क्रिकेट डेस्‍क। राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स (आरपीएस) के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने आईपीएल-9 में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 121 रन बनाए। जवाब में उतरी पुणे की बल्लेबाजी पूरी नहीं हो सकी क्योंकि बारिश ने मैच में दो बार बाधा डाली। पुणे ने 11 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 76 रन बनाए थे जिसको देखते हुए पर डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर उन्हें 19 रन से विजेता घोषित किया गया।

आइए नजर डालते है इस वर्षा बाधित मैच में कौन कौन से रिकॉर्ड बने-

1-
दीपक चाहर ने आज आईपीएल 9 में अपने करियर की शुरूआत की है। रणजी में वह राजस्‍थान की ओर से खेलते हैं और हैदराबाद को जब 21 रन पर ऑलआउट किया था तो इस गेंदबाज ने 10 रन देकर 8 विकेट हासिल किए थे।

2-
ऐसा आईपीएल तीसरी बार हुआ है जब दिल्‍ली की टीम ने पावरप्‍ले में 30 रन से कम का स्‍कोर बनाया हो। किसी और टीम ने ऐसा एक बार से अधिक नहीं किया है।

3-
दिल्‍ली की टीम का पावरप्‍ले में औसत 6.95 का है जो सभी टीमों में सबसे कम है। इसके साथ ही उसका प्रत्‍येक विकेट के बीच का औसत 23.85 है जो सबसे कम है ।

4-
दिल्‍ली जब पहले बल्‍लेबाजी करती है तो क्विंटन डी कॉक का औसत 7.25 रन का होता है। लेकिन अगर दिल्‍ली लक्ष्‍य का पीछा करने उतरती है तो उनका औसत 59 का हो जाता है।

5-
जम्‍पा आरपीएस की ओर से आईपीएल में सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी बने।

  • SHARE

    A cricket enthusiast who has the passion to write for the sport. An ardent fan of the Indian Cricket Team. Strongly believe in following your passion and living in the present.

    Related Articles

    एशेज के लिए चुने जाने के बाद हुए विवाद पर अब शॉन मार्श ने...

    23 नवम्बर से शुरू हो रही एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम चुन ली गयी है.हालाँकि, जैसे ही सीरीज में चुने गये खिलाड़ियों...

    वीडियो- 36.2 ओवर में एक बार फिर विराट कोहली नहीं रख सके अपने गुस्से...

    भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। ईडन गार्डन में खेले...

    जर्मन लीग : स्टटगार्ट ने डार्टमंड को 2-1 से हराया

    बर्लिन, 18 नवंबर; बोरूसिया डार्टमंड का हार का सिलसिला जारी है। जर्मन लीग के 12वें दौर में शुक्रवार को स्टटगार्ट के हाथों उसे 1-2 से...

    इरफ़ान पठान ने किया बड़ा खुलासा, कोहली की वजह से नही बल्कि इस कोच...

    भारतीय क्रिकेट में हाल में ही बेहद बड़ा बदलाव हुआ हैं. टीम के युवा खिलाड़ियों के साथ-साथ सीनियर खिलाड़ी भी मैदान पर काफी ज्यादा...

    आशीष नेहरा ने खुद खोला राज इस वजह से उन्हें देखकर हंसने लगे कोहली...

    भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज रहे आशीष नेहरा ने हाल ही में अपने इंटरनेशनल करियर को अलविदा कहा है। आशीष नेहरा ने...