rising-pune-supergiants-vs-mumbai-indians-29th-match-preview
एडिटर च्वाइस

मैच प्रीव्यू: आज करो या मरों के मुकाबले में धोनी के सामने होंगे रोहित शर्मा

  • आज का दूसरा मैच मुंबई इंडियंस और राइजिंग पुणे सुपर जायन्ट्स के बिच रात 8 बजे पुणे में खेला जायेगा, ये मैच दोनों ही टीमों के लिए करो या मरों के मुकाबले जैसा है, अब तक आईपीएल में दोनों का प्रदर्शन काफी खराब रहा है. मुंबई इंडियंस 8 मैच खेल चुकी है, जिसमे उसे 4 में जीत तो 4 में हार का सामना करना पड़ा है, और अब मुंबई इंडियंस के पास सिर्फ 6 मैच ही बाकी है, जिन्हें उन्हें हर हाल में जीतना होगा, तो वही पुणे ने अब तक कुल 7 मैच खेले है, जिसमे सिर्फ अब तक उन्होंने 2 मैच ही जीते है.

    टीम न्यूज़:

    राइजिंग पुणे सुपरजायन्ट्स:

    राइजिंग पुणे सुपर जायन्ट्स की तरफ से अब तक कोई खबर सामने नहीं आया है, अब तक टीम ने यह भी कन्फर्म नहीं किया है, कि उस्मान ख्वाजा को आज के मैच में जगह दी जायेगी या नहीं, साथ ही अभी तक पिछले मैच में चोटिल मार्श की जगह कोई अन्य खिलाडी  जगह लेगा या मार्श टीम में बने रहेंगे, अभी तक पुणे की टीम ने किसी भी प्रकार कि कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की है. हालाँकि आज टीम सौरभ तिवारी की जगह उस्मान ख्वाजा को जगह दे सकती है.

    मुंबई इंडियंस:

    पूर्व आईपीएल विजेता मुंबई इंडियंस में किसी भी प्रकार कि कोई इंजरी कंसर्न नहीं है, लसिथ मलिंगा कि जगह जेरोम टेलर को कुछ समय के लिए टीम में रखा गया है, कुल मिलाकर मुंबई की टीम पुणे से ज्यादा मजबूत लग रही है, और आज मुंबई अपने विनिंग काम्बिनेशन के साथ मैदान पर धमाल मचा सकती है.

    इन खिलाडियों पर होंगी निगाहें:

    पुणे:

    स्टीव स्मिथ:

    पिछले मैच में स्मिथ ने शतक लगाकर अपने फ़ार्म में वापसी के संकेत दे दिए है, हालाँकि स्मिथ का शतक बेकार गया था, और गुजरात ने मैच आसानी से जीत लिया था, फिर भी आज स्मिथ दोबारा टीम के लिए कमाल क्र सकते है.

    रविचन्द्र अश्विन:

    अब तक आईपीएल में अश्विन ने काफी खराब प्रदर्शन किया है, अब तक खेले गये 7 मैचो में से सिर्फ २ विकेट ही अश्विन हासिल कर सके है, जबकि अन्य गेंदबाजों ने काफी विकेट अपने नाम किये है, अश्विन ने खूब रन भी लुटाये है, अगर आज पुणे को जीतना है, तो अश्विन को शानदार प्रदर्शन करने कि जरूरत है.

    मुंबई:

    रोहित शर्मा:

    मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा काफी अच्छे फ़ार्म में है, पिछले 8 मैचों में रोहित ने कई अहम मैचो में अर्द्धशतक लगा कर टीम को जीत दिलाया है, आज भी शर्मा कमाल कर सकते है.

    मिचेल मैक्लेंघ्न:

    मैक्लेंघ्न आईपीएल 9 में अब तक सबसे ज्यादा 12 विकेट लेने वाले गेंदबाज है, इस समय मैक्लेंघ्न के पास पर्पल कैप है, तो आज भी प्रसंशको को मैक्लेंघ्न से कुछ अच्छे प्रदर्शन कि उम्मीद होंगी.

    पिच रिपोर्ट:

    पुणे कि पिच गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों के लिए फायदेमंद है, अभी पिछले ही मैच में हमे पुणे और गुजरात के बिच हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिला था. तो गेंदबाजों के लिए भी यहाँ काफी कुछ है, और मुंबई की गेंदबाजी इसका पूरा फायदा उठा सकती है.

    मौसम:

    जहाँ तक मौसम की बात करे, तो पुणे में मौसम पूरी तरह साफ़ है, उमस के साथ गर्मी पड़ेगी, हालाँकि मैच के दौरान वारिश होने कि सम्भावना बिलकुल भी नहीं है.

    सम्भावित एकादश:

    राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स

    अजिंक्‍य रहाणे, पीटर हैंड्सकोंब, स्‍टीवन स्मिथ, एमएस धोनी (कप्‍तान), मिचेल मार्श, उस्मान ख्वाजा, थिसारा परेरा, रजत भाटिया, रविचंद्रन अश्विन, मुरुगन अश्विन, अशोक डिंडा.

    मुंबई:

    रोहित शर्मा, पार्थिव पटेल, अंबाती रायडू, जोश बटलर, किरेन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, करुणाल पंड्या, हरभजन सिंह, टीम साउदी, मिशेल मैकलेंघ्न, जसप्रीत बुमराह.

     

    sw
    Top