वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान रिची रिचर्ड्सन को भी सोमवार को आईसीसी मैच रैफरियों के एलीट पैनल में शामिल कर लिया गया। उन्होंने पिछले सप्ताह ही इससे अलग हुए श्रीलंका के रोशन महानामा की जगह ली।

आईसीसी ने एक बयान में कहा, “रिचर्ड्सन वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के मैनेजर के रूप में अपना कार्यकाल पूरा होने पर मैच रैफरी की भूमिका निभाएंगे। वेस्टइंडीज टीम के साथ उनका कार्यकाल 3 जनवरी 2016 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट के बाद पूरा होगा।” 

रिचर्ड्सन ने कहा, “पहले खिलाड़ी और फिर प्रशासक के तौर पर मैं लकीर के दूसरी तरफ रहा हूं, लेकिन अब मुझे दुनिया के बेहतरीन और सबसे अनुभवी मैच अधिकारियों के साथ काम करने का मौका मिलेगा।” 

 

वेस्टइंडीज के लिये 1983 से 1996 के बीच 86 टेस्ट और 224 वनडे खेल चुके रिचर्ड्सन ने क्रमश: दोनों फॉर्मेट्स में 5949 और 6248 रन बनाये। वह 24 टेस्ट और 87 वनडे में कप्तान भी रहे। उन्होंने 1987, 1992 और 1996 के विश्व कप भी खेल चुके हैं। इसके अलावा वह जनवरी 2011 से वेस्टइंडीज टीम के मैनेजर हैं।

आईसीसी के जनरल मैनेजर (क्रिकेट) ज्यौफ अलार्डिस ने रिचर्ड्सन को बधाई देते हुए कहा, “वह महान खिलाड़ियों में से एक हैं जिनकी तारीफ सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर नहीं बल्कि एक कप्तान के तौर पर भी होती है। मैं आईसीसी की ओर से उन्हें इस नियुक्ति की बधाई देता हूं। हमें यकीन है कि वह अपने अनुभव के दम पर खेल को महत्वपूर्ण योगदान देंगे।”

आईसीसी मैच रैफरियों के एलीट पैनल में डेविड बून, क्रिस ब्रॉड, जैफ क्रो, रंजन मदुगले, एंडी पायक्रोफ्ट, रिची रिचर्ड्सन और जवागल श्रीनाथ शामिल हैं।

  • SHARE

    Related Articles

    WWE SMACKDOWN रिजल्ट्स: 24 जनवरी 2018

    इस बार स्मैकडाउन की शुरुआत केविन ओवन्स और सेमी जेन ने की, उन्होंने रिंग में आते ही एजे स्टाइल्स को चैलेंज दे दिया जिसके...

    कौन है ये मिस्ट्री गेंदबाज जिसे ऑस्ट्रेलिया मान रहा है अपना अगला शेन वार्न?

    अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में पहला क्वार्टर फ़ाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैण्ड के मध्य खेला गया है जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड को 31...

    तमीम इक़बाल ने की ऐसी शानदार उपलब्धि हासिल, जिससे अभी तक कोहली, स्मिथ, रूट...

    वर्तमान में बांग्लादेश की जमीन पर ट्राई सीरीज खेली जा रही है. जिसमे बांग्लादेश, जिम्बाब्वे व श्रीलंका की टीमें हिस्सा ले रही है. इस...

    SAvsIND: भारतीय टीम ने अंतिम टेस्ट के लिए टीम में किया बड़ा बदलाव, इन...

    भारतीय क्रिकेट टीम मौजूदा समय में साउथ अफ्रीका के दौरे पर हैं,जहां तीन टेस्ट मैंचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला मेजबान टीम के खिलाफ...

    SAvIND: साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले चला रोहित शर्मा का बल्ला,...

    दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले गए पहले दो टेस्ट मैचों में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है। जिसके बाद कई दिग्गजों...