वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान रिची रिचर्ड्सन को भी सोमवार को आईसीसी मैच रैफरियों के एलीट पैनल में शामिल कर लिया गया। उन्होंने पिछले सप्ताह ही इससे अलग हुए श्रीलंका के रोशन महानामा की जगह ली।

आईसीसी ने एक बयान में कहा, “रिचर्ड्सन वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के मैनेजर के रूप में अपना कार्यकाल पूरा होने पर मैच रैफरी की भूमिका निभाएंगे। वेस्टइंडीज टीम के साथ उनका कार्यकाल 3 जनवरी 2016 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट के बाद पूरा होगा।” 

रिचर्ड्सन ने कहा, “पहले खिलाड़ी और फिर प्रशासक के तौर पर मैं लकीर के दूसरी तरफ रहा हूं, लेकिन अब मुझे दुनिया के बेहतरीन और सबसे अनुभवी मैच अधिकारियों के साथ काम करने का मौका मिलेगा।” 

 

वेस्टइंडीज के लिये 1983 से 1996 के बीच 86 टेस्ट और 224 वनडे खेल चुके रिचर्ड्सन ने क्रमश: दोनों फॉर्मेट्स में 5949 और 6248 रन बनाये। वह 24 टेस्ट और 87 वनडे में कप्तान भी रहे। उन्होंने 1987, 1992 और 1996 के विश्व कप भी खेल चुके हैं। इसके अलावा वह जनवरी 2011 से वेस्टइंडीज टीम के मैनेजर हैं।

आईसीसी के जनरल मैनेजर (क्रिकेट) ज्यौफ अलार्डिस ने रिचर्ड्सन को बधाई देते हुए कहा, “वह महान खिलाड़ियों में से एक हैं जिनकी तारीफ सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर नहीं बल्कि एक कप्तान के तौर पर भी होती है। मैं आईसीसी की ओर से उन्हें इस नियुक्ति की बधाई देता हूं। हमें यकीन है कि वह अपने अनुभव के दम पर खेल को महत्वपूर्ण योगदान देंगे।”

आईसीसी मैच रैफरियों के एलीट पैनल में डेविड बून, क्रिस ब्रॉड, जैफ क्रो, रंजन मदुगले, एंडी पायक्रोफ्ट, रिची रिचर्ड्सन और जवागल श्रीनाथ शामिल हैं।

  • SHARE

    Related Articles

    लक्ष्मण और आकाश चोपड़ा के बाद अब इस दिग्गज ने भी उठाए धोनी के...

    न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में खेली गई टी20 सीरीज के बाद महेंद्र सिंह धोनी की टी20 टीम में जगह को लेकर कई तरह...

    ब्रेकिंग न्यूज़ : सभी अटकलों को दूर कर 27 दिसम्बर को पंड्या करने जा...

    मुंबई इंडियंस ने आईपीएल-10 के संस्करण में अपना तीसरा आईपीएल खिताब जीता, तो उसमे जिस खिलाड़ी ने सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, तो वो...

    चौथे दिन का खेल समाप्त होने के बाद भुवनेश्वर ने शमी का लिया ये...

    कोलकता के ईडन गार्डन मैच के चौथे दिन अगर भारत एक स्तिथि में खड़ा है, तो इसका मुख्य कारण भारतीय टीम के दो तेज...

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ दौरे पर इस दिग्गज की वापसी का रास्ता हुआ बंद,...

    भारतीय टीम से बहर चल रहे सुरेश रैना केवल यो-यो टेस्ट में ही फेल नही हो रहे बल्कि वह बल्ले से रन बनाने में...

    धवन के बाद अब इस तेज़ गेंदबाज़ ने दी श्रीलंकाई टीम को चेतावनी, कहा...

    भारत और श्रीलंका के बीच कोलकता के ईडन गार्डन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय टीम ने 49 रन...