आईपीएल की तरह पाकिस्तान ने भी टी-20 फार्मेट की एक लीग की घोषणा की है, जो अगले साल 4 फरवरी से 24 फरवरी के बिच युएई में खेली जायेगी, सुरक्षा कारणों से ये सीरीज पाकिस्तान अपने देश में न करा कर युएई में करा रहा है, इस लीग में अफरीदी और गेल जैसे टी-20 के कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल हो रहे है.

इस सीरीज के पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख और इस सीरीज को ऑर्गेनाइजे कराने वाले नजम सेठी ने यह साफ़ कर दिया था, कि इस लीग में किसी भी भारतीय खिलाड़ी  को शामिल नहीं किया जायेगा, क्यूंकि भारत में बीसीसीआई ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने पर प्रतिबन्ध लगा दिया गया है, आईपीएल के पहले सत्र में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिला था, लेकिन इसके बाद उन्हें प्रतिबंधित कर दिया गया था.

हालाँकि अब पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भारत के पूर्व ऑलराउंडर रॉबिन सिंह को विदेशी कोचों के पैनल में शामिल किया है और वो यूएई में होने वाली पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) टी-20 टूर्नामेंट में पांच टीमों में से एक के साथ जुड़ेंगे.

भारत की ओर से 136 वनडे इंटरनेशनल और एक टेस्ट मैच खेलने के बाद कोचिंग को पेशे के रूप में अपनाने वाले रॉबिन इकलौते भारतीय हैं जो पीएसएल का हिस्सा हैं.

विदेशी कोचों की सूची में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कोच मिकी ऑर्थर, एंडी मोल्स, क्रिस एडम्स, चामिंडा वास और गोर्डन ग्रीनिज जैसे कई बड़े नाम शामिल हैं. इस बात का खुलासा करते हुए पीएसएल का प्रभार संभाल रहे नजम सेठी ने कहा कि पीसीबी ने 15 कोचों से बातचीत की जो पीएसएल का हिस्सा बनने को राजी हो गए हैं.

  • SHARE

    Related Articles

    SAvIND: तीसरे मैच से पहले अफ्रीकन खिलाड़ी दे रहे है भारत को चुनौती, लेकिन...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेल टी-20 सीरीज का आखिरी मैच खेला जाना है. एक तरफ जहाँ भारत सीरीज जीतने की कोशिश करेगी....

    SAvIND: सुरेश रैना ने खुद खोला राज, बताया वो वजह जिसकी वजह से विराट...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच कल टी-20 सीरीज का फाइनल मैच खेला जाएगा. जहाँ एक तरफ भारत पहली बार साउथ अफ्रीका में टी-20...

    तीसरे टी-20 से पहले डूप्लेसिस ने दिया कोहली को विराट चैलेन्ज

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का निर्णायक मुकाबला कल,यानि 24 फरवरी को केपटाउने के क्रिकेट स्टेडियम में खेला...

    28 गेंदों में 4 चौका और 3 छक्के की मदद से धोनी की 52...

    भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका टीम के बीच जो दूसरा टी20 मैच सेंचुरियन में खेला गया था. उस मैच में भारतीय टीम के पूर्व...

    BIRTHDAY SPECIAL : नशे की हालत में बल्लेबाजी करने आया था यह खिलाड़ी और...

    आज उस खिलाड़ी का जन्मदिन है जिसने क्रिकेट जगत में अपने शानदार खेल से एक नया इतिहास रचा था और खेल से ज्यादा विवादों...