भारत के अगला क्रिकेट सुपर स्टार कहे जा रहे ऋषभ पन्त इस समय बुरे दौर से गुजर रहे हैं. उनके बल्ले से लगातार रन नही  निकल रहे हैं इसका खामियाजा उन्हें राष्ट्रीय टीम से अपना स्थान गंवा कर चुकाना पड़ा. चयनकर्ताओं ने उनकी जगह फिर एक बार दिनेश कार्तिक को जगह दी. हालाँकि, उनकी बुरी फॉर्म के बावजूद भारत के पूर्व खिलाड़ी और वर्तमान कमेंटेटर दीप दास गुप्ता ने उनका भविष्य न केवल उज्जवल बताया है, बल्कि उनके बारे में कई और बातें कही.

रातों रात स्टार बने थे ऋषभ-

रिषभ पंत 2016 में आईपीएल के 9वें सीजन से लाइमलाइट में आए थे. दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेलते हुए उन्होंने 10 मैचों में 130 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 198 रन बनाए थे. उनका बेस्ट स्कोर 69 रन था. ये उनका IPL डेब्यू था.
इस परफॉर्मेंस के बाद ऋषभ को इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिला.

जनवरी, 2017 में उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया. 1 फरवरी, 2017 को हुए सीरीज के आखिरी मैच में उन्हें मौका मिला. इस डेब्यू मैच में उन्होंने नॉटआउट रहते हुए 3 बॉल पर 5 रन बनाए. इसके बाद उन्हें वेस्ट इंडीज के खिलाफ एकमात्र टी20 मैच के लिए टीम में शामिल किया गया. ऋषभ ने इस मैच में 35 बॉलों में 38 रन बनाए.

ऋषभ पन्त के लिए पिछला रणजी सत्र बेहतरीन रहा था . उन्होने 107.28 के शानदार औसत से 8 मैचों में 972 रन कूटे थे. लेकिन इस साल उन्होंने वह  एक भी शतक नही लगा पाए. उनका उच्चतम स्कोर इंडिया A के लिए 67 रन रहा न्यूज़ीलैण्ड के  खिलाफ विजयवाड़ा में.

पूर्व दिग्गजों ने कहा, गलती को समझे ऋषभ-

टाइम्स ऑफ़ इंण्डिया से बात करते हुए पूर्व खिलाड़ी विवेक राजदान ने ऋषभ पन्त की हालिया फॉर्म को देखते हुए कहा, कि ऋषभ को अपनी कमियों पर काम करना चाहिए और यह देखना चाहिए कि वो कौन सी जगह हैं जहाँ गलतियाँ हो रही हैं. उसे अपना वास्तविक खेल खेलते रहना चाहिए.

वहीं दीप दास गुप्ता ने कहा, कि यदि आप 30 और 40 का स्कोर कर आउट हो जाते है,  तब आप  को सोचना चाहिए ऐसा क्यों हो रहा है. आपको अपने कोच के साथ बैठना चाहिए और इन छोटी गलतियों को दूर करना चाहिए.

आक्रामकता को नही खोना चाहिए-

पूर्व खिलाड़ी ने विवेक राजदान ने यह भी कहा, कि इस युवा खिलाड़ी की ताकत गेंद को पार्क के बाहर भेजने की है. उसे नही बदलना चाहिए. बस अपने चयन किये हुए शॉट को और मजबूत करने पर ध्यान देना चाहिए.

  • SHARE

    PROUD INDIAN,..CRICKET LOVER…

    Related Articles

    FACT: WWE दिग्गज रेस्लरो का कर रही है अपमान, जानबूझकर हरा रही है हर...

    WWE हमेशा ही अपने दिग्गज रेस्लरो को सम्मान देने के लिए जानी जाती है लेकिन मौजूदा समय में WWE कई ऐसे गलत काम कर...

    चार दिवसीय टेस्ट मैच में दिखेगा कई अनोखे नियम, 26 दिसंबर को होगा साउथ...

    जिम्बाब्वे और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले चार दिवसीय टेस्ट मैच में क्रिकेट प्रशंसकों को नए नियम देखने को मिल सकते हैं। अभी...

    बड़ी खबर : चयनकर्ताओं ने 20 दिसंबर से शुरू होने वाली भारत-श्रीलंका टी20 सीरीज...

    भारतीय टीम और श्रीलंकाई टीम के बीच वनडे सीरीज के बाद 20 दिसंबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जायेगी. जिसके लिए भारतीय...

    आज भी लोगो के सिर चढ़कर बोल रहा है सहवाग का जादू मैदान पर...

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने अपने करियर के दौरान दर्शकों का जमकर मनोरंजन किया है। वीरेन्द्र सहवाग की बल्लेबाजी...

    वीडियो : टी10 क्रिकेट में सहवाग की कप्तानी वाली भारतीय टीम के अफरीदी की...

    क्रिकेट का खेल साल 1877 में शुरू हुआ था, लेकिन क्रिकेट के पहले 94 सालों तक क्रिकेट में सिर्फ दो परियों में खेला जाने...