विश्वकप के दौरान काई अच्छे क्रिकेट खिलाड़ी उभर कर दुनिया के सामने आते है। इसबार होने वाले विश्वकप से पहले भी कुछ खिलाड़ीयों ने अपनी टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अच्छे परिणाम दिखाए है।

अगामी विश्वकप 2015 के लिए उभर कर आये टॉप 5 खिलाड़ी इस प्रकार है:

1. अक्षर पटेल (भारत)  

गुजरात के 20 वर्षीय अक्षर पटेल ने आईपीएल में किंग्स इलेवन की तरफ से प्रभावी प्रदर्शन कर अपनी विशेष पहचान स्थापित की है। टी-20 प्रारूप में किए गए शानदार प्रदर्शन के मद्देनजर उन्हें टीम इंडिया की तरफ से खेलने का मौका मिला था। अक्षर चयनकर्ताओं के सामने रवींद्र जडेजा के विकल्प के रूप में उभरे हैं। सटीक और किफायती गेंदबाजी के साथ-साथ संयमशीलता बल्लेबाजी के कारण वे एक उपयोगी ऑलराउंडर के रूप में उभरे हैं। 9 वन-डे में 14 विकेट ले चुके इस स्पिनर शानदार प्रदर्शन के लिए तैयार हैं। बताया जाता है कि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी अक्षर को टीम में शामिल करने की पुरजोर वकालत की थी।

2. एडम मिल्ने (न्यूजीलैंड)

यह न्यूज़ीलैंड के एक होनहार तेज़ गेंदबाज़ो में से एक हैं। एडम 150 kmph की रफ़्तार से बालिंग करने की क्षमता रखते है। जबकि दुबई का पिच तेज़ गेंदबाजों के लिए खासा अनुकूल नहीं है पर इन्होने वहा भी पाकिस्तानी बल्लेबाजों के छक्के छुड़ा दिए थे। श्रीलंका के खिलाफ 2012 में इन्होने अपने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट कि शुरुआत कि थी। इन्होने 16 मैच में 14 विकेट झटके है, इनका इकोनामी रेट 5.13 प्रति ओभर  है, जो नये नियमो के आधार पर एक तेज़ गेंदबाज़ के लिए बेहतर है। इनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़े 02/28 है। यह न्यूजीलैंड कि टीम के लिए एक महत्वपूर्ण और उपयोगी गेंदबाज़ सिद्ध हो रहे है।

3. जोश हैज़लवुड (ऑस्ट्रेलिया)

जोश हैज़लवुड भी दुनिया के होनहार तेज़ गेंदबाज़ो में से एक हैं। इनकी बालिंग कि लाइन और लेंथ काफी अच्छी है। ब्रिसबन में भारत के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान जोश कि भूमिका मत्वपूर्ण रही है, जहा इन्होने दुसरे दिन के खेल में कुछ अहम विकेट चटकाए थे। इन्होने अबतक 8 वनडे मैच खेले है, और इनका इकोनामी रेट 4.61 रन प्रति ओभर है। इन्होने ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन दक्षिण अफ्रिका के खिलाफ था, जहा इन्होने केवल 31 रन देकर 5 विकेट लिए थे। 2012 में जोश ने वनडे से अपने खेल कि शुरुआत की थी।

4. यासिर शाह (पाकिस्तान)

यासिर शाह पाकिस्तान के लिए एक आशाजनक लेग स्पिनर है। उनका गेंदबाजी एक्शन अच्छा रहा है। अपना पहला टेस्ट खेलते हुए यासिर शाह ने (50/4) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान के पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया पर 221 रनों से जीत दिलाई थी। रनों के लिहाज से ऑस्ट्रेलिया पर पाकिस्तान की यह अब तक की सबसे बड़ी जीत थी।

5. रिली रोसेयू (दक्षिण अफ्रीका)

रिली रोसेयु दक्षिण अफ्रिका के बाएं हाथ के बल्लेबाज है। मैन ऑफ द मैच रिली रोसेयू की शानदार पारी (78) की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने पहले अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट मैच में ऑस्ट्रेलिया पर सात विकेट से आसान जीत दर्ज की थी। इन्होने विश्वकप 2015 में  दक्षिण अफ्रिका की बैटिंग आर्डर में भी अच्छी  भूमिका निभाई थी। 2014 में इन्होने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने खेल कि शुरुआत की थी।

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    मैथ्यू हेडन ने चुनी अपनी इस दशक की ड्रीम टीम, पुजारा और अमला जैसे...

    आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने हाल ही में अपने ड्रीम्स प्लेइंग इलेवन टीम की घोषणा की है,जिसको लेकर स्टार...

    लक्ष्मण और आकाश चोपड़ा के बाद अब इस दिग्गज ने भी उठाए धोनी के...

    न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में खेली गई टी20 सीरीज के बाद महेंद्र सिंह धोनी की टी20 टीम में जगह को लेकर कई तरह...

    ब्रेकिंग न्यूज़ : सभी अटकलों को दूर कर 27 दिसम्बर को पंड्या करने जा...

    मुंबई इंडियंस ने आईपीएल-10 के संस्करण में अपना तीसरा आईपीएल खिताब जीता, तो उसमे जिस खिलाड़ी ने सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, तो वो...

    चौथे दिन का खेल समाप्त होने के बाद भुवनेश्वर ने शमी का लिया ये...

    कोलकता के ईडन गार्डन मैच के चौथे दिन अगर भारत एक स्तिथि में खड़ा है, तो इसका मुख्य कारण भारतीय टीम के दो तेज...

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ दौरे पर इस दिग्गज की वापसी का रास्ता हुआ बंद,...

    भारतीय टीम से बहर चल रहे सुरेश रैना केवल यो-यो टेस्ट में ही फेल नही हो रहे बल्कि वह बल्ले से रन बनाने में...