रियो ओलम्पिक (वॉल्ट) : सहवाग समेत कई बड़े सितारों ने की दीपा की हौंसलाअफजाई - Sportzwiki
क्रिकेट

रियो ओलम्पिक (वॉल्ट) : सहवाग समेत कई बड़े सितारों ने की दीपा की हौंसलाअफजाई

  • भारत की युवा जिमनास्ट दीपा करमाकर रियो ओलिम्पिक के वॉल्ट स्पर्धा के फाइनल में भारत को पहला पदक दिलाने से केवल कुछ अंक से चुक गयी. दीपा का आख़िरी स्कोर रहा 15.066 जबकि ब्रौन्ज़ मैडल विजेता का स्कोर था 15.216.

    स्विट्ज़रलैंड की गुलिया स्टेंग्रुबर ने दीपा को पछाड़ कर ब्रोंज पदक पर कब्ज़ा किया, दीपा अपने मैच में आख़िरी दो खिलाड़ियों की कोशिश से पहले दूसरे पायदान पर थी और ऐसा लग रहा था कि भारत को पहले पदक के लिए अब और इंतज़ार नहीं करना होगा लेकिन आख़िरी दोनों खिलाड़ियों ने इतना अच्छा प्रदर्शन किया कि भारत और दीपा दोनों की उम्मीदों पर पानी फिर गया.

    यह भी पढ़े: रियो ओलम्पिक (वॉल्ट) : किस्मत ने नहीं दिया साथ, पदक से चूकीं दीपा

    मैच में चौथे स्थान पर रहने वाली दीपा को ट्विटर पर बहुत सराहना मिली, सभी बड़े सितारों ने उनके खेल की तारीफ की. इन सितारों में एक नाम था भारतीय टीम के पूर्व धुआंधार बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग, सहवाग का भी है, जिनको आज कल ट्विटर से कुछ ज्यादा ही लगाव हो गया है.

    सहवाग कोई भी अवसर हो ट्विटर के ज़रिये अपना पक्ष रखना नहीं भूलते, और अपने अलग ही बेबाक अंदाज़ में सभी को बधाई देते या उनका मज़ाक उड़ाते नज़र आते है.

    रविवार देर रात जब दीपा पदक से चुक गयी तो सहवाग ने ऐसे ट्वीट करके की दीपा की हौंसलाअफजाई

    सहवाग के अलावा और भी कई सितारों ने की दीपा की तारीफ

    दीपा ने हार के बाद स्वतंत्रता दिवस के लिए एक संदेश भी भेजा

    यह भी पढ़े: भारतीय खिलाड़ियों के रियो में ओलम्पिक न जीतने पर विराट कोहली का बड़ा बयान

    दीपा के कोच और पूरा भारत दीपा के इस शानदार प्रदर्शन से खुश है, उनके कोच का कहना था कि अगर दीपा प्रोडूनोवा में लैंडिंग सही से कर लेती तो शायद पदक जीत सकती थी लेकिन मैं इसके प्रदर्शन से बहुत खुश हूं.

    यह भी पढ़े: रियो ओलम्पिक (100 मी.) : महानतम बोल्ट की ऐतिहासिक हैट्रिक

    sw
    Top