वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान रिची रिचर्ड्सन आईसीसी मैच रैफरियों के एलीट पैनल में शामिल - Sportzwiki
क्रिकेट

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान रिची रिचर्ड्सन आईसीसी मैच रैफरियों के एलीट पैनल में शामिल

  • वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान रिची रिचर्ड्सन को भी सोमवार को आईसीसी मैच रैफरियों के एलीट पैनल में शामिल कर लिया गया। उन्होंने पिछले सप्ताह ही इससे अलग हुए श्रीलंका के रोशन महानामा की जगह ली।

    आईसीसी ने एक बयान में कहा, “रिचर्ड्सन वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के मैनेजर के रूप में अपना कार्यकाल पूरा होने पर मैच रैफरी की भूमिका निभाएंगे। वेस्टइंडीज टीम के साथ उनका कार्यकाल 3 जनवरी 2016 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट के बाद पूरा होगा।” 

    रिचर्ड्सन ने कहा, “पहले खिलाड़ी और फिर प्रशासक के तौर पर मैं लकीर के दूसरी तरफ रहा हूं, लेकिन अब मुझे दुनिया के बेहतरीन और सबसे अनुभवी मैच अधिकारियों के साथ काम करने का मौका मिलेगा।” 

     

    वेस्टइंडीज के लिये 1983 से 1996 के बीच 86 टेस्ट और 224 वनडे खेल चुके रिचर्ड्सन ने क्रमश: दोनों फॉर्मेट्स में 5949 और 6248 रन बनाये। वह 24 टेस्ट और 87 वनडे में कप्तान भी रहे। उन्होंने 1987, 1992 और 1996 के विश्व कप भी खेल चुके हैं। इसके अलावा वह जनवरी 2011 से वेस्टइंडीज टीम के मैनेजर हैं।

    आईसीसी के जनरल मैनेजर (क्रिकेट) ज्यौफ अलार्डिस ने रिचर्ड्सन को बधाई देते हुए कहा, “वह महान खिलाड़ियों में से एक हैं जिनकी तारीफ सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर नहीं बल्कि एक कप्तान के तौर पर भी होती है। मैं आईसीसी की ओर से उन्हें इस नियुक्ति की बधाई देता हूं। हमें यकीन है कि वह अपने अनुभव के दम पर खेल को महत्वपूर्ण योगदान देंगे।”

    आईसीसी मैच रैफरियों के एलीट पैनल में डेविड बून, क्रिस ब्रॉड, जैफ क्रो, रंजन मदुगले, एंडी पायक्रोफ्ट, रिची रिचर्ड्सन और जवागल श्रीनाथ शामिल हैं।

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top