न्यूज़ीलैण्ड के पूर्व क्रिकेटर रिचर्ड हेडली ने 80 के दशक के 4 महान आल-राउंडरो में से अपने पसंदीदा आल-राउंडर के नाम का खुलासा किया हैं. 80 के दशक में हेडली के साथ-साथ इमरान खान, कपिल देव और इयान बाथम 4 महान आल राउंडर खिलाड़ी रहे.

यह भी पढ़े: क्रिकेट जगत की 5 सबसे यादगार जर्सी नम्बर

अपने दौर के सबसे महानतम आल राउंडरो में शुमार रिचर्ड हेडली ने न्यूज़ीलैण्ड के लिए 86 टेस्ट 115 एकदिवसीय मैचो में हिस्सा लिया. जिस दौरान हेडली ने टेस्ट क्रिकेट में 431 और एकदिवसीय क्रिकेट में 158 विकेट हासिल किये. हेडली ने टेस्ट क्रिकेट 3124 और एकदिवसीय क्रिकेट में 1751 रन भी बनाएं.

हेडली ने कहा 80 के दौर के 4 महान आल-राउंडरो के बीच अच्छा प्रदर्शन करने की होड़ लगी रहती थी. कपिल, इमरान, और बोथम अच्छे आल राउंडर थे, और हमारे बीच एक रोमांचक प्रतियोगिता रहती थी. उन दिनों हम एक दुसरे के प्रदर्शन को अखबार और रेडियो के जरिए अनुसरण करते थे.

यह भी पढ़े: जब विराट कोहली की वजह से गौतम गंभीर ने मैन ऑफ़ द मैच लेने से मना कर दिया
चारो में सबसे प्रभावशाली आल राउंडर के बारे में पूछे जाने पर हेडली ने कहा कि कपिल और बोथम शानदार आल राउंडर रहे. मेरी राय में इमरान सबसे बेहतर रहे, उनकी बहुमुखी बल्लेबाजी और एक स्ट्राइकर गेंदबाज़ के रूप में शुरुआत में तेज गति से स्विंग और बाद में रिवर्स स्विंग गेंद करने की क्षमता उन्हें बेहतर बनाती हैं.

हेडली ने अपने करियर की शुरुआत एक खौफनाक तेज गेंदबाज़ के रूप में किया और बाद में नियंत्रित लाइन लेंथ के साथ स्विंग गेंदबाज़ बने.

हेडली ने आगे कहा मैंने भारत में बोथम का रिकॉर्ड तोड़ा, और बाद में संजय मांजेरकर के रूप में अपनी 400वी विकेट किया. मेरी भी वानखेड़े मैदान पर कुछ ख़ास यादे हैं, जहाँ हमने टेस्ट मैच जीता.

80 के दशक के चारो आल-राउंडरो में इमरान खान की बल्लेबाजी औसत सबसे अधिक 37.69 की रही, जबकि गेंदबाजी औसत में हेडली का पलड़ा भारी रहा, हेडली ने  शानदार 22.29 की औसत से गेंदबाजी किया.

यह भी पढ़े: जब ज़हीर खान ने एक लड़की के I LOVE YOU का सबके सामने दिया जबाब

  • SHARE

    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    देश में खुला पहला निजी स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स..तो दीपिका पादुकोण ने किया यह ट्वीट

    भारत में सभी खेलों को नये आयाम देने के मकसद से देश का पहला निजी स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स का उद्घाटन किया गया है. इस केंद्र...
    virat-kohli-anushka-sharma MARRIAGE

    विराट-अनुष्का की रिसेप्शन पार्टी की खुशी में जैकलीन ने शेयर कर दी ये तस्वीर

    भारत के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने 11 दिसंबर को इटली में शादी कर ली है. जिसके बाद वो अपने...

    अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सिर्फ 114 रन बनाने वाले यह खिलाड़ी था सचिन तेंदुलकर का...

    मौजूदा समय में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के हर एक प्रारूप में टीम इंडिया विराट कोहली की अगुवाई में अपना नाम का डंका पिट रही हैं....

    हार से आप और भी मजबूत होंगी सिंधु : अमिताभ

    मुंबई, 18 दिसंबर; जापान की अकाने यामागुची से दुबई वर्ल्ड सुपरसीरीज का खिताब हारने वाली भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु के लिए मेगास्टार अमिताभ बच्चन...

    ब्राजीलियाई फुटबाल दिग्गज काका ने संन्यास लिया

    रियो डी जनेरियो, 18 दिसंबर; ब्राजील फुटबाल जगत के दिग्गज काका ने 35 साल की उम्र में फुटबाल से संन्यास की घोषणा कर दी है।...