Nagpur: India's Virat Kohli speaks at a press conference after a practise session at VCA stadium in Nagpur on Monday. PTI Photo (PTI3_14_2016_000204B)

कल से भारत और वेस्टइंडीज के बीच पोर्ट अॉफ स्पेन में टेस्ट सीरीज का चौथा और आखिरी मैच खेला जाएगा. भारत ने ये टेस्ट सीरीज 2-0 से पहले ही अपने नाम कर दी हैं.

चौथे टेस्ट के पहले रोहित शर्मा का खुद के खराब प्रदर्शन पर बड़ा बयान

इस सीरीज की शुरूआत भारत ने एंटिगा में जीत से किया, लेकिन दुसरे मैच में वेस्टइंडीज ने भारतीय टीम को काटें की टक्कर दी, और दुसरा टेस्ट मैच ड्रॉ कराया. तो तिसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए एक शानदार जीत दर्ज किया, और सीरीज अपने नाम की.

तिसरे टेस्ट में भारतीय टीम मैनेजमेंट ने चेतेश्वर पुजारा की जगह पर रोहित शर्मा को मौका दिया. रोहित शर्मा पहली पारी में कुछ खास नहीं कर पाए, तो दुसरी पारी में रोहित शर्मा ने 41 रनों की पारी खेली. लेकिन चेतश्वर पुजारा को निकालकर रोहित शर्मा को मौका देना किसी के समझ में नहीं आया.

रोहित शर्मा के लिए सबसे बड़ी कुर्बानी देने कों तैयार हुये विराट कोहली

इस चयन पर काफी सवाल भी उठे. क्योंकि रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में कुछ खास नहीं कर पाए हैं. आज चौथे टेस्ट से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में मिडिया से बात करते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने चौथे टेस्ट में भी रोहित शर्मा को टीम में शामिल करने के संकेत दिए.

विराट कोहली ने कहा कि, “अगर किसी एक खिलाड़ी के आत्मविश्वास में कमी हो, तो उसे आत्मविश्वास देना टीम मैनेजमेंट का काम होता हैं. हर खिलाड़ी को एक मौका देकर हम टीम से हटा नहीं सकते, क्योंकि उससे वो खुदको अकेला महसूस कर सकता हैं. हर खिलाड़ी को खुद को साबित करने लिए ज्यादा से ज्यादा मौके मिलने चाहिए, जिसमे वो खिलाड़ी अपनी प्रतिभा सभी को दिखाए.”

बॉलीवुड की ये 5 अभिनेत्रीयाँ आज भी विराट कोहली की दीवानी है, अनुष्का कों है सतर्क रहने की जरूरत

विराट कोहली के इस बयान से ये साफ हो गया कि, विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट रोहित शर्मा को चौथे टेस्ट में भी मौका देने के पक्ष में हैं. और इसके पीछे विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच दोस्ती एक बड़ी वजह हैं.

  • SHARE
    I am sagar an ardent fan of cricket. I want to become a cricket writer, i always suport virat kohli and ms dhoni in every international match, but not in ipl in ipl i always chear for mumbai indian and rohit sharma.

    Related Articles

    युवा खिलाड़ी कागज की तरह, जैसे चाहे मोड़ दो: मनप्रीत

    रांची, 19 सितम्बर ; प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के पांचवें सीजन में गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स टीम ने पहली बार कदम रखा और अपने प्रदर्शन से सभी...

    दुसरे वनडे से पहले एडम जाम्पा ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर कही ये...

    कोलकाता, 19 सितम्बर ; आस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडमा जाम्पा का कहना है कि यहां होने वाले दूसरे वनडे में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिहं...

    महिला क्रिकेट स्टार झूलन गोस्वामी की बायोपिक बनेगी

    कोलकाता, 19 सितम्बर ; वनडे क्रिकेट में विश्व की सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली महिला खिलाड़ी झूलन गोस्वामी ने मंगलवार को बताया कि उनके जीवन...

    FACTS: ये हैं WWE की वो पॉलिसीज जिन्हें पढ़कर आएगा विन्स मैकमोहन पर गुस्सा,...

    आज हम आपको WWE की उन पॉलिसीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें पढ़कर आपको भी कंपनी के मालिक विन्स मैकमोहन पर गुस्सा...

    अगर भारत से अलग नहीं हुआ होता बांग्लादेश, तो ये 5 खिलाड़ी होते आज...

    बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने पिछले कुछ समय से बहुत तेजी के साथ लगातार आगे आ रही है। बांग्लादेश की क्रिकेट टीम ने पिछले कुछ...