आईपीएल की तरह पाकिस्तान ने भी टी-20 फार्मेट की एक लीग की घोषणा की है, जो अगले साल 4 फरवरी से 24 फरवरी के बिच युएई में खेली जायेगी, सुरक्षा कारणों से ये सीरीज पाकिस्तान अपने देश में न करा कर युएई में करा रहा है, इस लीग में अफरीदी और गेल जैसे टी-20 के कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल हो रहे है.

इस सीरीज के पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख और इस सीरीज को ऑर्गेनाइजे कराने वाले नजम सेठी ने यह साफ़ कर दिया था, कि इस लीग में किसी भी भारतीय खिलाड़ी  को शामिल नहीं किया जायेगा, क्यूंकि भारत में बीसीसीआई ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने पर प्रतिबन्ध लगा दिया गया है, आईपीएल के पहले सत्र में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिला था, लेकिन इसके बाद उन्हें प्रतिबंधित कर दिया गया था.

हालाँकि अब पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भारत के पूर्व ऑलराउंडर रॉबिन सिंह को विदेशी कोचों के पैनल में शामिल किया है और वो यूएई में होने वाली पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) टी-20 टूर्नामेंट में पांच टीमों में से एक के साथ जुड़ेंगे.

भारत की ओर से 136 वनडे इंटरनेशनल और एक टेस्ट मैच खेलने के बाद कोचिंग को पेशे के रूप में अपनाने वाले रॉबिन इकलौते भारतीय हैं जो पीएसएल का हिस्सा हैं.

विदेशी कोचों की सूची में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कोच मिकी ऑर्थर, एंडी मोल्स, क्रिस एडम्स, चामिंडा वास और गोर्डन ग्रीनिज जैसे कई बड़े नाम शामिल हैं. इस बात का खुलासा करते हुए पीएसएल का प्रभार संभाल रहे नजम सेठी ने कहा कि पीसीबी ने 15 कोचों से बातचीत की जो पीएसएल का हिस्सा बनने को राजी हो गए हैं.

  • SHARE

    Related Articles

    राहुल या फिर रहाणे: आखिर कौन सलामी बल्लेबाज बन सकता है भारतीय टीम के...

    मौजूदा समय में टीम इण्डिया में गलाकाॅट प्रतिस्पर्धा चल रही है।अगर कोई भी एक खिलाड़ी अपनी फाॅर्म या फिटनेस को बरकरार नहीं रख पाता...

    विराट और धोनी को नहीं बल्कि इन दो भारतीय खिलाड़ियों को स्टीवन स्मिथ ने...

    चेन्नई में हुए पहले वनडे मैच के बाद अब दुसरे वनडे मैच के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें अब कोलकता पहुच गई है...

    ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने अपने 100वें वनडे मैच पर कही ये बात

    ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने अपने करियर की शुरुआत एक लेग स्पिनर की तौर पर की थी. आज वो अपने करियर में अपना...

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दुसरे वनडे से पहले भिड़ी विराट और धोनी की टीम, जाने...

    पहले वनडे में आसानी से ऑस्ट्रेलियाई टीम पर की जीत दर्ज के बाद आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय टीम कोलकता के ईडन गार्डन मैदान में...

    स्टेन अब बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट से भी हुए बाहर, दक्षिण अफ्रीकी टीम पर...

    साउथ अफ्रीकी तेज़ गेंदबाज डेल स्टेन का बदकिस्मत साथ नही छोड़ रही. अब उनका बांग्लादेश के साथ 28 सितम्बर से होने वाले टेस्ट मैच...