क्रिस गेल ने कहा रोहित शर्मा से मिली दोहरा शतक लगाने की प्रेरणा - Sportzwiki
क्रिकेट

क्रिस गेल ने कहा रोहित शर्मा से मिली दोहरा शतक लगाने की प्रेरणा

  • 24 फरवरी, मंगलवार को खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2015, पूल B, 15वा मैच, वेस्टइंडीज़ बनाम ज़िम्बाब्वे के दौरान वेस्टइंडीज़ के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने ज़िम्बाब्वे के खिलाफ 16 छक्कों और 10 चौकों की मदद से 215 रन बनाए. इन्होने इस मैच में अपना पहला दोहरा शतक लगाने के बाद कहा कि जब रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में दो बार दोहरा शतक लगाया, तभी से वह इस उपलब्धि को हासिल करना चाहते थे. आज तक खेले गया विश्व कप में किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया क्रिस गेल का यह स्कोर अबतक का सर्वाधिक स्कोर है. वनडे मैच में यह क्रिस गेल 22वां शतक है.

    आज मेनुका ओवल मैदान पर शानदार पारी खेलने के बाद गेल ने कहा, “मैं अपना पहला दोहरा शतक लगाकर बहुत खुश हूं. जब रोहित शर्मा ने वनडे में दो बार यह कारनामा किया तभी से मैं दोहरा शतक लगाना चाहता था.”

    भारत के रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में दो बार दोहरा शतक लगाने वाले विश्व के एकमात्र बल्लेबाज हैं. रोहित के नाम वनडे क्रिकेट की सबसे बड़ी पारी खेलने का भी कीर्तिमान दर्ज है. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 264 रन बनाए थे.

    गेल ने स्वीकार किया कि पिछले कुछ समय से वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने के कारण बेहद दबाव में थे.

    गेल ने कहा, “मैं इस पारी के लिए बस भगवान का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. मैं बेहद दबाव में था और ट्विटर तथा फोन पर बराबर मुझे रन बनाने के लिए संदेश आते थे. इस तरह का दबाव मैंने पहले कभी महसूस नहीं किया था. इस बार मैंने थोड़ी धीमी शुरुआत की. मैं विकेट पर समय गुजारना चाहता था. कुछ देर बाद मैंने अपना आक्रमण बढ़ाया और बड़े शॉट खेलने में कामयाब रहा.”

    गेल के अनुसार, “बहुत से लोग यह नहीं जान पाते कि आप किस परिस्थिति से गुजर रहे हैं. मैं पिछले कुछ समय चोटिल होने की वजह से काफी परेशान था. साथ ही अब मेरी उम्र भी बढ़ रही है. मैं युवा नहीं रहा और इसका असर भी हो रहा है.”

     

     

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top