 के दशक के चारो आल-राउंडरो में इमरान खान की बल्लेबाजी औसत सबसे अधिक 37.69 की रही, जबकि गेंदबाजी औसत में हेडली का पलड़ा भारी रहा, हेडली ने  शानदार 22.29 की औसत से गेंदबाजी किया.

    यह भी पढ़े: जब ज़हीर खान ने एक लड़की के I LOVE YOU का सबके सामने दिया जबाब

    sw

    Most Popular

    Top