24 फरवरी, मंगलवार को खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2015, पूल B, 15वा मैच, वेस्टइंडीज़ बनाम ज़िम्बाब्वे के दौरान वेस्टइंडीज़ के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने ज़िम्बाब्वे के खिलाफ 16 छक्कों और 10 चौकों की मदद से 215 रन बनाए. इन्होने इस मैच में अपना पहला दोहरा शतक लगाने के बाद कहा कि जब रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में दो बार दोहरा शतक लगाया, तभी से वह इस उपलब्धि को हासिल करना चाहते थे. आज तक खेले गया विश्व कप में किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया क्रिस गेल का यह स्कोर अबतक का सर्वाधिक स्कोर है. वनडे मैच में यह क्रिस गेल 22वां शतक है.

आज मेनुका ओवल मैदान पर शानदार पारी खेलने के बाद गेल ने कहा, “मैं अपना पहला दोहरा शतक लगाकर बहुत खुश हूं. जब रोहित शर्मा ने वनडे में दो बार यह कारनामा किया तभी से मैं दोहरा शतक लगाना चाहता था.”

भारत के रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में दो बार दोहरा शतक लगाने वाले विश्व के एकमात्र बल्लेबाज हैं. रोहित के नाम वनडे क्रिकेट की सबसे बड़ी पारी खेलने का भी कीर्तिमान दर्ज है. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 264 रन बनाए थे.

गेल ने स्वीकार किया कि पिछले कुछ समय से वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने के कारण बेहद दबाव में थे.

गेल ने कहा, “मैं इस पारी के लिए बस भगवान का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. मैं बेहद दबाव में था और ट्विटर तथा फोन पर बराबर मुझे रन बनाने के लिए संदेश आते थे. इस तरह का दबाव मैंने पहले कभी महसूस नहीं किया था. इस बार मैंने थोड़ी धीमी शुरुआत की. मैं विकेट पर समय गुजारना चाहता था. कुछ देर बाद मैंने अपना आक्रमण बढ़ाया और बड़े शॉट खेलने में कामयाब रहा.”

गेल के अनुसार, “बहुत से लोग यह नहीं जान पाते कि आप किस परिस्थिति से गुजर रहे हैं. मैं पिछले कुछ समय चोटिल होने की वजह से काफी परेशान था. साथ ही अब मेरी उम्र भी बढ़ रही है. मैं युवा नहीं रहा और इसका असर भी हो रहा है.”

 

 

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    अफ्रीका दौरे पर लगातार फेल होने के बावजूद इस वजह से रोहित शर्मा को...

    भारतीय टीम वर्तमान समय में साउथ अफ्रीका के दौरें में है जहां भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका टीम के बीच बुधवार 21 फरवरी को...

    STATS: सेंचुरियन में खूब चला मनीष पाण्डेय, धोनी और क्लासें का बल्ला मैच में...

    आज बुधवार, 21 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला गया. दोनों देशों...

    किसने क्या कहा : हेनरिक क्लासें के आगे फीकी पड़ी धोनी की पारी तो...

    आज बुधवार, 21 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला गया. दोनों देशों...

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली हार पचा नहीं पा रहे विराट कोहली, सीधे तौर...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज दूसरा टी-20 खेला जा रहा है. इस तरफ जहाँ इस मैच को जीत कर भारत सीरीज में...

    SAvIND: मैन ऑफ मैच लेते हुए क्लासेन ने कहा पूरा हुआ मेरे बचपन का...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जा रहा है. जहाँ साउथ अफ्रीका इस मैच को जीत कर...